taktomguru.com

पशु चिकित्सा पेशे

कुछ दिन पहले, एक 14 वर्षीय लड़की ने मुझे यह सवाल भेजा था। पेज के पैटर्न को थोड़ा तोड़कर मैं इसे प्रकाशित करने का फैसला करता हूं, क्योंकि मुझे लगता है कि यह अन्य युवा लोगों के लिए उपयोगी हो सकता है जो इस करियर को चुनने की सोच रहे हैं। अगर किसी के पास कोई अन्य प्रश्न या प्रश्न हैं तो मुझे आपकी मदद करने में खुशी होगी।

हैलो, मेरा नाम लॉरा है। क्या होता है कि मेरे स्कूल में मुझे किसी ऐसे व्यक्ति को कुछ प्रश्न भेजना पड़ता है जिसने हम जो चाहते हैं उसका अध्ययन किया है, इसलिए मैं आपसे पूछने जा रहा हूं-

आपने पशु चिकित्सा दवा का अध्ययन क्यों किया?

चूंकि मैं छोटी लड़की थी, मुझे पता था कि मैं पशु चिकित्सक बनना चाहता हूं। मुझे जानवरों से प्यार है और मैं हमेशा उनके बारे में सबकुछ जानने में बहुत दिलचस्पी रखता था और समय के साथ, मैं सीखना चाहता था कि उनकी देखभाल कैसे करें, उन्हें ठीक करें और उन्हें खुश करें।

आपका पसंदीदा जानवर क्या है?

कुत्ते के बिना संदेह। यद्यपि मैं सामान्य रूप से जानवरों को पसंद करता हूं, लेकिन मुझे किसी अन्य कुत्ते, समर्पण, प्रेम और स्नेह में कभी भी नहीं मिला है जो एक कुत्ता आपको देता है।

पशु चिकित्सक होने के बारे में आपको सबसे ज्यादा क्या पसंद है?

yoperro


2010

सबसे अच्छा अंत खुश हैं. खासकर जब इसे हासिल करने के लिए सड़क मुश्किल हो गई है। जब एक विशेष रूप से गंभीर या बीमार कुत्ता परामर्श के लिए आता है और समर्पण और देखभाल के दिनों के बाद अपने मालिकों को स्वस्थ और खुशहाल छोड़कर समाप्त होता है तो आप अपने काम से पूरी तरह से संतुष्ट महसूस करते हैं।

पशुचिकित्सा होने के बारे में सबसे बुरा क्या है? 

दुर्भाग्य से काम करने वाले पिछले वर्षों के दौरान मैं यह महसूस कर रहा हूं कि पेशे का नकारात्मक पक्ष भी है। यह मुख्य रूप से अन्य व्यवसायों के विपरीत, हमारे कारण है रोगी वही नहीं है वह ग्राहक. रोगी जानवर है लेकिन ग्राहक मालिक है, जो अक्सर एक समस्या होने के समाप्त होता है। कभी-कभी जब आप एक छात्र होते हैं (और आप कल्पना करते हैं कि जानवरों को इलाज और इलाज करना) आप महसूस करते हैं कि कभी-कभी समस्या मालिक द्वारा की जाती है, न कि जानवर या आपके कौशल, और अक्सर आपको मालिकों को मनाने की ज़रूरत होती है यह आपके पालतू जानवर के लिए बेहतर है या उन्हें जागरूक करने की कोशिश करें ताकि वे अपने पशुओं के लिए जो कुछ दे सकें। यह मध्यस्थ (मालिक) समाप्त होता है अपने काम में बाधा डालना और अपने पालतू जानवर को नुकसान पहुंचा देना.

इसलिए, मैंने चीजों को असली मालिकों के रूप में पाया है जो अपने कुत्तों से छुटकारा पाने के लिए चाहते हैं क्योंकि उनके पास fleas (इसे हल करना कितना आसान है) या क्योंकि वे बहुत सारे बाल जारी करते हैं। मैं एक ऐसी महिला से भी सहमत हो जिसने शिकायत की कि उसके कुत्ते ने पूरे दिन बहुत कुछ किया है। हमने एक्स-रे किया और पाया कि उसके पास आंत में बहुत सी गैस थी, ऐसा लगता है कि ये गैस खराब पिल्ला की असुविधा का कारण थे। अगले दिनों हमने उचित उपचार के साथ समाधान खोजने की कोशिश की, लेकिन कुत्ता अभी भी असहज था और मालिक ने हमें बताया कि वह उससे छुटकारा पाने के लिए पसंद करती है, वह शिकायत सुनकर थक गई थी। फिर एक मालिक एक कुत्ते के साथ परामर्श करने आया जिसने स्पष्ट रूप से एक पड़ोसी को गोली मार दी जिसके साथ उसे समस्याएं थीं। जब हमने इसकी पुष्टि करने के लिए एक्स-रे किया, हमने देखा कि न केवल उस शॉट से बुलेट था, लेकिन प्रवेश द्वार के साथ अन्य तीन पहले ही ठीक हो गए थे। जब हमने इन निष्कर्षों पर टिप्पणी की और उसे बताया कि इसे हल करने के लिए क्या करना उचित होगा, उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से, वह कुत्ते पर पैसे खर्च करने का इरादा नहीं रखता था और गोलियों को अंदर रखने के लिए कुछ नहीं होगा।

इसके साथ मैं पशु चिकित्सा का अध्ययन करने के अपने विचार पर वापस नहीं आना चाहता हूं। इसके विपरीत, मैं आपको जारी रखने के लिए प्रोत्साहित करता हूं, क्योंकि यह एक बहुत ही सुंदर पेशा है और, अधिकांश समय, बहुत ही फायदेमंद है। अगर मैं आपको बताता हूं कि नकारात्मक हिस्सा कल से बचने के लिए है, और जैसा कि मेरे साथ हुआ, तो ये मामले आपको आश्चर्यचकित करते हैं, क्योंकि आप यह देखने के लिए कठोर और असहाय महसूस करेंगे कि आपके हाथ में कई बार समाधान है या एक जानवर के लिए इलाज करें, लेकिन उसका मालिक सहयोग नहीं करना चाहता। जब आप इस पर आते हैं तो यह मुश्किल है। खासकर जब आप महसूस करते हैं कि आप इसे ठीक करने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं। जैसा असंभव प्रतीत होता है और अनुचित हो सकता है, प्रत्येक मालिक अपने पालतू जानवर के साथ ऐसा करने के लिए स्वतंत्र होता है जिसे वह उचित मानता है। ऐसे मालिक हैं जो होने के लायक नहीं हैं, जो नहीं होना चाहिए, लेकिन वे हैं और दुर्भाग्यवश आप इससे बचने के लिए कुछ भी नहीं कर सकते हैं। यह मुझे मुसीबत और हताशा का एक बहुत खर्च को यह एहसास है, तो आप जानवरों से प्यार है, उनकी देखभाल और चंगा उन्हें है, लेकिन आप लोगों को कभी नहीं बदल सकते हैं, और आप के लिए आपकी मदद जो आप को देने के लिए नहीं चाहता है नहीं दे सकता।

अपने मुंह में इस बुरे स्वाद के साथ आपको नहीं छोड़ने के लिए आपको बताते हैं कि ज्यादातर मालिक वास्तव में अपने पालतू जानवर चाहते हैं। वे चिंता करते हैं कि वे स्वस्थ और खुश हैं। जब आप दरवाजे छोड़कर एक खुश पालतू जानवर देखते हैं और आपके काम के लिए एक संतुष्ट और आभारी मालिक होते हैं, तो आप कम से कम थोड़ी देर के लिए भूल जाते हैं, अन्य प्रकार के मालिक।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के व्यक्तित्व देखोकुत्तों के व्यक्तित्व देखो
"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा"मेरा कुत्ता मेरा बेटा नहीं है", एक प्रतिबिंब जो आपको भाषण छोड़ देगा
कुत्ते वाक्यांशों की दुनियाकुत्ते वाक्यांशों की दुनिया
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
Itoxications iItoxications i
शेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती हैशेल्डन, गोद लेने के बारे में कहानी आपके जीवन को बदल सकती है
पशुचिकित्सा के साथ संबंधपशुचिकित्सा के साथ संबंध
दंत रोगदंत रोग
सवाल जो मुझे परेशान करते हैंसवाल जो मुझे परेशान करते हैं
पहला परीक्षणपहला परीक्षण
» » पशु चिकित्सा पेशे
© 2021 taktomguru.com