taktomguru.com

डैप: कार में अपने कुत्ते की बीमारी के खिलाफ

लोगो-डीएपीकुछ कुत्ते के मालिकों के लिए, उनके पालतू जानवरों के साथ कार यात्रा असली असली है। उन्होंने घर छोड़ दिया है कि कुत्ता पहले ही उल्टी है. कार के लिए, कुत्ते को बाहर निकालें, इसे साफ करें, कार साफ करें, सब कुछ वापस कार के अंदर रखें। शुरू करने के लिए कुछ किलोमीटर पहले। यह आश्चर्य की बात नहीं है कि इन परिस्थितियों में मालिक जितना संभव हो सके अपने कुत्ते के साथ यात्रा करने से बचाता है, लेकिन कभी-कभी यह असंभव है। आपको उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना है, हम सप्ताहांत के लिए बाहर जाते हैं, हम उसे मैदान में ले जाते हैं, आदि। और जब हम छुट्टी पर जाते हैं तो क्या करना है? क्या हम इसे घर पर छोड़ देते हैं?
यह लगभग निराशाजनक स्थिति लगता है लेकिन यह नहीं है। कई मामलों में उल्टी कार के अंदर उनके पास एक समाधान है।

क्या आप जानते थे कि 6 में से 1 कुत्तों को कार में चक्कर आती है?
कुत्तों में चक्कर आना बहुत ही आम समस्या है जो विशेष रूप से सबसे कम उम्र में यात्रा करते हैं।
समस्या को हल करने के लिए हमें समझना होगा कि यह क्या है जो हमारे कुत्ते को उल्टी बनाता है। कुत्तों के मामले में, उल्टी आमतौर पर 2 मुख्य कारणों से होती है: आंदोलन के लिए शारीरिक प्रतिक्रिया या चिंता के लिए शारीरिक प्रतिक्रिया।
कुत्ते आंदोलन के लिए एक शारीरिक प्रतिक्रिया से उल्टी हो जाती है
मनुष्यों के रूप में, चक्कर आना दृष्टि और आंतरिक कान, हमारे संतुलन के केंद्र के बीच असहमति के कारण होता है। कुत्ता छोटा, इस असंतुलन के लिए यह अधिक संवेदनशील है।
कुत्ते चिंता के लिए एक शारीरिक प्रतिक्रिया से उल्टी हो जाती है
कार द्वारा यात्रा करने की चिंता आमतौर पर कार के साथ कुत्ते के अनुभव की कमी या कार के साथ कुत्ते के बुरे अनुभव की वजह से होती है।
अनुभव की कमी: ऐसा हो सकता है कि किसी ने भी कुत्ते के कुत्ते को परिचित करने का विचार नहीं किया है (जब दुनिया का सामना करने की उसकी क्षमता पूरी तरह से विकास में है) कार के साथ और इसलिए कार में कुत्ते के पहले अनुभव काफी देर से आते हैं। कुत्ते के दृष्टिकोण से, अनुभव को एक भयानक तरीके से दर्ज किया जाना चाहिए: अचानक वे इसे एक छोटे से बॉक्स में बंद कर देते हैं जो इसे बिना किसी चेतावनी के दूसरे तरफ ले जाता है और हिलाता है! यह आश्चर्य की बात नहीं है कि इस अनुभव को बालों को पसंद नहीं है और आप घबराहट महसूस करते हैं कि आप इसे दोहराने के लिए मजबूर करना चाहते हैं।

बुरा अनुभव: चिंता भी नकारात्मक संगठन द्वारा उत्पादित की जा सकती है। एक पिल्ला अपनी पहली ड्राइव शुरू करने के बाद शीघ्र ही उल्टी, तो यह पहला अनुभव भविष्य के दौरे के लिए एक मिसाल कायम की, उल्टी की प्रत्याशा में कार में आशंका पैदा कर रहा, यहां तक ​​कि वयस्कता में। कुत्ता कार को अप्रिय संवेदनाओं से जोड़ता है और अभी भी उल्टी होने के लिए अधिक प्रवण हो जाता है। एक और बुरा अनुभव कुत्ते द्वारा उत्पादित किया जा सकता है जो केवल कार में अप्रिय स्थानों जैसे पशु चिकित्सक आदि में जाता है। यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि जैसे ही वह कार देखता है, कुत्ते को तनाव हो जाता है क्योंकि वह पहले से ही जानता है कि उसे क्या इंतजार है।
दूसरे कारण से एक कारण को अलग कैसे करें?
यह जानना बेहद जटिल है कि क्या आपके कुत्ते की चक्कर आना केवल शारीरिक कारणों से है या अगर चिंता के रूप में भावनात्मक कारक भी संयुक्त होते हैं।
कुछ मामले बहुत स्पष्ट हैं हालांकि वे कम से कम हैं। यदि एक कुत्ता जो इतनी शांत हो जाता है अचानक अचानक उल्टी हो जाती है तो उसकी चक्कर आना पूरी तरह शारीरिक कारण होता है। अगर आपको संदेह है कि यही कारण है कि आपका कुत्ता उल्टी है तो हम आपको पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह देते हैं क्योंकि कुछ ऐसी दवाएं हैं जो आपको इस समस्या से निपटने में मदद कर सकती हैं। (कभी कुत्ते को मानव दवा न दें!)
लेकिन आम तौर पर मामलों उल्टी कुत्तों जल्दी से पता चलता है कि कार यात्रा अप्रिय कर रहे हैं होने का खतरा के रूप में के रूप में स्पष्ट नहीं हैं, तो वे जैसे ही चिंता के लक्षण दिखाते हैं के रूप में वे एहसास वे में प्राप्त करने के लिए जा रहे हैं शुरू कर सकते हैं कार। कुत्तों को यात्रा से इतनी दुर्घटनाग्रस्त हो जाती है कि वे कार में आने से पहले उल्टी हो जाते हैं (कुत्ते का स्पष्ट मामला जो इतने जोर देता है कि यह उल्टी हो)।
लक्षणों को पहचानें: चिंता से होने वाली चक्कर आने के लक्षण क्या हैं?

  • अत्यधिक डोलिंग (यह अतिरिक्त लार के कारण है)
  • हाँफने
  • अपने होंठ चाटना
  • बेचैनी
  • चिंता
  • थरथराहट
  • उसांस
  • क़ै

लक्षण कुत्ते से कुत्ते में भिन्न होते हैं: कुछ कुत्ते सभी लक्षण दिखाते हैं, दूसरों को केवल कुछ या केवल एक ही कुत्ते की चिंता के स्तर और चिंता को प्रकट करने के उनके तरीके के आधार पर।
बड़ी संख्या में कुत्तों के लिए कारों में यात्रा बहुत दर्दनाक हो सकती है। नहीं सभी कुत्तों उल्टी लेकिन कई अलग अलग तरीकों से दूसरों के लिए उसकी चिंता व्यक्त: छाल, कूद,, विलाप नहीं खड़े अभी भी तनाव में हैं और करते हैं आराम नहीं, उन्हें दिया आदेश का जवाब नहीं है, हिला, जरूरत से ज्यादा चाटना, वे विनती करते हैं और लोगों के करीब आने की कोशिश करते हैं। यहां तक ​​कि कुछ कुत्ते भी कार के अंदर पेशाब और मलबे हो सकते हैं।

कारों में यात्रा करने के लिए कुत्ते की चिंता को कैसे कम किया जाए?
जवाब सरल है: कार यात्रा के साथ सकारात्मक संघों का विकास . इसे कैसे प्राप्त करें कुछ और जटिल है। पहली बात यह है कि हम अपने आप को बहुत धैर्य से बांट लें और महसूस करें कि यह एक लंबी प्रक्रिया होगी क्योंकि हमारे कुत्ते को कार का डर खोना चाहिए।

पहला कदम कार के साथ कुत्ते को परिचित करें: कुत्ते को गाड़ी में इंजन के साथ आराम से महसूस करना चाहिए। अपने कुत्ते को कई बार उठाने और कम करने की कोशिश करें जब तक कि वह शांत न हो और महसूस हो कि कार के अंदर कुछ भी नहीं होता है। यदि यह कदम पहले से ही मुश्किल है तो आप इसे एक गेम में बदल सकते हैं। पीछे के दरवाजों को खोलें, कुत्ते को अंदर से प्रवेश करने वाले कुत्ते को पकड़ें और बिना किसी दरवाजे के बाहर निकलने की कोशिश करें। यदि कुत्ता आप का पालन नहीं करता है तो इसे खींचें, लेकिन दूसरी तरफ बाहर निकलने की कोशिश करते रहें। जैसे ही मैं आपका अनुसरण करता हूं, प्रशंसा करता हूं और दूसरे दरवाजे से बाहर जाता हूं। कार के चारों ओर पहले दरवाजे पर वापस चलाएं और व्यायाम को तब तक दोहराएं जब तक कि कुत्ता इतना काट न जाए कि आप कार में आने के लिए आगे बढ़ने की कोशिश करते हैं। यह कार के अंदर "आराम" करने के लिए कुछ ब्रेक स्थापित करने का क्षण होगा। कुत्ते को आराम से और कार के अंदर शांत होने तक धीरे-धीरे विरामों को बढ़ाएं।
दूसरा चरण कुत्ते को इंजन के साथ कार के अंदर आराम और शांत होना और कार बंद हो गई। इंजन को चलाने के साथ आप इसे उसी तरह से प्राप्त कर सकते हैं या इसे कार में कुछ दिनों तक खिला सकते हैं। आपको उसे दिखाना है कि हालांकि कार शोर बनाती है, कुछ भी नहीं होता है।
तीसरा कदम हम कार के साथ छोटे पैदल चलने के लिए जाएंगे। उन्हें 2 मिनट से अधिक समय की बहुत कम यात्राएं होनी चाहिए। धीरे-धीरे और तेज मोड़ के बिना ड्राइव। इसमें शामिल है कि कुत्ता आत्मसात करता है कि कुछ भी नहीं होता है: हम कार में चढ़ गए हैं, हम चले गए हैं और हम उतर गए हैं और कुछ भी नहीं हुआ है। डरने का कोई कारण नहीं है। इन छोटी पैदल दूरी पर कुत्ते को सकारात्मक चीजों के साथ कार को जोड़ने शुरू करने के लिए पार्क जैसे अच्छे स्थानों पर जाने का प्रयास करें। सबसे पहले यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता बहुत परेशान है तो किसी और को ड्राइव करने के लिए कहें और आप कुत्ते के बगल में शांत और आराम से बैठे रहते हैं। थोड़ा सा आप अपनी कार ड्राइव कर सकते हैं और कार की सवारी के समय को बढ़ा सकते हैं।
इन सबके अलावा, कार में अपने कुत्ते की चिंता के स्तर को कम करने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका डीएपी के साथ कॉलर डालना है। या एक विसारक डीएपी का उपयोग करें।

डीएपी क्या है (कुत्ता apaising फेरोमोन)?
कुत्ते डीएपीडीएपी या फेरोमोन कुत्ते को आश्वस्त करना पिल्लों द्वारा उत्सर्जित फेरोमोन की कृत्रिम प्रति है जब उनके पिल्ले होते हैं। इस फेरोमोन के साथ मां अपने बच्चों को एक संदेश भेजकर आश्वस्त करती है कि सब ठीक है, कि वे सुरक्षित हैं। सबसे उत्सुक बात यह है कि सभी उम्र के कुत्ते इसका जवाब देते हैं। वे बस शांत हो जाते हैं।
फेरोमोन होने के नाते एक दवा नहीं है या व्यसन पैदा करता है। यह केवल कुत्तों को प्रभावित करता है, यह अन्य जातियों या मनुष्यों के जानवरों को प्रभावित नहीं करता है। कुत्तों को शांत करना एकमात्र चीज है, जिससे उन्हें सहज और आराम महसूस होता है जो हम इस मामले में वही करते हैं।
सीईवीए प्रयोगशालाएं वे हैं जो इस फेरोमोन को पहचानने और पुन: उत्पन्न करने में कामयाब रही हैं और इसे पशु चिकित्सकों के माध्यम से कॉलर और विसारकों के रूप में बाजार में बेचती हैं। यदि आप इस विधि को आजमाने में रुचि रखते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से बात करें ताकि वह आपको इस उत्पाद के बारे में और बता सके।

हमने डीएपी पर ध्यान केंद्रित किया है चक्कर आना के खिलाफ मदद करता है, यह एक बहुत ही आम मुद्दा है और कई पालतू मालिक इस समस्या से प्रभावित होते हैं, क्योंकि इससे हमें उनका आनंद नहीं मिलता है क्योंकि हम उन्हें हर जगह हमारे साथ नहीं ले सकते हैं, लेकिन डीएपी मदद करता है कई अन्य परिस्थितियों में जो भी परेशान हैं और अक्सर हम नहीं जानते कि कैसे लड़ना है, मैं आपको उदाहरण देता हूं:




डीएपी कुत्ते को ऐसी स्थितियों में आश्वस्त करता है जो तनाव पैदा कर सकते हैं, जैसे: आतिशबाज़ी, दौरे, अजनबी, नई स्थितियां ...

डीएपी एक पिल्ला या वयस्क को नए वातावरण में उपयोग करने में मदद करता है, उदाहरण के लिए, घर में बदलाव (गोद लेने), घर को अन्य लोगों के साथ या अन्य पालतू जानवरों के साथ साझा करना ...

दवाओं के विपरीत, यह शारीरिक परिवर्तन या उनींदापन या मांसपेशियों में छूट नहीं पैदा करता है।

डीएपी यह जानवर के लिए एक सुरक्षित जगह बनाने में मदद करता है, जिसमें यह शरण ले सकता है और डर को कम कर सकता है।

डीएपी के विपणन के फार्म

डीएपी प्रारूप

डीएपी के साथ सीईवीए द्वारा संचालित स्टडीज

डैप स्टूडियो

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचेंयात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचें
जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं हैजब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है
कार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकेंकार से यात्रा करते समय हमारे कुत्ते को बीमार होने से रोकें
बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।बिना छेड़छाड़ के अपने कुत्ते की चक्कर आना।
"जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है": पता लगाएं कि कैसे अपने…"जब आपका कुत्ता चक्कर आ जाता है, तो यह आपका कुत्ता नहीं है": पता लगाएं कि कैसे अपने…
अपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्सअपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्स
यात्रा पर अपने कुत्ते को उल्टी से बचें: cereniaयात्रा पर अपने कुत्ते को उल्टी से बचें: cerenia
पालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएंपालतू जानवरों के साथ पैदल यात्रा या यात्रा के लिए जाएं
» » डैप: कार में अपने कुत्ते की बीमारी के खिलाफ
© 2021 taktomguru.com