taktomguru.com

हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्र

हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्र
इस लेखक द्वारा अधिक लेख

जैसे-जैसे हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बड़े हो जाते हैं, समय के कारण, शरीर के विभिन्न हिस्सों में कुछ बदलाव जो प्रगतिशील होते हैं और आमतौर पर अपरिवर्तनीय होते हैं।
विभिन्न जांचों से उभरने वाले आंकड़े बताते हैं कि समय के साथ पालतू जानवरों को कई शरीर में परिवर्तन होता है, खासकर क्योंकि जब वे कम सक्रिय होते हैं तो वे कम सक्रिय हो जाते हैं। के बाद से अपने शरीर को केवल भंडार है जरूरी है कि अपने आहार संतुलित है, उचित निवारक कार्यक्रम aсade है कि, asн जीवन और йsta की duraciуn की गुणवत्ता बढ़ाने के रूप में, patologнas की apariciуn में देरी कर सकते हैं।

सबसे महत्वपूर्ण समस्याएं
वहाँ कुछ चोटों कि विशेष रूप से जानवरों को एक निश्चित उम्र तक पहुँचने को प्रभावित करता है, йstas रहे हैं मोटापे से संबंधित रोगों, एक हाथ पर, गुर्दे प्रणाली हृदय के साथ, कर रहे हैं और, दूसरी बात।


मोटापा
उम्र और लिंग के अनुसार, जब नमूना दौड़ के लिए आदर्श 15 प्रतिशत से अधिक हो जाता है तो एक नमूना मोटापा माना जाता है। कुत्तों में छह से सात साल की उम्र में विशेष घटनाएं होती हैं। उदाहरण के लिए, संयुक्त राज्य अमेरिका में घटनाएं 35 प्रतिशत प्रतियों तक पहुंचती हैं। मुख्य कारणों में से एक यह है कि पालतू मांसपेशी द्रव्यमान खो देता है और इसकी दैनिक गतिविधि को कम करता है।
यह बारह वर्षों तक पुरुषों की तुलना में अधिक मादाओं को प्रभावित करता है, उस उम्र से दोनों लिंग समान रूप से प्रभावित होते हैं।
मोटापे वसा ऊतक में वृद्धि है, खासतौर पर धड़ गुहा और स्तन के पास। चूंकि जीवित ऊतक में इस वृद्धि के कारण ऑक्सीजन में वृद्धि की आवश्यकता होती है, इसलिए कार्डियक ताल को बढ़ाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। बदले में, वसा corazуn में जम जाता है, sanguнneos वाहिकाओं, जो congestive प्रकार cardнacas insufficiencies को जन्म दे सकता पर vбlvulas में परिवर्तन, hipertensiуn के कारण pulmуn सूजन, जलोदर, आदि के रूप में,
मोटापा को रोकने के लिए, फ़ीड सेवन को कम करना और ऊर्जा व्यय में वृद्धि करना सबसे अच्छा है। कैसे भोजन की आपूर्ति समग्र स्वास्थ्य के कुछ जोखिम ले करता है कम करने के लिए, यह सबसे अच्छा है एक फ़ीड विशेष रूप से तैयार की प्रदान करने के लिए, कि फाइबर में समृद्ध, वसा में और प्रतिबंधित calorнas के योगदान के साथ कम है।

Riсуn
रेनल ऊतक समय के साथ अपनी कार्यक्षमता खो देता है, इसलिए यह कम फ़िल्टर करता है, जिसके परिणामस्वरूप एकाग्रता क्षमता में कमी आती है, यानी, एक अधिक पतला मूत्र। यह अंततः गुर्दे की विफलता पैदा करता है, जीव के इलेक्ट्रोलाइटिक रखरखाव में एक बदलाव। इस परिस्थिति में वृद्धि हो सकती है अगर जानवर गठिया और ऑस्टियोआर्थराइटिस के खिलाफ दवा लेता है, जो अपेक्षाकृत लगातार उम्र में होता है।
आहार, importantнsima है क्योंकि अगर यह fуsforo में समृद्ध है, proteнnas सोडियम गुर्दे व्यवस्था के खिलाफ होने की संभावना नतीजों से mбs है। तो एकदम सही हालत में नहीं riсуn बड़ी मुश्किल से उन्हें हटा दिया fуsforo, कम विटामिन डी में जिसके परिणामस्वरूप एक уsea desmineralizaciуn, कैल्शियम और fуsforo जो उच्च provocarнa riсуn में acumularнan हुआ है, तो समस्याएं। इसकी घटना पांच साल से अधिक उम्र के 60 से 85 प्रतिशत कुत्तों के बीच है।

Corazуn
वयस्क कुत्तों के 10 से 14 प्रतिशत के बीच दिल की बीमारी से प्रभावित होते हैं। उम्र जितनी अधिक होगी, घटनाओं की तुलना में अधिक - उदाहरण के लिए, नौ वर्षों से अधिक मामलों में घटनाएं 25 प्रतिशत और 33 प्रतिशत हैं यदि उम्र तेरह वर्ष से अधिक हो।
कार्डियक युग के लक्षण खांसी और श्वसन कठिनाई होती हैं जब उनकी हालत बहुत उन्नत होती है, इस कारण कुत्ते को सात साल से अधिक होने के बाद वार्षिक चेक-अप करने की सिफारिश की जाती है। आहार में बहुत सारे टारटर होने पर दिल के वाल्व प्रभावित हो सकते हैं। दिल की बीमारी को रोकने के लिए, यह आवश्यक है कि आहार नमक में कम हो।




दौड़ के अनुसार
हालांकि अलग-अलग caracterнsticas बहुत महत्वपूर्ण हैं, वहाँ कुछ नस्लों कि एक सिद्ध propensiуn दिखाने estбn लेब्राडार कुत्ता, कॉकर, केयर्न टेरियर, पादरी Alemбn और बीगल सहित obesity- पीड़ित हैं।

Prevenciуn
गुर्दे की बीमारियों से उत्पन्न समस्याओं से बचने के लिए कुत्ते को एक संतुलित भोजन, सोडियम क्लोराइड (नमक), प्रोटीन और फास्फोरस में कम प्रदान करना सबसे अच्छा है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अच्छी किडनी स्वास्थ्य का आनंद लें, रोज़ाना भूख से खाने से बेहतर कुछ भी नहीं, बिना पानी के बहुत सारे पानी पीएं और पेशाब करें।

चेक
हमारे कुत्ते को रोकने के लिए सबसे अच्छा तरीका है ग्रस्त से रोग के किसी भी प्रकार, tуrax, इलेक्ट्रोकार्डियोग्राम और पूर्ण रक्त की radiografнa anбlisis विचार है निवारक उपाय जो corazуn को प्रभावित को अपनाने के लिए है cardнaca auscultaciуn पर एक वार्षिक जाँच करने के लिए सबसे अच्छा है , मूत्र और असाधारण तरल पदार्थ।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
दिल की समस्याओं के साथ कुत्तोंदिल की समस्याओं के साथ कुत्तों
मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?मेरे कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
वरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँवरिष्ठ कुत्ते की देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँकुत्तों में मोटापे: इसे रोकने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचारकुत्ते की मोटापा: आठ चरणों में उपचार
कुत्ते की मोटापा: कारणकुत्ते की मोटापा: कारण
मोटापे के मालिक, मोटे कुत्तेमोटापे के मालिक, मोटे कुत्ते
पुराने कुत्ते की भोजनपुराने कुत्ते की भोजन
हमारे पग के लिए हल्का खानाहमारे पग के लिए हल्का खाना
पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)पुरानी गुर्दे की विफलता (आईआरसी)
» » हमारे पालतू जानवर बड़े हो जाते हैं और बूढ़े हो जाते हैं: तीसरी उम्र
© 2021 taktomguru.com