taktomguru.com

मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है

पुफेरफिश या tetraodontidae, यह भी साही समुद्र या शुतुरमुर्ग समुद्र कहा जाता है, यह एक मछली है कि पानी या हवा जब तुम पर हमला किया या भयभीत महसूस की आपके शरीर को भरने प्रफुल्लित करने की क्षमता है, ताकि इसके आकार और बनाता गुणा हमलावर इसे नहीं खा सकता है या इसे निगल सकता है।

पफर मछली को दुनिया में दूसरा सबसे जहरीला कशेरुका जानवर माना जाता है, जो केवल जहरीले सुनहरे मेंढक से होता है। आपके यकृत और कभी-कभी आपकी त्वचा में टेट्राडोटॉक्सिन होता है, एक पदार्थ जो मनुष्यों समेत अधिकांश जानवरों के लिए बहुत जहरीला होता है। हालांकि, यह तथ्य जापान, चीन और कोरिया जैसे कुछ देशों में नहीं रोका जाता है, उनका मांस एक स्वादिष्टता है जिसे केवल तभी खाया जा सकता है जब इसे विशेष और अत्यधिक प्रशिक्षित शेफ द्वारा पकाया जाता है।

ये उत्सुक जानवर बहुत अकेले हैं और उष्णकटिबंधीय पानी में रहते हैं, 300 मीटर से अधिक गहरा नहीं, और 30 से 5 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं। वे सर्वव्यापी जानवर हैं, और मुख्य रूप से जीवित शिकार, जैसे घोंघे, कीट लार्वा या दफनिया का उपभोग करते हैं।




जैसा कि हमने कहा है, पफर मछली, एक अकेला जानवर है। इसके अलावा, जब युवा बहुत शांत और शांतिपूर्ण है, फिर भी जब यह आकार में बढ़ता है और परिपक्वता तक पहुँच जाता है, क्षेत्रीय और आक्रामक हो जाता है, विशेष रूप से अन्य प्रजातियों कि उनकी नहीं कर रहे हैं के साथ।

पफर मछली की जीवन प्रत्याशा 8 से 10 साल के बीच है, हालांकि इस प्रजाति के जानवरों के मामले रहे हैं जो लंबे समय तक जीवित रहे हैं। पफर मछली के लिए सबसे खतरनाक शिकारी, यहां तक ​​कि इसकी विस्तृत रक्षा तंत्र के साथ, मानव स्वयं ही है

अंत में, एक जिज्ञासा के रूप में हम कह सकते हैं कि जहर ब्लोफिश अध्ययन किया जा रहा है द्वारा कुछ विशेषज्ञों टर्मिनल कैंसर के कुछ रोगियों में एक एनाल्जेसिक के रूप में प्रयोग की जाने वाली, के रूप में कुछ रोगियों इस विष के साथ किए गए फार्मूले के लिए धन्यवाद अनुभव अच्छे परिणाम।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
शंकु घोंघे, निरंतर शिकारियोंशंकु घोंघे, निरंतर शिकारियों
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
कैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछलीकैटफ़िश: विशाल ताजे पानी की मछली
दुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीवदुनिया में 10 सबसे खतरनाक जलीय जीव
जेलीफ़िशजेलीफ़िश
पफर मछलीपफर मछली
4 अत्यधिक जहरीले जानवर4 अत्यधिक जहरीले जानवर
दुनिया के 8 सबसे तेज जानवरोंदुनिया के 8 सबसे तेज जानवरों
» » मशहूर पफर मछली, खतरनाक के रूप में उत्सुक है
© 2021 taktomguru.com