taktomguru.com

गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं

कुत्तों की त्वचा व्यावहारिक रूप से इंसानों की तरह संवेदनशील होती है और दौड़ के मामले में गोल्डन रेट्रिवर कोई अपवाद नहीं है। वास्तव में, त्वचाविज्ञान एक ऐसा क्षेत्र है जिसमें पशु चिकित्सक आमतौर पर विशिष्ट होते हैं। यह आज विषय को संबोधित करने वाला विषय है, क्योंकि सबसे आम बीमारियों में से वे त्वचा को प्रभावित करते हैं।

सबसे पहले देखते हैं कि कुत्ते की इस नस्ल में त्वचा की समस्याएं सबसे अधिक होती हैं और उनके इलाज के लिए कौन से समाधान होते हैं।

त्वचा विकार वे एक पशु चिकित्सक द्वारा जांच की जानी चाहिए क्योंकि ज्यादातर दवाओं और उत्पादों कुत्तों में त्वचा की समस्याओं के इलाज के लिए बेच दिया और केवल लक्षणों के उपचार के लिए नहीं हैं समस्या के स्रोत।

यह महत्वपूर्ण है कि एक अच्छा पेशेवर कुत्ते की जांच करे और पर्यवेक्षण करे इलाज जितनी जल्दी हो सके हमें पता चला कि हमारे पालतू जानवर की त्वचा की असामान्यता है, क्योंकि जितनी जल्दी आप इलाज करना शुरू कर देते हैं, उतना आसान और तेज़ आपका इलाज होगा।

सामग्री की तालिका
  • परजीवी द्वारा उत्पादित 1 गड्ढे
  • 2 ऑटोम्यून त्वचा रोग
  • 3 एलर्जी जो हवा के माध्यम से फैलती हैं
  • चाटना द्वारा 4 एक्रल डार्माटाइटिस
  • 5 भोजन से संबंधित समस्याएं
  • 6 त्वचा की समस्याओं के समाधान क्या हैं?
  • परजीवी द्वारा उत्पादित डंक

    जैसे लोगों की त्वचा परेशानी का अनुभव जब उदाहरण के लिए हम इस तरह के खुजली, सूजन या लाली के रूप में, एक मच्छर ने काट लिया जाता है, एक कुत्ते की त्वचा टिक या कण की तरह पिस्सू के काटने के लिए प्रतिक्रियाओं या अन्य परजीवी ग्रस्त है और संक्रमित होने अंत हो सकता है आपकी त्वचा

    एलर्जी प्रतिक्रियाएं कुत्तों में परजीवी काटने के लिए हमारे पालतू जानवरों के लिए बहुत परेशान हैं और उपचार पशु चिकित्सक द्वारा केंद्रित किया जाना चाहिए ताकि हम इसे अपने पालतू जानवरों के साथ लागू कर सकें।

    द्वारा खुजली खुजली पिस्सू काटने यह उसी लार द्वारा उत्पादित होता है क्योंकि परजीवी एक ही समय में इंजेक्ट करता है क्योंकि यह इस मामले में कुत्ते के खून को निकाल देता है।

    ऑटोम्यून त्वचा की बीमारी

    कुत्तों में त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं autoimmune प्रकार का, जैसा कि वे कहते हैं, स्वयं को एलर्जी होने के कारण, लेकिन आमतौर पर कुछ बाहरी उत्तेजनाओं के प्रति प्रतिक्रिया द्वारा उत्पादित किया जाता है।

    सबसे ज्ञात ऑटोम्यून्यून बीमारियों में से हमारे पास ल्यूपस है, जो लोगों में भी हो सकता है। यह त्वचा को प्रभावित करता है लेकिन हड्डियों, रक्त या गुर्दे को भी प्रभावित कर सकता है।

    दवाओं द्वारा उत्पादित साइड इफेक्ट्स जिन्हें इस मामले में कुत्ते में ल्यूपस के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है, इनकार नहीं किया जा सकता है।

    एलर्जी जो हवा के माध्यम से फैलती है

    ठीक गोल्डन रिट्रीवर्स इस प्रकार की एलर्जी से बहुत संवेदनशील हैं और यह जानने के लिए कि क्या कुत्ते के पास हवा में कुछ एलर्जी है, जैसे कि पराग, लोगों के साथ किए गए एलर्जी परीक्षण करना है।

    इन मामलों में, कुत्तों, लाल आंखों के साथ दौड़ने और समाप्त होने की बजाय, प्रतिक्रिया करते हैं कि वे एक पिस्सू काटने के लिए एलर्जी थे।

    कुत्ते मानव के रूप में एक ही एलर्जी पीड़ित कर सकते हैं हालांकि उनमें से कई में लक्षण अलग हैं।

    चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस

    बड़े आकार के कुत्तों में यह बहुत आम है कि जब हम कुत्ते पर जोर देते हैं तो हम पहचानते हैं चाटना और काटने मुंह के साथ उसके शरीर का एक ही क्षेत्र, जो आमतौर पर उसके पैर होते हैं।




    इस समस्या में एक निश्चित उत्पत्ति नहीं है और अंत में कुत्ता अपने आप को बालों और यहां तक ​​कि इसकी त्वचा को फाड़ कर समाप्त कर देता है, जो बदसूरत और अक्सर बहुत बड़े पहलू के घावों में पड़ता है।

    अधिकांश मामलों में पशुचिकित्सा प्रस्ताव क्या है इसका उपयोग है कोर्टिकोस्टेरोइड, जिसमें से हम जानते हैं कि उनके साथ पेश नहीं किया जाना चाहिए साइड इफेक्ट्स.

    भोजन से संबंधित समस्याएं

    खाद्य एलर्जी सबसे आम है और अक्सर खाद्य ब्रांड परिवर्तन के साथ सेवा नहीं है, अगर उदाहरण के लिए कुत्ते को एक निश्चित अनाज एक एलर्जी है और नए ब्रांड यह है, समस्या अभी भी नहीं होगा क्योंकि कर रहे हैं।

    कुत्तों आमतौर पर प्रतिक्रिया करते हैं जैसे वे एक दूसरे को खरोंच और काटने से परजीवी काटने के लिए एलर्जी थे।

    असहिष्णु जानवरों में भी हो सकता है और वास्तव में कुत्तों में यह बहुत आम है उदाहरण के लिए गाय के दूध को सहन करने के बाद वे अपनी मां के दूध का उपभोग नहीं करते हैं।

    का निदान कुत्तों में भोजन असहिष्णुता यह आसान नहीं है लेकिन वे आम तौर पर पेट फूलना या दस्त जैसे लक्षण पेश करते हैं।

    यह जानने का एक तरीका है कि कुत्ता असहिष्णु है या किसी भी भोजन के लिए एलर्जी है, यह आपके आहार में 1 से 1 सामग्री की जांच करना है। उदाहरण के लिए यदि हम मुख्य रूप से चिकन से बने फ़ीड खरीदते हैं, तो यह दूसरे में बदल जाता है जिसमें एक और मुख्य घटक होता है।

    हम अलग-अलग जांच कर सकते हैं जब तक मुझे ऐसा लगता है कि कुत्ते को अच्छा लगता है, हालांकि शायद एलर्जी परीक्षण यह जानने के लिए कि खाद्य पदार्थों में एलर्जी होती है, हमारे पालतू जानवरों का पालन करने का सबसे समझदार तरीका है।

    त्वचा की समस्याओं के समाधान क्या हैं?

    सबसे पहले हमें यह करना चाहिए कि अगर हमारे पास त्वचा की समस्या वाले कुत्ते हैं तो इसे पशुचिकित्सा में ले जाना है क्योंकि पहला कदम कुत्ते की जांच करना है और पशु चिकित्सा चिकित्सक से ऐसा कोई बेहतर नहीं है।

    वह हमें अपने पालतू है, जो अगर एक संक्रमण की स्थिति में वह हिस्टमीन रोधी है कि समस्या एक एलर्जी उत्पन्न कर रहा है एंटीबायोटिक के आधार पर किया जा सकता है के लिए एक इलाज देना चाहिए।

    अब, ऐसा होता है कि कुछ मामलों में पशुचिकित्सक समस्या से नहीं आते हैं या हमारे कुत्ते को जो उपचार दिया गया है वह उसकी त्वचा की समस्या को ठीक करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

    उस स्थिति में, हमें पशु चिकित्सक को बदलना चाहिए और हमें भी यह करना चाहिए एक और भोजन देने मूल्य, चूंकि कभी-कभी समस्या वहां से आ सकती है।

    हालांकि, कुत्ते में आहार मौलिक है और बेहतर आपको खिलाया जाता है और बेहतर गुणवत्ता वह भोजन है जिसे आप खाते हैं, यह आसान है कि आपके पास इन प्रकार की त्वचा की स्थिति न हो।

    कभी-कभी भोजन बदलना समाधान होता है लेकिन निश्चित रूप से यह सभी मामलों में, उससे दूर नहीं है।
    आप कई पशु चिकित्सकों के साथ की कोशिश की है और कोई भी समाधान देता है, तो आप प्राकृतिक उपचार की कोशिश कर सकते हैं, जैसे कैलेंडुला के रूप में कुछ पौधों के रूप में, अक्सर कोशिश करते हैं और हमारे perrro मदद करने के लिए पर्याप्त हैं।

    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    कुत्ता जलता हैकुत्ता जलता है
    कुत्ते की त्वचा में रोगकुत्ते की त्वचा में रोग
    मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
    कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
    कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
    गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
    एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
    फ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाएफ्रांसीसी बुलडॉग की खुजली वाली त्वचा को कैसे ठीक किया जाए
    Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
    शार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लोंशार पीई और बुलडॉग, बहुत नाजुक त्वचा नस्लों
    » » गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
    © 2021 taktomguru.com