taktomguru.com

भेड़ के बच्चे shetland में seborrheic त्वचा विकार

आराध्य Sable Sheltieशेटलैंड शीपडॉग या Sheltie आज्ञाकारिता प्रशिक्षण, चपलता परीक्षण और अन्य बाहरी प्रतियोगिताओं में excels और उसकी सुंदर कोट भी आप प्रदर्शनियों कुत्ते पर किस प्रकार अलग है। शेल्टी में कुछ विरासत में समस्याएं होती हैं, लेकिन उनके कोल्ली रिश्तेदार के रूप में, साइबर्रिक त्वचा विकारों के लिए पूर्वनिर्धारित है।

seborrhea. शब्द seborrhea दो स्पष्ट रूप से अलग स्थितियों का वर्णन करता है: बहुत शुष्क त्वचा और अत्यधिक नम त्वचा। शुष्क seborrhea dandruff या मृत त्वचा कणों के साथ-साथ त्वचा की पतली के अलगाव द्वारा विशेषता है। गीले seborrhea शेल्टी के पीछे और किनारों पर तेल और गंध धब्बे विकसित करता है। प्राथमिक seborrhea एक पुरानी वंशानुगत विकार है जो आम तौर पर प्रकट होता है जब कुत्ता 1 वर्ष पुराना होता है। यदि यह त्वचा या एलर्जी प्रतिक्रिया के अस्थायी संक्रमण के परिणामस्वरूप दिखाई देता है तो सेबोरिया को माध्यमिक माना जाता है।

दौड़ की पूर्वनिर्धारितता। कोर्मा की नाक भी कहा जाता है, डार्माटोमायोजिटिस, शीटलैंड, कोल्ली और संबंधित चराई नस्लों की एक विशेष स्वास्थ्य समस्या है। प्रभावित कुत्तों में सेबोरिया के लक्षण उभरते हैं जब उनकी त्वचा सूरज की रोशनी, शारीरिक चोटों और संक्रमण के संपर्क में बढ़ जाती है। शेल्टी आनुवंशिक रूप से एपिडर्मोलिसिस बुलोसा सिंड्रोम से प्रवण होती है, जिससे आपकी त्वचा फफोला हो जाती है और अल्सरेट हो जाती है। सिंड्रोम स्पष्ट होता है जब पिल्ला कुछ सप्ताह पुराना होता है और आमतौर पर घातक होता है। शेल्टी में बाल कूप संक्रमण और अन्य त्वचा विकारों को विकसित करने का जोखिम बढ़ जाता है जो कि अन्य कुत्ते नस्लों के लिए आम है।




लक्षण और निदान. हालांकि शेल्टी में सेबोरिया के कई मामलों वंशानुगत लक्षणों से जुड़े हुए हैं, आपको शारीरिक पालतू परीक्षा और प्रयोगशाला परीक्षणों के लिए अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए। त्वचा की समस्याओं के साथ-साथ रोगजनकों को क्षतिग्रस्त त्वचा पर स्थापित करने के लिए कुत्ते की कमजोर स्थिति का लाभ उठाना पड़ता है। एक बार जब पशु चिकित्सक seborrhea की पुष्टि करें और किसी भी अंतर्निहित कारण या निहित माध्यमिक जटिलताओं की पहचान, दवा और मरहम अपने पालतू जानवर के लक्षणों में सुधार में मदद मिलेगी लिख। यहां तक ​​कि यदि आपकी आश्रय अच्छी स्वास्थ्य में है, तो आपको हर छह महीने में नियमित चेक-अप के लिए इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि आपकी त्वचा स्वस्थ है।

बीमारी का इलाज कैसे करें. एंटीबायोटिक्स अधिकांश त्वचा और कूप संक्रमण का इलाज कर सकते हैं, लेकिन त्वचाविज्ञान के लिए कोई सही इलाज नहीं है। मार्गदर्शन के लिए पशुचिकित्सा से बात करें और उन दवाओं को इंगित करें जो आपके कुत्ते को दिखाई देने पर सेबोरिया के लक्षणों का इलाज करने की आवश्यकता होगी। फैटी एसिड पूरक और विटामिन ई अपने कुत्ते का त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए और उत्पादों में मदद मिलेगी अपने Sheltie स्वच्छ और सुगंधित रखने के बारे में पशु चिकित्सक से पूछो इस की जलन को रोकने में मदद। औषधीय शैम्पू के साथ नियमित स्नान गीले सेबोरिया से वसा के संचय के कारण गंध और खुजली को कम कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए स्वस्थ त्वचा का महत्वकुत्ते के लिए स्वस्थ त्वचा का महत्व
कुत्तों में सेबोरियाकुत्तों में सेबोरिया
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
शेटलैंड भेड़ का बच्चाशेटलैंड भेड़ का बच्चा
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
गेहूं के टेरियर में त्वचा विकारगेहूं के टेरियर में त्वचा विकार
क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?क्या रेशमी टेरियर में सूखी त्वचा है?
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
एक डचशंड में बालों के झड़नेएक डचशंड में बालों के झड़ने
शेटलैंड चरवाहेशेटलैंड चरवाहे
» » भेड़ के बच्चे shetland में seborrheic त्वचा विकार
© 2021 taktomguru.com