taktomguru.com

अपने पालतू जानवर को आकार में कैसे प्राप्त करें

जानवरों की देखभाल, विशेष रूप से जिनके पास हमारे पास पालतू जानवर है, बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन सावधान रहना पूरी तरह से आधारित नहीं है अपने आहार की देखभाल करें लेकिन अन्य विकृतियों को पेश करने में सक्षम होने के नाते जैसे कि उसे चलने के लिए बाहर ले जाना, उसके साथ खेलना, अपने बालों की देखभाल करना, उसकी मनोदशा जानना आदि ...

व्यायाम, इंसानों के रूप में, हमारे पालतू जानवरों की देखभाल करने और उनके स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने का एक तरीका है। पालतू जानवर भी वंशानुगत बीमारियों से पीड़ित हैं और साथ ही जो गरीब देखभाल से उत्पन्न होते हैं, इसलिए, एक पालतू जानवर जिसे बहुत सारे भोजन दिए जाते हैं अपने आहार की देखभाल किए बिना आप अधिक वजन से पीड़ित हो सकते हैं।

अगर तुम्हारे पास एक कुत्ता है, उदाहरण के लिए, आपको उसके साथ चलना होगा क्योंकि जब आप नियमित और लंबे मार्ग से पहले पहले से गरम करते हैं तो वह थोड़ी दूरी पर दौड़ते समय रुक जाएगा नहीं। पालतू जानवरों की उम्र जानना महत्वपूर्ण है ताकि लंबी अवधि की गतिविधियों के साथ अस्थिबंधन और हड्डियों को नुकसान न पहुंचाए।




अपने पालतू जानवरों का प्रयोग करने से पहले मूल्यांकन करने का एक और महत्वपूर्ण मुद्दा यह है कि यदि यह एक विशेष नस्ल है, बुलडॉग कैसे, आपको सांस लेने और चलने में समस्या हो सकती है ताकि आपको अत्यधिक गतिविधियों और करियर करने के लिए उन्हें धक्का न दे। अभ्यास करने का प्रकार उद्देश्य पर निर्भर करता है या आप अपने पालतू जानवर को आकार में क्या चाहते हैं, लेकिन सामान्य सिफारिश के रूप में हमेशा उसके साथ अभ्यास करना महत्वपूर्ण है।

अगर दूसरी तरफ आपके पास बिल्ली है, फिट रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसके साथ खेलना और बीमारियों से पीड़ित होने से बचें। कुत्तों की तरह, आपको आंदोलन की आवश्यकता है।

उपायों और निर्णयों को लेने से पहले सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आहार के अलावा, भोजन के प्रकार के बारे में जानने के लिए एक विशेषज्ञ या पशुचिकित्सा से परामर्श करना है जिसे हम इसे प्रदान करेंगे शारीरिक गतिविधियों और उनके विकास को मजबूत करें.

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्सगर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स
वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँवरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्ते के दिल के लिए अच्छी आदतेंकुत्ते के दिल के लिए अच्छी आदतें
लंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाललंबे बालों वाले कुत्तों की देखभाल
तीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैंतीन कुत्ते की बीमारियां जिन्हें आप इसके माध्यम से रोक सकते हैं
गर्मियों में पालतू देखभालगर्मियों में पालतू देखभाल
तोते क्या खाता हैतोते क्या खाता है
अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्सअपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स
पशु देखभाल करने वालेपशु देखभाल करने वाले
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
» » अपने पालतू जानवर को आकार में कैसे प्राप्त करें
© 2021 taktomguru.com