taktomguru.com

खतरनाक कुत्ते या गैर जिम्मेदार मालिक?

खतरनाक कुत्ते या खतरनाक मालिक?
इस मामले में पशु अधिकार, पेशेवर प्रशिक्षकों और विशेषज्ञों के लिए संगठन हमारे कानून पर सवाल उठाते हैं। वे कहते हैं कि: "कोई संभावित खतरनाक कुत्ते नहीं हैं, लेकिन बहुत खतरनाक मालिक हैं।" और याद रखें कि जर्मनी या हॉलैंड जैसे देशों में कुत्तों के कानूनों को उनके सिद्ध अप्रभावीता के लिए "संभावित खतरनाक" रद्द कर दिया गया है।
"संभावित रूप से खतरनाक" कुत्तों के मालिकों के लिए कानून की आवश्यकताएं संदिग्ध हैं क्योंकि वे अपर्याप्त हैं, जिनमें शामिल हैं: "संभावित रूप से खतरनाक" पशु लाइसेंस और शारीरिक फिटनेस और मनोवैज्ञानिक योग्यता का प्रमाणपत्र। यह सुरक्षा उपायों की एक श्रृंखला को अपनाने के दायित्व पर भी विचार करता है (जैसे कुत्ते सड़क पर एक थूथन पहने हुए), जो कई मामलों में लागू नहीं होता है।
संभावित खतरनाक कुत्तों का क्या मतलब है?
कुछ दौड़ और उनके क्रॉस से संबंधित कुत्तों को "संभावित रूप से खतरनाक" कुत्ते माना जाता है। हालांकि यह भी पहचाना जाता है कि "खतरनाक नस्लों" के इन कुत्ते लोगों, अन्य कुत्तों और अन्य जानवरों के साथ शांतिपूर्ण सहअस्तित्व के लिए उपयुक्त हैं।
एक कुत्ते के लिए एक संतुलित चरित्र होने के लिए, पर्याप्त व्यवहार पैटर्न को स्थापित करना आवश्यक है और आनुवांशिक चयन संभावित आक्रामक व्यवहार को कम करने के लिए ध्यान में रखता है।
विवाद के "खतरनाक कुत्ते नस्लों" की सूची
कुत्तों और पारियों की नस्लों को खतरनाक माना जाता है:
पिट बुल टेरियर,
स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर,
अमेरिकन स्टाफोडशायर टेरियर,
Rottweiler,
डोगो अर्जेंटीनो,
Fila Brasileiro,
टोसा इनू और
अकिता इनू
लेकिन यह भौतिक विशेषताओं वाले कुत्तों को भी इंगित करता है जैसे कि: ताकत, सहनशक्ति और बड़े आकार, जब तक वे मार्गदर्शक कुत्तों या सहायता नहीं होते हैं, मान्यता प्राप्त और आधिकारिक रूप से मान्यता प्राप्त केंद्रों में प्रशिक्षित होते हैं।
मानक दूसरों के बीच पहलुओं का संदर्भ देता है, जैसे कि: मजबूत पेशाब, शक्तिशाली और मजबूत पहलू, एथलेटिक विन्यास, चपलता, शक्ति और प्रतिरोध या चिह्नित चरित्र और महान मूल्य। कुत्तों जो आक्रामक प्रकृति दिखाते हैं या जो लोगों या अन्य जानवरों के खिलाफ आक्रामकता में शामिल हैं, उन्हें "संभावित रूप से खतरनाक" भी माना जाता है।

एक संभावित खतरनाक कुत्ते के मालिक के लिए कानून क्या आवश्यकताओं को प्रदान करता है?
कुत्ते के मालिक को लाइसेंस के कब्जे में होना चाहिए जिसमें वैधता अवधि पांच वर्ष होगी और इसे नवीनीकृत किया जा सकता है। हालांकि, लाइसेंस उस समय अपनी वैधता खो देता है जिसमें उसका मालिक अपने किसी भी दायित्व का अनुपालन करने में विफल रहता है। और लाइसेंस में निहित डेटा का कोई भी बदलाव नगरपालिका के सक्षम प्राधिकारी को, तिथि से, पंद्रह दिनों के भीतर अपने मालिक द्वारा सूचित किया जाना चाहिए।
क्या किसी के पास वह लाइसेंस हो सकता है?
उन्हें नाबालिगों द्वारा नहीं प्राप्त किया जा सकता है, न ही उन लोगों द्वारा जिन्हें हत्या, चोट, यातना, आजादी या नैतिक अखंडता, यौन स्वतंत्रता और सार्वजनिक स्वास्थ्य के खिलाफ, साथ ही साथ एक सशस्त्र गिरोह के सहयोग से दोषी पाया गया है या नशीली दवाओं की तस्करी, या "संभावित खतरनाक" जानवरों के कब्जे के अधिकार के न्यायिक संकल्प द्वारा वंचित लोगों के मामले में।
न ही यह लोगों के लिए इन कुत्तों को जो गंभीर या बहुत गंभीर अपराधों के लिए जुर्माना किया गया है, संभावित खतरनाक पशु के कानूनी व्यवस्था पर कानून में प्रदान की सहायक दंड से कुछ के साथ रखने के लिए योग्य माना जाता है।
इसके अलावा, इन कुत्तों के मालिकों के पास पर्याप्त मनोवैज्ञानिक योग्यता और शारीरिक क्षमता होनी चाहिए, यानी, कुत्ते को आवश्यक देखभाल प्रदान करने के लिए आवश्यक शारीरिक स्थितियां और उचित प्रबंधन, रखरखाव और निपुणता सुनिश्चित करना आवश्यक है। तीसरे पक्ष को नुकसान के लिए नागरिक देयता बीमा को औपचारिक बनाना भी अनिवार्य है, जिसमें 120,000 यूरो से कम नहीं है।
शारीरिक और मनोवैज्ञानिक क्षमता का परीक्षण कैसे किया जाता है?
भौतिक क्षमता और मनोवैज्ञानिक योग्यता प्रमाण पत्र के माध्यम से मान्यता प्राप्त हैं। भौतिक क्षमता, आवश्यक परीक्षणों को एक बार जारी किए जाने वाले प्रमाण पत्र के साथ पारित किया गया है। ये यह सत्यापित करने के लिए काम करते हैं कि किसी भी कार्बनिक या कार्यात्मक प्रकृति की कोई बीमारी या कमी नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप शारीरिक विकलांगता हो सकती है:
  • दृश्य क्षमता
  • सुनवाई की क्षमता
  • लोकोमोटर सिस्टम।
  • तंत्रिका तंत्र
  • अवधारणात्मक मोटर कठिनाइयों, निर्णय लेने।



  • कोई अन्य शर्त, विकार या समस्या, जिसके परिणामस्वरूप पशु की पर्याप्त नियंत्रण सुनिश्चित करने के लिए शारीरिक अक्षमता हो सकती है।

के लिए मनोवैज्ञानिक योग्यता प्रमाण पत्र, यह सत्यापित करने के लिए नियत कुछ परीक्षणों को पारित करना आवश्यक है कि कोई भी बीमारी या कमी नहीं है जो मानसिक या मनोवैज्ञानिक अक्षमता का अनुमान लगा सकती है, या कोई अन्य जो समझदारी को सीमित करता है और इससे जुड़ा हुआ है:
  • मानसिक और व्यवहार संबंधी विकार।
  • मूल्यांकन, धारणा और निर्णय लेने और व्यक्तित्व की समस्याओं की मानसिक कठिनाइयों।
  • कोई अन्य शर्त, विकार या समस्या जो सटीक मानसिक संकाय के पूर्ण अभ्यास को सीमित करती है।

क्या सुरक्षा उपायों को पूरा किया जाना चाहिए?
वह व्यक्ति जो इन कुत्तों को स्थानों या सार्वजनिक स्थानों में संभालता है, उन्हें प्रशासनिक लाइसेंस और "संभावित खतरनाक" जानवरों के नगरपालिका रजिस्टर में पशु के पंजीकरण को मान्यता देने वाला प्रमाणपत्र होना चाहिए।
स्थानों और सार्वजनिक स्थानों में, आपको कुत्ते के आकार और विशेषताओं के लिए उचित, उपयुक्त, थूथन लेना चाहिए, जो कि दो मीटर से कम के एक गैर-अक्षय पट्टा के साथ होना चाहिए। दूसरी तरफ, एक व्यक्ति केवल इन विशेषताओं का कुत्ता ले सकता है।
अगर कुत्ते एक खेत, देश के घर, विला, साजिश, छत, आंगन या किसी अन्य निजी जगह में है, तो यह बंधे रहना चाहिए, जब तक सतह, ऊंचाई और घेरे के साथ एक डिब्बे न हो इन स्थानों तक पहुंचने या पहुंचने वाले लोगों या जानवरों की रक्षा के लिए उपयुक्त।
कुत्ता चोरी या इन विशेषताओं के नुकसान मालिक द्वारा सूचित किया जाना चाहिए अधिकतम 48 घंटे के भीतर जानवरों चार्ज करने के लिए "संभावित खतरनाक" नगर रजिस्टर, के बाद से इन तथ्यों के ज्ञान है। इन विशेषताओं के सभी कुत्तों को माइक्रोचिप के साथ पहचाना जाना चाहिए।
मालिकों की ज़िम्मेदारी क्या है?
खतरनाक कुत्तों पर इस कानून और किसी अन्य नगरपालिका और स्वायत्त विनियमन के अलावा, दंड संहिता प्रतिबंध और मालिकों या उन जानवरों की हिरासत के प्रभारी को दंडित करता है जो तीसरे पक्ष को चोट पहुंचाते हैं या नुकसान पहुंचाते हैं। नागरिक संहिता, अपने लेख 1.905 में, किसी जानवर के मालिक पर लगाया जाता है, या जिस पर इसका उपयोग किया जाता है, इसके कारण होने वाली क्षति की ज़िम्मेदारी, भले ही वह बच निकली या खो गई हो। कानूनी मुद्दों के बावजूद, कुत्ते को प्राप्त करना, इसकी शारीरिक विशेषताओं के बावजूद, संतुलित, मिलनसार और खुश होना, अपने मालिकों के ऊपर निर्भर करता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्ताखतरनाक कुत्ता
गेटक्सो एक अभियान फैलता है ताकि कुत्तों के मालिक सार्वजनिक सड़क से अपने मल इकट्ठा कर सकेंगेटक्सो एक अभियान फैलता है ताकि कुत्तों के मालिक सार्वजनिक सड़क से अपने मल इकट्ठा कर सकें
कुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती हैकुत्ते की खतरनाकता इसकी दौड़ पर निर्भर नहीं होती है
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
खतरनाक कुत्ते नस्लों का कानूनखतरनाक कुत्ते नस्लों का कानून
संभावित खतरनाक मानव जातिसंभावित खतरनाक मानव जाति
शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?शिकार के कुत्तों: क्या वे खतरनाक हैं?
विनियम संभावित खतरनाक कुत्तोंविनियम संभावित खतरनाक कुत्तों
संभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षासंभावित खतरनाक कुत्तों के नियमों की समीक्षा
संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शनसंभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों से विरोध प्रदर्शन
» » खतरनाक कुत्ते या गैर जिम्मेदार मालिक?
© 2021 taktomguru.com