taktomguru.com

ताकत और व्यक्तित्व वाले कुत्तों: बैल टेरियर

आज हम सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों में से एक के बारे में बात करते हैं और कई लोगों द्वारा (बेहतर और बदतर के लिए) के बारे में बात करते हैं क्योंकि इसकी शारीरिक उपस्थिति और पेशाब किसी को उदासीन नहीं छोड़ते हैं, लेकिन... क्या हम वास्तव में जानते हैं कि कुत्ते की क्रूरता और ताकत के उस पहलू के पीछे क्या है? वर्तमान लेख में हम इस शानदार कुत्ते को कुछ संदेहों को दूर करने के लिए थोड़ा और जानने में मदद करने जा रहे हैं।

bullterrier

बुल टेरियर उन कुत्तों में से एक है जिसके साथ कई लोग इसकी मजबूत उपस्थिति के कारण इसे जानने के बिना शुरुआती मूल्य निर्णय लेने की हिम्मत करते हैं।

यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों में, बुल टेरियर को सही "नानी कुत्तों" माना जाता है, यानी कुत्तों, जो बच्चों के साथ सौदा करने और उनकी देखभाल करने और उनकी रक्षा करने के लिए उनके शारीरिक विशेषताओं और व्यक्तित्व के लिए आदर्श हैं।

स्पेन में इसे "संभावित खतरनाक कुत्ते" की नस्लों में से एक माना नहीं जाता है, लेकिन वास्तविकता यह है कि यह एक कुत्ता है जो इस अनुचित संप्रदाय से बहुत दूर रहता है।

>बुल टेरियर के बारे में अतिरिक्त पढ़ने

बुल टेरियर की विशेषताएं

यह विशेष रूप से अपनी विशाल ऊर्जा के लिए जाना जाता है, विशेष रूप से पिल्ला के चरणों, जो जानवरों पूरी तरह से अजेय रहे हैं में नस्ल तो व्यक्ति जो एक स्पष्ट होना चाहिए कि अपनी जीवन शैली और आदतों इस के लिए उपयुक्त होना चाहिए बनाना चाहता है कुत्ते का प्रकार

उदाहरण के लिए, नियमित रूप से कार्डियोवैस्कुलर अभ्यास करने वाले लोगों की प्रोफ़ाइल, जैसे कि दौड़ने वाले लोग या लंबे समय तक चलने वाले लोगों और जानवरों की देखभाल करने के लिए समय की उपलब्धता के साथ, सही परिस्थितियां हैं जिनके लिए यह योग्यता है।

वे जो गुण प्रस्तुत करते हैं और उनमें से कई प्यार और दूसरों को इतनी ज्यादा नहीं है कि वे कुत्तों के लिए आसानी रखते हैं "कठोर"और दृढ़ विश्वास के साथ कि वे हमेशा सही होते हैं।




प्रारंभिक प्रशिक्षण चरण

यह कुत्तों repetitions की एक बड़ी संख्या की जरूरत है कि एक आंदोलन जानने के लिए में से एक है और यह काफी हद तक हठ की वजह से है कि हम के लिए उनके महान नाक का उपयोग कर के बारे में उनकी शौक की वजह से है क्योंकि यह एक कुत्ता कभी कभी कुछ हद तक विचलित है पहले उल्लेख किया है जमीन को सूँघें।

बुल टेरियर को प्रशिक्षण देते समय पेशेवर प्रशिक्षकों द्वारा सबसे अधिक बार-बार दिशानिर्देशों में से एक यह है कि "आपको कुत्ते की तुलना में मानव के रूप में अधिक जिद्दी बनना होगा" चूंकि यह बहुत आम है कि शुरुआती चरणों में (और इससे भी ज्यादा जब वह पिल्ला है) कम से कम मामलों में मत करो। निराशा मत करो, यह समय और दृढ़ता का मामला है।

 विशिष्ट देखभाल

यह एक ऐसा कुत्ता है जो मनुष्यों के खिलाफ आक्रामकता की समस्याओं को बहुत ही कम करता है, इसलिए इस प्रकार की समस्याओं को आम तौर पर पूर्व से बाहर कर दिया जाता है।

हालांकि आपको अपने जबड़े में कर की विशाल ताकत को ध्यान में रखना चाहिए। चूंकि कुछ प्रशिक्षकों का कहना है: "एक बुल टेरियर की तुलना में जर्मन शेफर्ड को काटना बहुत आसान है, लेकिन यदि कोई बुल ऐसा करता है, तो यह आपको बहुत अधिक चोट पहुंचाएगा।"

कारण यह है कि बुल एक शिकार कुत्ता है और जबड़े के एक निश्चित अवरोध से पीड़ित होने की प्रवृत्ति है काटने के समय।

लेकिन अगर हमें कुछ विशिष्ट देखभाल को उजागर करना पड़ा, तो यह होगा कि एक छोटी उम्र से आप उसे सक्रिय रखेंगे और उसे लंबे समय तक चलने के लिए ले जाएंगे ताकि वह उस भारी ऊर्जा का एक अच्छा हिस्सा इस्तेमाल कर सके जो उसके पास है। निस्संदेह पंजीकरण का एक कुत्ता।

फोटोग्राफी: बुल टेरियर

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
एक धूर्त कुत्ता क्या है?एक धूर्त कुत्ता क्या है?
कुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैंकुत्ते नस्लों जो बालों को ढीला नहीं करते हैं
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
कुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियरकुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
बैल टेरियर अनिश्चित अभिभावकबैल टेरियर अनिश्चित अभिभावक
नस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्तानस्ल स्कॉटिश टेरियर - स्कॉटिश राष्ट्रीय कुत्ता
» » ताकत और व्यक्तित्व वाले कुत्तों: बैल टेरियर
© 2021 taktomguru.com