taktomguru.com

अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स

कुछ खाते में लेना आपकी देखभाल करने के लिए टिप्स शुभंकर, हम निर्णय ले लेंगे कि हम अपनाना चाहते हैं, क्योंकि यह एक ज़िम्मेदारी है जिसे हल्के से नहीं लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसकी बड़ी क्षतिपूर्ति के साथ-साथ इसके पूर्ण विकास के लिए पर्याप्त देखभाल और उत्तेजना की भी आवश्यकता होती है, आप इसे दे सकते हैं जीवन की अच्छी गुणवत्ता, अपने सभी प्यार के साथ।

पालतू जानवरों को उनकी प्रजातियों के अनुसार खिलाया जाना चाहिए, बाजार में जानवरों की गतिविधि की उम्र और स्तर के अनुसार, इस उद्देश्य के लिए तैयार खाद्य पदार्थ हैं। सबसे महंगी भोजन खरीदने के लिए जरूरी नहीं है, लेकिन हमारे पालतू जानवरों का उपभोग करने के लिए सामग्री को पढ़ना महत्वपूर्ण है।

अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स

अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स

कुत्ते omnivores हैं, जबकि बिल्लियों मांसाहारी हैं और दोनों मामलों में हम उन्हें चिकन हड्डियों, मिठाई, चॉकलेट और आटा सामान्य रूप से देने से बचना चाहिए।

व्यायाम अभ्यास करें नियमित रूप से कुत्तों की शारीरिक फिटनेस सुनिश्चित करता है। जब तक आपके पास घर पर खुली हवा नहीं है, जहां आप स्वतंत्र रूप से दौड़ सकते हैं और अन्य कुत्तों के साथ रह सकते हैं, तो दैनिक चलने के लिए आवश्यक है ताकि जानवर दौड़ सके, सक्रिय रहो और दूसरों से संबंधित है।




बिल्लियों के मामले में, वे अधिक स्वतंत्र होते हैं उन्हें खेल और उत्तेजना की आवश्यकता होती है: एक बिल्ली, रस्सी या चट्टान एक बिल्ली के लिए घंटों तक मज़ा लेने के लिए पर्याप्त होती है।

अपने पालतू जानवर को स्वस्थ रखने के लिए, यह जाना महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सा नियंत्रण साथ ही स्थान के साथ टीके और बनाओ desparasitaciones आवश्यक।

जानवरों के मौजूदा अतिसंवेदनशीलता के कारण, हमारे पालतू जानवरों के पुनरुत्पादन के लिए यह आवश्यक या सुविधाजनक नहीं है, इसलिए नसबंदी एक अत्यधिक अनुशंसित जिम्मेदार विचार है। नसबंदी के संबंध में कई मिथक हैं, लेकिन इस बात पर विचार करते हुए कि उपेक्षा और दुर्व्यवहार से पीड़ित जानवरों से बचने का यही एकमात्र तरीका है, हम महसूस करेंगे कि यह हमारे पालतू जानवरों और सभी जानवरों की देखभाल करने का एक उत्कृष्ट विकल्प है।

मुझे आशा है कि आपने मदद की है अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स. उनके लिए एक स्वस्थ और संतुलित जीवन जीना आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने पालतू जानवर को आकार में कैसे प्राप्त करेंअपने पालतू जानवर को आकार में कैसे प्राप्त करें
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर2014 ब्राज़ील विश्व कप शुभंकर
कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?कुत्तों के लिए फ़ीड: कौन सा और कौन सा?
हमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजनहमारे पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
पालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्सपालतू जानवर को अपनाने के लिए उपयोगी टिप्स
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
क्या आप जानते हैं कि पनामा में कानून 70 है, वह घरेलू जानवरों के अधिकारों की रक्षा करता है?क्या आप जानते हैं कि पनामा में कानून 70 है, वह घरेलू जानवरों के अधिकारों की रक्षा करता है?
» » अपने पालतू जानवर की देखभाल करने के लिए टिप्स
© 2021 taktomguru.com