taktomguru.com

मेरा कुत्ता मुझे बहुत जल्दी उठता है

फोटो: अलेक्जेंड्रा सिनौसना निवा।

पाठ: बेनिनो पाज़।

यह उन आकर्षक उदाहरणों में से एक है जिसमें हम देख सकते हैं कि कितने कुत्ते मनुष्यों, उनकी कंपनी और जो कुछ भी हम सहन करने के इच्छुक हैं (उन सभी चीजों के लिए जो हम उन्हें महसूस करते हैं) के लिए हैं। मुझे यकीन है कि कोई और उसे नियमित और मज़बूत तरीके से, उसे "हर दिन" असामान्य घंटों में जागृत करने की अनुमति नहीं देगा (जब कई शहरों में उन्होंने सड़कों को भी नहीं रखा है)। मुझे आश्चर्य है कि आगे क्या होता है। क्या आप अपने कुत्ते को चलने के लिए लेते हैं? क्या तुम उसे अपना खाना देते हो? क्या आप ध्यान देते हैं? (मुझे नहीं लगता कि उसके साथ खेलने के लिए हास्य है) ї क्या वह हंसता है? जो भी हो, यह स्पष्ट है कि यह ऐसा कुछ है जो कुत्ते को बहुत अधिक मूल्यों और मूल्यों को "मांग पर मास्टर का ध्यान" के रूप में प्रेरित करता है।

आपको सबसे पहले जो करना है वह रोकना और सोचना है कि आपके कुत्ते को इस तरह से कार्य करने के लिए प्रेरित करता है। एक बार जब आप इसे पहचान लें, तो सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता दिन के किसी भी समय इसे प्राप्त करता है लेकिन कभी नहीं, "सुबह में पांच सेकंड" कभी नहीं। मैं समझाता हूं:

- इस पल से आपको यह सुनिश्चित करने के लिए सभी साधनों को अपने निपटान में रखना चाहिए कि उस समय कुत्ते को आपके कमरे तक पहुंचने का मौका नहीं मिलेगा (मैं यह भी सुझाव दूंगा कि आप कभी नहीं)। यदि आवश्यक हो, तो इसे रोकने के लिए भौतिक बाधाएं डालें, दरवाजा बंद कर दें (इसे प्रवेश करने से रोकने के लिए कुछ डालें)। दरवाजा खरोंच से बचने के लिए, इसे एक परिवहन पिंजरे में रखना सर्वोत्तम है (इसके कंबल और खिलौनों के साथ ताकि यह जितना संभव हो उतना आरामदायक हो)। पिंजरे को एक सुखद स्थान के रूप में स्वीकार करने के लिए, अपने भोजन को अंदर रखें, अपने कुत्ते के साथ खेलें ताकि वह दिन भर कई बार पिंजरे में प्रवेश करे और न केवल बिस्तर पर जाने के समय। यह पिंजरे में होने का तथ्य सजा के रूप में नहीं समझ रहा है।

- यदि कारण यह है कि आपका कुत्ता इतनी जल्दी क्यों हुआ है क्योंकि वह खुद को राहत देने की जबरदस्त इच्छा है। मुझे विचार करना होगा:

  • अपना खाना राशन देने का समय बदलें। यहां तक ​​कि दो राशन में अपने राशन को वितरित करने की संभावना का आकलन भी करें।
  • एक निश्चित समय के बाद पानी की मात्रा को नियंत्रित या कम करें (रात में 9 बजे, उदाहरण के लिए)।
  • कुत्ते को रात के आखिरी घंटे में खुद को राहत दिलाने के लिए और उसके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त समय है। आप इसे अधिक प्रेरित महसूस करने के लिए इसे गंदगी या घास के मैदान (डामर के बजाय) में डाल सकते हैं।
  • इसे प्रतिबंधित करें इसे एक परिवहन पिंजरे में रखें।
  • बहुत स्पष्ट मानकों को सेट करें। "कुत्ते को बिस्तर पर जाने की अनुमति नहीं है।" कुत्ते के पास अपनी जगह है, आरामदायक है, लेकिन हमारे बिस्तर कभी नहीं।

- इस पल से, उसका ध्यान पाने के लिए (सहवास, दिखता है, संपर्क) उसे कुछ ऐसा करना है जो आप मांगते हैं (बैठ जाओ, आदेश देने के लिए, उसके पक्ष में चुप रहें, आदि)। कुछ भी मुक्त नहीं होगा।




- पूरे दिन आप अकेले रहने के लिए व्यायाम करने के लिए व्यायाम करेंगे, बिना किसी दर्द के।

- अपने कुत्ते को पैदल चलने के लिए लें और सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से और तीव्रता से व्यायाम करते हैं।

बहुत सारी सफलता और मीठे सपने।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के लिए समय नहीं होने के नतीजेअपने कुत्ते के लिए समय नहीं होने के नतीजे
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
मेरा कुत्ता: विरोधाभास, हास्य से भरा एक विडंबनापूर्ण कॉमिकमेरा कुत्ता: विरोधाभास, हास्य से भरा एक विडंबनापूर्ण कॉमिक
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
मेरा नाम cholo है। मैं súpercholo। मैं एक जीवित, एक लड़ाकू, एक चैंपियन हूँ।मेरा नाम cholo है। मैं súpercholo। मैं एक जीवित, एक लड़ाकू, एक चैंपियन हूँ।
वे मुझे "पीपीपी" कहते हैंवे मुझे "पीपीपी" कहते हैं
अल्बर्टो विवानको: "बिल्लियों मेरे पसंदीदा दोस्त हैं"अल्बर्टो विवानको: "बिल्लियों मेरे पसंदीदा दोस्त हैं"
पशुचिकित्सा के साथ संबंधपशुचिकित्सा के साथ संबंध
दंत रोगदंत रोग
क्या आप बता सकते हैं कि घर कुत्ते की तरह कब गंध करता है?क्या आप बता सकते हैं कि घर कुत्ते की तरह कब गंध करता है?
» » मेरा कुत्ता मुझे बहुत जल्दी उठता है
© 2021 taktomguru.com