taktomguru.com

20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस

20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस

यह कब मनाया जाता है?

 अंतर्राष्ट्रीय बिल्ली दिवस यह हर साल 20 फरवरी को मनाया जाता है। यह एक ऐसा दिन है जिसका उद्देश्य दुनिया भर में आबादी के बीच जागरूकता बढ़ाने और जागरूकता बढ़ाने के लिए है।

स्रोत

अंतर्राष्ट्रीय दिवस बिल्ली के इतिहास में सबसे द्योतक बिल्लियों में से एक की मौत के सम्मान में आयोजित किया जाता है कि हर 20 फ़रवरी यह कैट "मोज़े" कैट व्हाइट हाउस में 1993 से 2009 तक वह मर गया है।

इस दिन की तारीख सामाजिक मीडिया द्वारा चुना गया था विशेष रूप से ट्विटर और फेसबुक इस पालतू पहचान करने के लिए और रक्षा और दुरुपयोग दुख, प्यार की कमी, परित्याग, आदि के खिलाफ पशुओं के पूर्ण अधिकार को बढ़ावा देने के

सॉक्स

बिल्ली मोजे बहुत प्रसिद्ध थे क्योंकि यह बिल्ली थी जिसने अरकंसास, बिल क्लिंटन के उस समय राज्यपाल की बेटी को अपनाया था। अपने जीवन के दौरान, उन्हें व्हाइट हाउस में क्लिंटन परिवार के साथ बहुत अधिक देखा गया था और वहां राज्य, प्रेस और पत्रकारों की भीड़ ने जाना था।

संदर्भ




क्यूबा में, बिल्ली दिवस बड़ी संख्या में बिल्लियों और बिल्ली नस्लों के कारण एक महत्वपूर्ण अर्थ प्राप्त करने आया है। कुल मिलाकर द्वीप पर नौ बिल्ली नस्लें हैं:

  • फ़ारसी
  • विदेशी
  • बंगाली
  • प्राच्य
  • बर्मन
  • छोटे बाल
  • Siames थाई
  • क्यूबा नीला
  • अर्ध-लंबे बाल

यह कैसे मनाया जाता है?

यह एक दिन बिल्लियों को समर्पित है जिसमें मालिक अक्सर अपने पालतू जानवरों को समृद्ध व्यंजनों के साथ देते हैं। दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों से बिल्लियों के संघों के लिए ओपन-एयर असेंबली रखने के लिए यह बहुत आम है जहां वे अपनी बिल्ली का आनंद उन सदस्यों के साथ कर सकते हैं जो एसोसिएशन का हिस्सा हैं।

बच्चे यह जानने के लिए वृत्तचित्र और प्रदर्शनियों का आनंद ले सकते हैं कि बिल्ली कैसा है, वे क्या खाते हैं, बिल्ली नस्लों आदि। इसके अलावा आमतौर पर शैक्षिक गतिविधियां होती हैं जिसमें बच्चे अपनी पसंदीदा बिल्ली खींच सकते हैं, बिल्लियों, शिल्प आदि के पहेली बना सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!विश्व पशु दिवस मनाने के लिए आकर्षित करें!
विश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबरविश्व पशु दिवस, 4 अक्टूबर
हम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैंहम दो एकजुटता अभियानों के साथ विश्व पशु दिवस मनाते हैं
फंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च कियाफंडासिऑन एफ़िनिटी ने जानवरों के त्याग के खिलाफ अभियान # नोसनोनमोडाडा लॉन्च किया
साथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंधसाथी जानवरों के कल्याण के लिए एक साथ, दानी रोविरा और नींव संबंध
4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस4 अक्टूबर विश्व पशु दिवस
टीके, एक अच्छा आहार और पशु चिकित्सक, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए कुंजी पर जाएंटीके, एक अच्छा आहार और पशु चिकित्सक, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए कुंजी पर जाएं
बुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवसबुजुर्गों का अंतर्राष्ट्रीय दिवस
अर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिनअर्जेंटीना में पशु के 2 9 अप्रैल का दिन
अर्जेंटीना में पशु दिवसअर्जेंटीना में पशु दिवस
» » 20 फरवरी अंतरराष्ट्रीय बिल्ली दिवस
© 2021 taktomguru.com