taktomguru.com

पशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता है

अर्जेंटीना में पशु दिवस दो बार क्यों मनाया जाता है

क्या आपने देखा है कि अर्जेंटीना में दो बार पशु दिवस मनाया जाता है? यदि आप कुछ अधिक सोचते हैं, तो हम आपको बताएंगे कि यह क्यों नहीं है। विश्व उत्सव 4 अक्टूबर है। लेकिन अप्रैल में, 2 9वीं, हमारे पास एक है Anima के दिन का जश्नएक समान विशेष अर्थ के साथ अर्जेंटीना में एल। यहां हम आपको दोनों के बारे में बताते हैं।

डॉ इग्नासिओ लुकास अल्ब्राक्रिन

इग्नासिओ लुकास अल्ब्राक्रिन
इग्नासिओ लुकास अल्ब्राक्रिन

2 9 अप्रैल को डॉ। इग्नासियो लुकास अल्ब्राक्रिन की मृत्यु की याद में पशु दिवस मनाया जाता है। वह एक वकील था जो होने के लिए खड़ा था पशु अधिकारों का एक बड़ा बचावकर्ता. वास्तव में, एक बार जब वह अपनी डिग्री प्राप्त कर लेता है, तो उसने अपने पालतू जानवरों और जानवरों की रक्षा के लिए अपना जीवन समर्पित करने का फैसला किया। उनका मानना ​​था कि यहां तक ​​कि निचले स्तर के कारण (मनुष्य की तुलना में) होने के नाते भी शहीद या उन्हें दंडित करने का आधार नहीं है।

इस तरह वह अर्जेंटीना की ह्यूमेन सोसाइटी के अध्यक्ष बने, लड़कों, दिन-प्रतिदिन, उन सभी प्रथाओं के खिलाफ जो जानवरों के दुर्व्यवहार की ओर ले जाते हैं. यही वह जगह है जहां उन्होंने राष्ट्रीय पशु संरक्षण कानून (जिसे अर्जेंटीना में "सरिमेंटो लॉ" के रूप में जाना जाता है) के अग्रदूतों में से एक होने के लिए एक उदाहरण स्थापित किया है। इसे 25 जुलाई 18 9 1 को प्रख्यापित किया गया था और यह घोषणा है कि जानवरों को उनके दुर्व्यवहार और शिकार को रोकने के लिए सुरक्षा प्रदान करने की आवश्यकता है। यह एक उदाहरण के रूप में कार्य करता था क्योंकि इसे 1 9 77 में अंतर्राष्ट्रीय लीग ऑफ एनिमल राइट्स द्वारा अपनाया गया था और संयुक्त राष्ट्र और यूनेस्को द्वारा भी इसे मंजूरी दे दी गई थी।

एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक महान लेगोजो जो अपने दिनों को अपने प्यार को हाइलाइट करता था कि किस प्रकृति को मनुष्य को उजागर करना था और हाइलाइट करना था पंथ जीवन के लिए सभ्य. इसलिए, प्रत्येक अप्रैल 2 9 को अर्जेंटीना के पशु दिवस पर याद किया जाता है।

विश्व पशु दिवस

लेकिन जानवरों का जश्न वर्ष के अंत में आने वाली अपनी ऊर्जा को विश्व पशु दिवस के लिए 4 अक्टूबर को प्राप्त करता है, जिसका जन्म 1 9 31 में हुआ था और फ्लोरेंस, इटली में पारिस्थितिकीविदों के एक सम्मेलन के दौरान प्रस्तुत किया गया था- लुप्तप्राय प्रजातियों की दुर्दशा को उजागर करने के लिए एक तरीका के रूप में.

विश्व पशु दिवस
विश्व पशु दिवस

यह जश्न मनाने का फैसला किया गया था 4 अक्टूबर चूंकि यह जानवरों के संरक्षक संत अससी के सेंट फ्रांसिस के पर्व का दिन है।

विश्व पशु दिवस जानवरों के साथ हमारे संबंधों का जश्न मनाने और उनकी सराहना करने का समय है, जो हमारे ग्रह को साझा करते हैं और उन तरीकों की सराहना करने के लिए जिसमें वे हमारे जीवन को समृद्ध करते हैं। यह महत्वपूर्ण बातों के बारे में बात करने का एक महत्वपूर्ण अवसर भी है, जिनके पास जानवरों के नायक हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए कि खेत जानवरों का मानवीय उपचार उपयुक्त है और जंगली जानवरों के घरों के निवास के संरक्षण के लिए वकालत करने के लिए।




यह वह परियोजना थी जिसने 1 9 31 में पारिस्थितिकीविदों द्वारा शुरू किया था जो विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की दुर्दशा पर ध्यान आकर्षित करना चाहते थे। चूंकि बहुत से लोग जानवरों के लिए वकालत करने के लिए उत्सुक महसूस करते हैं क्योंकि वे उसे जानते हैं वे दर्द महसूस कर सकते हैं और हमारे जैसे ही पीड़ित हैं, लेकिन उनके पास अपने कल्याण के लिए वकालत करने का कोई तरीका नहीं है। वास्तव में, जानवरों को संपत्ति से अधिक कुछ भी नहीं देखा जाता है। इस दृष्टिकोण के कारण अरबों जानवरों की एक अमानवीय स्थिति पैदा हुई है जो हमारी दुनिया को साझा करते हैं।

मदद कैसे करें?

दुनिया के 60 अरब कृषि जानवरों में से कई मानवता से इलाज नहीं किया जाता है। बदले में, 80% दुनिया में एक बिलियन बिल्लियों और कुत्तों वे त्याग दिए जाते हैं या सड़क काले बाजार पर लाखों जंगली जानवरों की हत्या या अवैध रूप से बेचा जाता है, एक मूल्य जो प्रति वर्ष 10 बिलियन डॉलर तक बढ़ता है। और यह उल्लेख न करें कि जानवरों को बहुत पीड़ा होती है और अक्सर प्राकृतिक आपदाओं और आपातकालीन स्थितियों के दौरान भूल जाते हैं।

इन कारणों से, जानवरों की मदद करने के लिए क्या किया जा सकता है? एक अंतर बनाने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक एक शाकाहारी बनना है कि, लोकप्रिय अविश्वास के बावजूद, जानवरों को बचाने में मदद करता है, ग्रह की पारिस्थितिकी में मदद करता है और आपके स्वास्थ्य को बेहतर बना सकता है।

एक और चीज जो आप कर सकते हैं वह है जो चमड़े और खाल जैसे जानवरों के साथ बनाई गई चीजों को खरीदना बंद कर देती है (ज्यादातर मामलों में कई सब्जी या सिंथेटिक विकल्प होते हैं)। पशु प्रयोगों का उपयोग करने वाले घरेलू और व्यक्तिगत उत्पादों को न खरीदें। शामिल हों या स्थानीय पशु अधिकार सहयोगियों में योगदान दें और पशु कल्याण संगठनों। आप पशु कल्याण पर सार्वभौमिक घोषणा पर हस्ताक्षर करके अभी शुरू कर सकते हैं, जो कि लोगों और राष्ट्रों के बीच एक अंतरराष्ट्रीय समझौता है कि यह पहचानने के लिए कि जानवर संवेदनशील व्यक्ति हैं और पीड़ित हो सकते हैं, उनकी कल्याणकारी आवश्यकताओं का सम्मान करने और समाप्त करने के लिए पशु क्रूरता ", उनकी वेबसाइट पशु पदार्थ से।

आप यह भी पता लगा सकते हैं कि यह कैसे किया जाता है अर्जेंटीना में पशु दुरुपयोग की रिपोर्ट करें.

अन्य दिन

विश्व फील्ड पशु दिवस यह 2 अक्टूबर को मनाया जाता है, एक और दिन के रूप में खेत जानवरों के मानवीय उपचार के लिए जुटाने के लिए।

शाकाहारी दिवस यह 1 अक्टूबर है, हमारे समुदायों को पशु उत्पादों से मुक्त आहार द्वारा प्रदान किए गए लाभों के बारे में शिक्षित करने का अवसर है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
अर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना में फैशनेबल दो कुत्ते नस्लों
अर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं हैअर्जेंटीना घरेलू जानवरों के लिए eutanásica नहीं है
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफअर्जेंटीना डोगो। Xiii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में पशु दिवसअर्जेंटीना में पशु दिवस
अर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओंअर्जेंटीना तोता कैसे है - सामान्य विशेषताओं
» » पशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता है
© 2021 taktomguru.com