taktomguru.com

विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर

टेक्स्ट: सुसान अल्फागेमे और एलेना कुर्वो (वकील) - cuervoalfageme.com

4 अक्टूबर को, विश्व पशु दिवस मनाया जाएगा। वे हैं कई, बिना किसी संदेह के, इस वर्ष के उत्सव पूरे साल होते हैं और जिसका उद्देश्य दावों को अद्यतन करने के अलावा कोई अन्य नहीं है और समस्या या विषय में सवाल उठाने वाली समस्याओं पर ध्यान आकर्षित करते हैं। इस अवसर पर हम कम से कम एक छोटा सा उल्लेख किए बिना इस विशेष उत्सव को याद नहीं करना चाहते हैं जो हमें याद दिलाता है कि इस दिन और कारणों के कारण क्यों हैं।

अधिकांश स्रोत 1 9 31 में फ्लोरेंस में आयोजित एक पर्यावरण सम्मेलन में विश्व पशु दिवस की शुरुआत करते हैं। प्रारंभिक इरादा मूल रूप से उन प्रजातियों पर ध्यान देना था जो उस समय पहले से ही थे। विलुप्त होने का खतरा

एक छोटा इतिहास

पिछले कुछ सालों में इस विचार को सभी पशु प्रजातियों को शामिल करने के लिए विस्तारित किया गया था और आज यह तारीख जानवरों के अधिकारों का दावा करने के लिए समर्पित है और मेले के अस्तित्व और उन सभी के लिए सिर्फ उपचार है।

सैन फ्रांसिस्को और असन और विश्व पशु दिवस। विश्व पशु दिवस के रूप में 4 अक्टूबर का चुनाव संयोग नहीं है। यह वह दिन है जिस पर सैन फ्रांसिस्को डी असन की मौत मनाई जाती है। इस संत के साथ लिंक या तो आरामदायक नहीं है।

धार्मिक पहलुओं के अलावा, फ्रांसिस्को डी असन की जीवनी उन्हें जानवरों के अधिकारों के पहले महान रक्षकों में से एक के रूप में जोर देती है।

फ्रांसिस्को, जो इटली में असन शहर में 1182 में पैदा हुआ था, एक अमीर परिवार के ब्रह्मांड में, सभी भौतिक संपदाओं को छोड़ने और अपने जीवन को अपने साथी की सेवा में समर्पित करने का फैसला किया।

लेकिन उनके बीच में, लोगों के अलावा, सभी जीवित प्राणियों, सभी जानवरों, जिन्हें उन्होंने "भाइयों" कहा और जिनके साथ वह उनसे बात करने के लिए गए। फ्रांसिस्को का मानना ​​था कि सभी जानवरों, जो प्रकृति में थे, परस्पर निर्भरता थी और उन संबंधों को तोड़ना जो उन्हें बांधते थे, एक गंभीर गलती थी। विचार, ज़ाहिर है, अपने समय के लिए उन्नत।

4 अक्टूबर, 1226 को उनका निधन हो गया और दो साल बाद उनका विस्फोट हुआ। हालांकि, हमारे विषय से संबंधित विषय के संबंध में महत्वपूर्ण तिथि 1 9 80 में स्थित है, जब उन्हें जानवरों और पारिस्थितिकीविदों के संरक्षक घोषित किया जाता है।

यह स्पष्ट है कि विश्व पशु दिवस इन धार्मिक पहलुओं से निकटता से संबंधित है।

वास्तव में, सैन फ्रांसिस्को डी Asнs, celebraciуn कोबरा mбs उछाल के जानवरों के संरक्षक के रूप में नियुक्ति के बाद और यह कई paнses में मनाया जाता है जानवरों के पारंपरिक eclesiбsticas आशीर्वाद, विशेष रूप से mбs पालतू हालांकि, धार्मिक सामग्री की परवाह किए बिना, विश्व दिवस में पूरी तरह से धार्मिक लोगों की तुलना में कई और कार्य शामिल हैं और खुले हैं, क्योंकि यह तर्कसंगत है, किसी भी विश्वास या धर्म के सभी प्रकार के लोगों की भागीदारी के लिए जो इस ग्रह के सभी जानवरों के कल्याण की परवाह करते हैं।




सैन फ्रांसिस्को डी असंस

आज के लिए क्या है

इस दिन दो प्रकार की गतिविधियां मुख्य रूप से विकसित की जाती हैं। एक साधारण जिसे हमने पहले ही उल्लेख किया है: उन सभी लोगों में से जो अपने पालतू जानवरों के साथ धार्मिक आशीर्वाद के लिए आते हैं या जो इसे धार्मिक सामग्री प्रदान किए बिना याद रखें कि यह उनके घरेलू जानवरों के लिए एक विशेष दिन है। और एक और अधिक जटिल जो कार्यकर्ता और पर्यावरण समूहों, समाजों द्वारा आयोजित किया जाता है

सभी प्रकार के संरक्षक और संघ जिनकी मौलिक धुरी जानवरों के अधिकारों की रक्षा है।

हालांकि यह सच है कि ये समूह पूरे वर्ष काम करते हैं और निरंतर आधार पर घटनाओं और गतिविधियों को व्यवस्थित करते हैं, इस बार इसका उपयोग कई स्थितियों पर ध्यान देने के लिए किया जाता है जिसमें पशु अधिकारों का सम्मान नहीं किया जाता है।

और ऐसी कई अलग-अलग स्थितियां हैं और वे सभी प्रकार के जानवरों को कवर करती हैं। कुत्तों और बिल्लियों से विलुप्त होने वाली प्रजातियों की चिंता के लिए एक शहर में त्याग दिया गया। कृषि पशुओं के उचित उपचार से प्रयोग में जानवरों के उपयोग की सीमा तक। गैरकानूनी पालतू व्यापार से शिकार या कुछ प्रजातियों की अंधाधुंध मछली पकड़ने से ...

जानवरों की खाल के उपयोग या कुछ सार्वजनिक शो में उनके उपयोग जैसे अधिक विवादास्पद मुद्दों के लिए, जैसा कि स्पष्ट है, पास करना।

जानवरों के अधिकारों की रक्षा एक dнa का कार्य नहीं है, लेकिन अगर यह dнa सभी atenciуn आकर्षित करने के लिए और दोनों राष्ट्रीय स्तर पर protecciуn का विस्तार और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें बांटना सकते हैं करने के लिए कार्य करता है, यह महत्वपूर्ण है अपने celebraciуn और रखरखाव हमारे कैलेंडर में।

REFLEXIUN की एक मौत

उपर्युक्त पहलुओं के बावजूद, विश्व दिवस जानवरों के कल्याण के लिए रेत के हमारे छोटे अनाज का योगदान करने के लिए, व्यक्तिगत स्तर पर, हमारी सेवा भी कर सकता है। कभी-कभी कुछ छोटे के साथ, महान प्रदर्शन करने के लिए जरूरी नहीं है

इशारा पर्याप्त है। हमारे घर के पास एक संरक्षक के साथ सहयोग करें, कुत्ते या बिल्ली का स्वागत या अपनाने का चयन करें, हमारे पालतू जानवरों की बेहतर देखभाल करें ..., ऐसे कार्य हैं जो महत्वहीन प्रतीत होते हैं, लेकिन कई गुणा करके महत्वपूर्ण हो जाते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!
हम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैंहम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैं
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में पशु दिवसअर्जेंटीना में पशु दिवस
पशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता हैपशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता है
6 अगस्त, हिस्पैनिक अमेरिकी पशुचिकित्सा दिवस6 अगस्त, हिस्पैनिक अमेरिकी पशुचिकित्सा दिवस
अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबरअंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर
» » विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
© 2021 taktomguru.com