taktomguru.com

4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस

4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस

4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस

विश्व पशु दिवस

जानवरों का अंतर्राष्ट्रीय दिन 1 9 31 में फ्लोरेंस, इटली में पारिस्थितिकीविदों के एक सम्मेलन में पहली बार लुप्तप्राय प्रजातियों की समस्या के लिए एक जागृत कॉल के रूप में आयोजित किया गया था।

तब से यह सभी पशु प्रजातियों को शामिल करने के लिए विस्तारित किया गया है। यह पार्टी होने के लिए 4 अक्टूबर को मनाया जाता है सैन फ्रांसिस्को डी असिस, जानवरों के संरक्षक संत।

इसका उद्देश्य उन सभी के लिए उत्सव होना है जो जानवरों की देखभाल करते हैं। यह एक राष्ट्रीयता, धर्म या राजनीतिक विचारधारा तक ही सीमित नहीं है।

4 अक्टूबर, 2003 तक, जानवरों की रक्षा करने वाले अंग्रेजी संगठनों ने वार्षिक आयोजन आयोजित करने का निर्णय लिया और तब से इस तारीख को मनाने के लिए घटनाओं की संख्या दुनिया के कई देशों को कवर कर रही है।




इस तारीख का मुख्य उद्देश्य अन्य पशु प्रजातियों के महत्व को याद रखना है जिनके साथ हम ग्रह साझा करते हैं, जो अधिकतर समय हमारे स्वार्थ और क्रूरता के पीड़ित हैं। हालांकि, शिक्षा और पशु वकालत की गतिविधियों के प्रसार के माध्यम से, सम्मान और संवेदनशीलता की एक नई संस्कृति बनाने के लिए एक प्रयास किया जा रहा है, जिसमें सौभाग्य से, अधिक से अधिक लोग जितना कर सकते हैं उतना करने की कोशिश कर रहे हैं। यह दुनिया सभी के लिए एक सुंदर जगह है।

4 अक्टूबर इसे दुनिया में पशु दिवस घोषित किया गया है, जो समाजों, सरकारों और मीडिया को गैर-अमानियों को दिए गए उपचार पर विचार करने के लिए आमंत्रित करते हैं, और उनके अधिकारों को पहचानने के महत्व को दर्शाते हैं।

रविवार, 3 अक्टूबर, 2010 को, वेनेज़ुएला में एनिमल वर्ल्ड मार्च से संबंधित गतिविधियों को पूरा करने के लिए चुना गया है।

हमारे द्वारा आयोजित किए गए कार्यों में हमसे जुड़ें, और आज हम सभी आवाज़ों के लिए न्याय और आजादी की मांग करने वाली आवाज़ों में शामिल हों।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
हम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैंहम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैं
अर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवसअर्जेंटीना में मांस के बिना विश्व दिवस
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में पशु दिवसअर्जेंटीना में पशु दिवस
पशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता हैपशु के दिन दो बार अर्जेंटीना क्यों मनाया जाता है
क्या आप जानते हैं कि 2 9 अप्रैल को जानवर का दिन क्यों मनाया जाता है?क्या आप जानते हैं कि 2 9 अप्रैल को जानवर का दिन क्यों मनाया जाता है?
अंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबरअंतर्राष्ट्रीय दिवस का बुजुर्ग, 1 अक्टूबर
विश्व बिल्ली का बच्चा दुनिया प्रदर्शनीविश्व बिल्ली का बच्चा दुनिया प्रदर्शनी
» » 4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
© 2021 taktomguru.com