taktomguru.com

प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार

कुत्ते प्रशिक्षण कॉलर के प्रकार

हार

प्रशिक्षण कॉलर आपके कुत्ते को प्रशिक्षित करने, उसे अच्छे व्यवहार और आज्ञाकारिता सिखाने का एक प्रभावी तरीका है। कुत्ते को एक आम कॉलर पहनने के लिए आदी करना आवश्यक है - कोई ट्रेनिंग कॉलर नहीं - दो महीने के जीवन के बाद से, यह उन चीजों में से एक है जिन्हें आपको अपने कुत्ते को अच्छी तरह से शिक्षित करने के लिए कभी याद नहीं करना चाहिए। आपको केवल कॉलर रखने की गलती नहीं करनी चाहिए जब आप पैदल चलने जा रहे हों या जब आप इसे सजा के रूप में बांधना चाहते हैं। कॉलर स्थायी रूप से जगह पर रहना चाहिए।

कुत्ते प्रशिक्षण कॉलर के तीन मुख्य प्रकार हैं और प्रत्येक को अपने कुत्ते को चोट पहुंचाए बिना वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए सही ढंग से उपयोग किया जाना चाहिए।

Ahorque के हार

शायद सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला, चोक कॉलर को ट्रेनर को जल्दी से बंद करने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया है और फिर कुत्ते की गर्दन के चारों ओर कॉलर को ढीला और छोड़ दिया जाता है। कुत्ते एक व्यवहार को दोहराना नहीं सीखते हैं जब उन्हें कॉलर को उनकी गर्दन कसनी महसूस होती है।

एक पर्ची कॉलर पहनने के नतीजे विनाशकारी हो सकते हैं। बहुत मुश्किल मत खींचो, बस अपने कुत्ते को महसूस करने के लिए पर्याप्त है और अवांछित व्यवहार में बाधा डालकर प्रतिक्रिया करते हैं। इसके अलावा, आपको लंबी अवधि के लिए खींच नहीं रखना चाहिए।

बरबेदार कॉलर

चकमा देने के समान, उनके पास कॉलर के अंदर दांत होते हैं। जब आप एक नरम खींच देते हैं, तो दांत कुत्ते की गर्दन पर चिपकते हैं। एक चोक कॉलर के विपरीत - एक बार्बेड कॉलर की सीमा होती है जब यह कुत्ते की गर्दन के चारों ओर घूमने जा रही है।

कई मालिकों धारणा की वजह से बालीदार कॉलर कि दांत कुत्ते की गर्दन घायल के बारे में चिंतित हैं, लेकिन यह ऐसा कभी नहीं होगा क्योंकि दांत उनके सुझाव के नीचे दायर कर रहे हैं और यह असंभव जानवर की गर्दन की त्वचा में छेद करने, यह केवल है वे एक अप्रिय सनसनी पैदा करते हैं जो कुत्ते को उस व्यवहार को बाधित करने के लिए उत्तेजित करता है जो वह कर रहा है।

इलेक्ट्रॉनिक हार

एक ई-कॉलर एक सामान्य कुत्ते कॉलर के समान होता है, लेकिन एक विद्युत प्रणाली से लैस है जो एक छोटे से बिजली के झटके दे सकता है जो कुत्ते को परेशान करता है। इस रिमोट कंट्रोल डिवाइस का उपयोग उस व्यक्ति को कुत्ते को प्रशिक्षित करने के प्रभारी को जानवर की दूरी पर ऑर्डर देने की अनुमति देता है जब व्यवहार को सही किया जाना चाहिए।




एक इलेक्ट्रॉनिक कॉलर आपके कुत्ते को पट्टा के बिना प्रशिक्षित करने का एक आदर्श तरीका है। गलत व्यवहार तुरंत संबोधित किया जाना चाहिए, ताकि आपके कुत्ते को बल से पशु पर हावी होने के बिना जल्दी से सीखना चाहिए।

हल्टी हार

आम तौर पर, सभी शक्तिशाली कुत्तों के लिए हल्टी कॉलर की सिफारिश की जा सकती है, या उन्होंने अन्य प्रशिक्षण कॉलर के लिए अच्छा जवाब नहीं दिया है। यह एक बहुत उपयोगी और प्रभावी उपकरण है।

ऑपरेशन ...

जब कुत्ता खींचता है, चूंकि यह मांसपेशियों पर पट्टा के लगाव के बिंदु पर काम कर रहा है, गर्दन है, तो पुल उसके सिर को हमारे करीब आती है और शेष शरीर को अलग करने का कारण बनती है।

इसके अलावा, यह मुंह स्ट्रिप्स में थोड़ी सी बंद गतिशीलता है, जो खींचने की कार्रवाई पर एक छोटे से सकारात्मक-नकारात्मक संचार का उत्पादन नहीं करता है। यह आंदोलन, एक अजनबी कॉलर में खींचने की संवेदनाओं से बहुत दूर, खुलता है और बंद हो जाता है, और यह तेजी से कंडीशनिंग में मदद करता है।

लाभ।

सबसे बड़े फायदों में से एक यह है कि शारीरिक शक्ति के साथ काम न करने के अलावा, उनके साथ कुत्ते का ध्यान रखना बहुत आसान है। तथ्य यह है कि कुत्ता खींच नहीं सकता है, खासकर क्योंकि जब वह खींचता है, तो उसका सिर हमारी ओर मुड़ता है। इसलिए, उनका ध्यान आकर्षित करना बहुत आसान है।

सभी मामलों में, विशेष ध्यान देने के दौरान प्रशिक्षण और प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षण कॉलर का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। जब आप अपने कुत्ते के साथ काम नहीं कर रहे हों तो अपनी गर्दन के चारों ओर एक प्रशिक्षण कॉलर छोड़ना गंभीर दुर्घटनाओं का कारण बन सकता है। प्रत्येक बार जब आप प्रशिक्षण पूरा करते हैं, तो अपने कुत्ते की गर्दन से प्रशिक्षण कॉलर हटा दें और इसे सामान्य कॉलर से प्रतिस्थापित करें।

अब सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने कुत्ते के साथ चलने का सही तरीका है ताकि आप स्थायी रूप से पट्टा खींच न सकें, किसी को भी खींचने के लिए तैयार हो या उसे प्रशिक्षित करने के लिए तैयार हो।

लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?कुत्तों के लिए कॉलर: जो आपके कुत्ते के लिए सबसे अच्छा है?
कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?कैसे पता चलेगा कि हमारे कुत्ते के लिए सबसे अच्छा हार कौन सा है?
चमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉनचमड़ा बनाम कुत्ते कॉलर में नायलॉन
कुत्तों के लिए हार के प्रकारकुत्तों के लिए हार के प्रकार
क्या आपको बिल्ली कॉलर पहनना चाहिए?क्या आपको बिल्ली कॉलर पहनना चाहिए?
बरगद कॉलरबरगद कॉलर
पहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करेंपहचान प्लेट को कुत्ते कॉलर से कैसे कनेक्ट करें
क्या एक कुत्ता एक पिस्सू पहनने से बीमार हो सकता है और हार टिक सकता है?क्या एक कुत्ता एक पिस्सू पहनने से बीमार हो सकता है और हार टिक सकता है?
कुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलरकुत्तों के लिए सामान्य या बकसुआ कॉलर
कुत्ते प्रशिक्षण कॉलर, क्रूर और खतरनाककुत्ते प्रशिक्षण कॉलर, क्रूर और खतरनाक
» » प्रशिक्षण कुत्तों के लिए कॉलर के प्रकार
© 2021 taktomguru.com