taktomguru.com

अपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्स

एक वाहन में अपने कुत्ते

यदि आप लंबी यात्रा करने वाले हैं और आप अपने पालतू जानवर को अपने साथ ले जाना चाहते हैं, तो यहां हम आपको बिना किसी समस्या के परिवहन के लिए जो कुछ भी करने की ज़रूरत है उसे दिखाते हैं।

एक कार में बाकी यात्रियों के साथ क्या होता है, जानवरों के साथ यात्रा करते समय नियमों की एक श्रृंखला है जिसे अभ्यास में रखा जाना चाहिए।

क्योंकि यह जानने के लिए पर्याप्त नहीं है कि कुत्ते को ड्राइवर से अलग जगह में जाना चाहिए, हम सुझावों की एक श्रृंखला का पर्दाफाश करते हैं जो आपको जानवरों और बाकी यात्रियों दोनों को शांत रखने में मदद करेगा।

अपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्स

आदी को बढ़ावा देता है

सभी नई चीजों के साथ, यह आवश्यक है कि आप अपने कुत्ते को नियमित रूप से यह पता लगाने के लिए दें कि वाहन के अंदर क्या चलना है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आप सबसे अच्छी बात यह कर सकते हैं कि कार पर छोटी यात्राओं के साथ इसका उपयोग करने का प्रयास करें।

यदि आप ध्यान देते हैं कि जब आप कार को गति में डालते हैं तो आपके पालतू जानवर बिना किसी कारण के छाल लगने लगते हैं, आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, क्योंकि कुत्ते यह समझते हैं कि यह वस्तुएं चलती हैं, इसलिए वे उन्हें आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

चक्कर आना रोकता है

यदि आपने देखा है कि कार के दौरे के दौरान आपके पालतू जानवर चक्कर आते हैं, तो यात्रा शुरू करने से एक घंटे पहले पालतू पशु एंटीमलियल टैबलेट प्रदान करना सबसे सुविधाजनक है।

इसके अलावा, उल्टी के जोखिम को कम करने के लिए यात्रा से पहले खिलाने से बचें। यदि ऐसा होता है, तो यह असबाब को धुंधला करने से रोकने के लिए एक तौलिया होने से चोट नहीं पहुंचाएगा।

इसे ट्रंक में लोड न करें




एक बहुत आम गलती है कि कुछ लोग आम तौर पर अपने पालतू जानवरों को यात्रा पर लेते समय कार के ट्रंक के अंदर रखना होता है। निस्संदेह, यह ऐसा कुछ है जो आपको नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह जानवर के लिए घातक हो सकता है।

इसे ट्रंक में लोड न करें
इसे ट्रंक में लोड न करें

सबसे पहले, यदि इंजन द्वारा खराब दहन होता है, तो गैसों का उत्सर्जन किसी भी जीवित रहने के लिए अत्यधिक खतरनाक हो सकता है। इसी प्रकार, फेफड़ों के माध्यम से पसीने को विनियमित करके आपकी सांस लेने की दर बढ़ सकती है और आपकी शारीरिक अखंडता को खतरे में डाल सकती है।

इसे हमेशा विषय ले लो

यद्यपि यह संभव है कि वाहन में स्वतंत्रता का आनंद लेने पर कुत्ता अधिक आरामदायक महसूस कर रहा है, लेकिन सच्चाई यह है कि इसे बांधना उसके लिए अधिक सुरक्षित है, खासकर यदि यह एक बड़ा कुत्ता है।

हमेशा ड्राइवर के विपरीत छोर पर इसका पता लगाने की कोशिश करें, बाकी यात्रियों से अलग ग्रिड या फ्रेम रखकर जिसे आप किसी पालतू जानवर की दुकान में खरीद सकते हैं।

पशु बैग प्रभावी हो सकता है

यदि आपका पालतू छोटा कुत्ता है, तो अचानक ब्रेकिंग के दौरान हमलों का सामना करना अधिक प्रवण होगा। इस असुविधा को रोकने के लिए, आपको इसे एक टोकरी या जानवरों के लिए एक विशेष बैग के अंदर ले जाना होगा। याद रखें कि आपकी सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।

जानवर कार से यात्रा करने के लिए तैयार नहीं हैं। यदि आप अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा कर रहे हैं तो आवश्यक सावधानी बरतें मत भूलना।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरेगर्मी में कुत्ते के लिए कार के खतरे
कार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करेंकार द्वारा अपने कुत्ते के साथ यात्रा करें
कुत्ते के साथ यात्रा के खतरेकुत्ते के साथ यात्रा के खतरे
यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचेंयात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आने से कैसे बचें
कारों में कुत्तों को परिवहन के बारे में कानूनकारों में कुत्तों को परिवहन के बारे में कानून
होंडा कुत्ते के मालिकों के लिए डिजाइन की गई पहली कार पेश करती हैहोंडा कुत्ते के मालिकों के लिए डिजाइन की गई पहली कार पेश करती है
जब हम कार में कुत्ते को लेते हैं तो हर दो घंटे रोकेंजब हम कार में कुत्ते को लेते हैं तो हर दो घंटे रोकें
जानवरों के साथ यात्राजानवरों के साथ यात्रा
सेवा की शर्तेंसेवा की शर्तें
वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।वाहन के अंदर जानवरों का परिवहन। सामान्य परिसंचरण विनियमन द्वारा लगाए गए दायित्व।
» » अपने कुत्ते को वाहन में लेने के लिए टिप्स
© 2021 taktomguru.com