taktomguru.com

कुत्ता क्यों घास खाता है

कई बार, और आप जांच सकते हैं कि क्या आपके घर में कुत्ता है, कुत्ते जब वे सड़क पर जाते हैं तो घास खाने के लिए समर्पित होते हैं। यह एक ऐसा व्यवहार है जो अपने मालिकों को याद करता है और आमतौर पर थोड़े समय में छोटी उल्टी के साथ होता है।

कुत्ते ऐसा क्यों करते हैं इसका कोई ठोस कारण नहीं है, हालांकि वे मूल रूप से दो कारणों से संबंधित हैं: अपमान की समस्याएं या उन पदार्थों में से एक के कारण जो कुत्ते के पास नहीं है और घास करता है। यह पदार्थ विटामिन के समान है जिसमें फल और सब्जियां होती हैं जो मनुष्य खाते हैं।

सिद्धांत रूप में, समस्याओं का कोई कारण नहीं है क्योंकि कुत्ता कुछ घास खाता है, लेकिन अत्यधिक सावधानी बरतनी आवश्यक है, क्योंकि आमतौर पर पार्कों और उद्यानों के क्षेत्रों में रासायनिक उत्पादों का उपयोग पौधों के इलाज के लिए किया जाता है, और ये उत्पाद कारण बन सकते हैं कुत्ते विषाक्तता. इस वजह से, यह अनुशंसा की जाती है कि हम अपने कुत्ते को घास या किसी भी प्रकार के पौधे खाने की अनुमति न दें।

कुत्ते को घास खाने से कैसे रोकें




कुत्ते को घास खाने से रोकने के लिए, सबसे पहले हमें यह स्पष्ट करना है कि क्या यह संभव है कि इसमें एक आंत्र समस्या हो, कुत्ते के पास एक अलग आहार होना चाहिए और हमें यह देखना चाहिए कि क्या यह वास्तव में हमारे द्वारा दिए जाने वाले भोजन को सहन करता है।

एक अन्य विकल्प उन पोषक तत्वों को प्रतिस्थापित करना है जिन्हें आप कुत्ते को उबले हुए सब्जियों या पके हुए पास्ता को बिना नमक और तेल के बिना दे सकते हैं, और इसे एक महीने में दो बार देते हैं। इस प्रकार के भोजन विकल्प पार्क में जाने पर थोड़ा घास खाने वाले कुत्ते को योगदान दे सकते हैं।

यदि कुत्ते की घास खाने की इच्छा बंद नहीं होती है और यह बहुत निरंतर है, तो पशु चिकित्सक के पास जाना सबसे अच्छा है, क्योंकि यह संभव है कि आपके पास कुछ प्रकार की आंतों की समस्या हो जिसे इलाज करने की आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?क्या यह कुत्तों के लिए जहरीले bougainvillea है?
कुत्ते के विषाक्तता के लिए अपमानकुत्ते के विषाक्तता के लिए अपमान
क्या कुत्ते फल खा सकते हैं? कौन साक्या कुत्ते फल खा सकते हैं? कौन सा
कुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँकुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँ
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?हमारे कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता हैएक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता है
मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?
» » कुत्ता क्यों घास खाता है
© 2021 taktomguru.com