taktomguru.com

Poodles में मोटापा

पूडलसंयुक्त राज्य अमेरिका में कुत्तों से अधिक 52 प्रतिशत, मोटे या पालतू जानवर में मोटापा निवारण 2012 पूडल में एक वेबसाइट पर प्रकाशित करने के लिए एसोसिएशन द्वारा संचालित सर्वेक्षण के अनुसार अधिक वजन पर विचार किया गया अधिक वजन बहुत प्यारा हो सकता है लेकिन वे संयुक्त दर्द, मधुमेह और हृदय रोग सहित अधिक वजन वाले मनुष्यों के समान समस्याओं का अनुभव करते हैं। कारण का पता लगाने और अत्यधिक वजन पर अंकुश लगाने में मदद कर सकते अपने पालतू एक लंबी और स्वस्थ जीवन है।

भोजन. आप जिस भोजन को अपना पूडल देते हैं और कितनी बार आप इसे करते हैं, मोटापे का कारण बन सकता है। एक पिल्ला को अक्सर दिन में तीन छोटे भोजन की आवश्यकता होती है, जबकि वयस्क को गतिविधि के स्तर के साथ पत्राचार में एक या दो भोजन की आवश्यकता होती है। तथ्य यह है कि वह आपको अपनी बड़ी भूरी आँखों और विनती के साथ देखता है, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उसे देना और उसे खिलाना है। पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बाद, अपने प्यारे दोस्त के आकार और गतिविधि स्तर के आधार पर अपनी भोजन सलाह का पालन करें। जब तक आप अपने पूडल की पसलियों को आसानी से महसूस नहीं कर लेते हैं, तब तक राशि समायोजित करें, सुनिश्चित करें कि आप वजन कम नहीं करते हैं।

व्यायाम. मनुष्यों की तरह, पूडल को कैलोरी जलाने के लिए अभ्यास की आवश्यकता होती है। जब आपका कैलोरी सेवन आपके द्वारा जलाए जाने से बड़ा होता है, तो आप एक मोटे कुत्ते बन सकते हैं। अपने पालतू जानवरों को चलना रोजाना व्यायाम करने का एक शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए, यदि आपके poodle मानक आकार है, तो आप एक दिन चलने के 30 मिनट की जरूरत है, अभी तक एक लघु लगभग 20 मिनट एक दिन लगता अतिरिक्त कैलोरी जला करने के लिए।




रोगों. कई बीमारियां मूडल में मोटापे का कारण बन सकती हैं। उदाहरण के लिए, हाइपोथायरायडिज्म जो होता है जब थायराइड ग्रंथि चयापचय को नियंत्रित करने वाले हार्मोन का पर्याप्त उत्पादन नहीं करता है। इसके अलावा, कुशिंग की बीमारी जिससे वजन बढ़ सकता है क्योंकि एड्रेनल ग्रंथि बहुत अधिक ग्लुकोकोर्टिकोइड्स पैदा करता है जो भूख को बढ़ाता है। जब आहार और व्यायाम में परिवर्तन सफल नहीं होते हैं, तो पशु चिकित्सक यह पता लगाने के लिए रक्त परीक्षण का आदेश दे सकता है कि वृद्धि किसी भी बीमारी की उपस्थिति के कारण है या नहीं।

विरासत. कुछ नस्लों आनुवंशिकता पूडल के कारण, पूडल सहित मोटापा, करने के लिए संवेदनशील यही हश्र ही अगर माता-पिता दोनों है पीड़ित हो सकता है, जबकि इस तरह के लैब्रेडोर और dachshunds के रूप में दूसरों को और अधिक वजन से पीड़ित होने की संभावना है अधिक वजन। जब अन्य कारणों को त्याग दिया जाता है, तो विरासत सबसे अधिक संभावना परिकल्पना होती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारीकुत्ते की मोटापा: एक आम बीमारी
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनेंसबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
कुत्तों में अधिक वजनकुत्तों में अधिक वजन
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
कुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँकुत्ते मोटापे से बचने के लिए युक्तियाँ
पूडल की देखभालपूडल की देखभाल
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
» » Poodles में मोटापा
© 2021 taktomguru.com