taktomguru.com

मोटापा। ऐसे कारक जो भोजन पर निर्भर नहीं हैं।

कई बार होते हैं मोटापे के कारण यह उन अन्य कारकों में भाग लेता है जिनके पास अतिरिक्त भोजन या खराब आहार से कोई लेना देना नहीं है। आम तौर पर ये कारक दौड़, आयु, लिंग हैं ...

मोटापा का पक्ष लेने वाले कारक

  • दौड़। कई अध्ययनों से पता चलता है कि मोटापे से ग्रस्त होने के लिए कुछ दौड़ अधिक पूर्वनिर्धारित हैं। उनमें से कुछ कॉकर स्पैनियल या लैब्राडोर हैं।
  • उम्र। समय बीतने के साथ मोटापा की उपस्थिति अधिक सामान्य है। पशु अपनी शारीरिक गतिविधि को कम करते हैं, अपनी मांसपेशी द्रव्यमान को कम करते हैं और अपनी वसा बढ़ाते हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह स्थिति कब शुरू होती है और भोजन की मात्रा को कम करती है या इसे कम वसा वाले में बदल देती है।
  • सेक्स। मुख्य रूप से हार्मोनल विकारों के कारण, मोटापा से ग्रस्त होने के लिए मादाएं अधिक प्रत्याशित होती हैं।
  • बंध्याकरण। निर्जलित जानवरों हार्मोन के स्तर में परिवर्तन के कारण वे अपने शरीर में अधिक वसा जमा करते हैं। इस प्रकार के जानवरों को भोजन की मात्रा को कम करना या उन्हें अपनी स्थिति के लिए उचित प्रकार के फ़ीड प्रदान करना आवश्यक है। ऐसा करने से पहले, पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • अन्य जानवरों की उपस्थिति। जब घर पर एक से अधिक जानवर होते हैं तो वे अधिक खाते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्तों के पास एक झुंड वृत्ति होती है: जब आप शिकार करते हैं तो जितना संभव हो उतना तेज़ और जितना खाना खाना चाहिए, आपको संतति नहीं पता।



अपने कुत्ते के बारे में इस जानकारी को जानना बहुत महत्वपूर्ण है, इस तरह हम जानवर को एक अलग तरीके से तैयार और इलाज कर सकते हैं। सोचें कि लोगों की तरह, उनके आनुवांशिक पहलू हैं जिन्हें ध्यान में रखा जाना चाहिए, और तदनुसार कार्य करना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचारकुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचार
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
कुत्ते की मोटापा: कारणकुत्ते की मोटापा: कारण
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
एक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करेंएक कुत्ते में मोटापे का इलाज कैसे करें
हमारे पग के लिए हल्का खानाहमारे पग के लिए हल्का खाना
हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्रहमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्र
मोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या हैमोटापा, हमारे कुत्ते के लिए एक गंभीर समस्या है
» » मोटापा। ऐसे कारक जो भोजन पर निर्भर नहीं हैं।
© 2021 taktomguru.com