taktomguru.com

अपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखें

विजन, पशुओं के लिए सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में से एक है वह, खतरे की स्थितियों, एक व्यक्ति की दया कल्पना भोजन भी हैं और पाते हैं सबसे महत्वपूर्ण बातें दुर्घटनाओं से बचने के में से एक कर सकते हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम परवाह है।

एक नेत्रगोलक आंख आकार है कि जो है वह कहाँ है: यह पता चला है कि आंखों के अंगों कि प्रकाश दृष्टि की भावना के आधार किया जा रहा है का पता लगाने और मूल रूप से आप के लिए किया जाता है बेहतर दो प्रमुख घटक समझ में कर रहे हैं के लिए आवश्यक है कॉर्निया, और क्रिस्टलीय लेंस, जो कि भाग्य को बदलने और रेटिना पर ध्यान केंद्रित करने वाले भाग्य को बदलने के लिए ज़िम्मेदार है। आंख शारीरिक रूप से अन्य भालू से बना है, लेकिन हम सिर्फ इन दोनों को समझाना चाहते हैं जिनमें आपको ध्यान देना होगा।


स्क्रीनशॉट 2015 09 21 02.30.30 बजे




आंखों पर ध्यान क्यों देना? ठीक है, के रूप में हम जानते हैं कि अन्य बातों के अलावा उत्सुक, चंचल, शिकारी जानवरों आम तौर पर हम आतंक क्योंकि यह एक संवेदनशील क्षेत्र है जब आप घायल हुए हैं है, कई देख सकते हैं या स्पर्श के प्रति संवेदनशील हैं कर रहे हैं और इसलिए इस प्रक्रिया में दुर्घटनाओं हो सकता है,, हम सुझाव दे सकते हैं बुनियादी बात यह है कि आंख दुर्घटनाओं के मामले में आप कार्य कर सकते हैं, अपने पालतू जानवर की आंखों को बचा सकते हैं और इसे पशु चिकित्सक के पास ले जा सकते हैं।

सुझाव जो आपको कभी नहीं भूलना चाहिए:

  • यदि आपके पास मजबूत उपजी और फली लगातार पौधे या झाड़ियों हैं, तो उन शाखाएं दुर्घटनाओं के लिए संभावित रूप से खतरनाक हैं।
  • क्या आप अपने पालतू जानवर में परेशान या लाल आँखें देखते हैं? यह एक संकेत है कि कुछ गड़बड़ है, यह शायद धूल, एक कपास पर कुछ कैमोमाइल चाय डाल दिया और हर आंख किसी भी विदेशी बात या गंदगी से साफ करने के लिए में कुछ बूँदें डाल दिया, यदि अगले दिन जलन के साथ जारी है आप डॉक्टर के पास जाना चाहिए ।
  • अपने पालतू जानवरों के साथ अचानक खेल न लें, 70% आंखों की समस्याएं मिशनलिंग की दुर्घटनाओं के कारण हैं, यानी, खेल और दुर्घटनाग्रस्त चोटें जो आंखों को चोट पहुंचाती हैं
  • हमेशा उसे अपने रन और कॉलर के साथ चलने के लिए बाहर ले जाएं, कुत्ते आमतौर पर उन घटनाओं के लिए डरते हैं जो आपके नियंत्रण से बाहर हैं, अगर कुछ डरावना है और दौड़ रहा है तो आप दुर्घटनाग्रस्त हो सकते हैं यदि आपके पास पट्टा नहीं है।
  • अश्रु और एक छोटे से पानी और एक साफ कपड़े से पलकों के रूप में, यह धूल या बैक्टीरिया है कि वहाँ जमा के द्वारा ही संभव संक्रमण को रोकने जाएगा आँखों के कोनों पर सप्ताह में एक बार साफ करने के लिए प्रयास करें।
  • आंखों की चोटों के साथ अपने पालतू जानवरों में मानव उपयोग के लिए कभी भी उत्पाद न रखें, याद रखें कि हम अलग हैं और जब तक एक पशुचिकित्सा आपको नहीं बताता है, आपको कुछ भी लागू नहीं करना चाहिए, क्योंकि परिणाम और भी खराब हो सकते हैं।
  • अगर आपके पालतू जानवर को दर्द होता है जो गंभीर चोट पहुंचाता है, तो आंखों पर एक नम (पूरी तरह से साफ) कपड़ा रखें और इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं।
  • बच्चों को अपने कुत्ते के साथ अपनी निगरानी के बिना खेलने की अनुमति न दें (और यदि वे बच्चे हैं जो अधिक देख रहे हैं) बच्चे आंखों और जानवरों के मुंह को छूने के लिए प्यार करते हैं, तो वे उसे चोट पहुंचा सकते हैं।
  • आप अपने कुत्ते या बिल्ली (एक कंकड़, लकड़ी का एक टुकड़ा, या एक विदेशी वस्तु) की आंखों में कुछ दर्ज की है तो यह अपने आप को दूर करने के लिए, निकासी के लिए से निपटने के अत्यंत सावधान रहना चाहिए और एक विशेषज्ञ करने की ज़रूरत कोशिश मत करो आवश्यक उपकरण जो आपके पालतू जानवर या बड़ी चोटों को दर्द नहीं पहुंचाते हैं।
  • यदि आपके प्यारे दोस्त की आंखों में एक रसायन गिर गया है, तो बहुत सारे पानी (अतिरिक्त निकालने के लिए) के साथ कुल्लाएं और इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं, आमतौर पर इन उत्पादों में संक्षारक और परेशान सामग्री होती है।
  • आंख स्राव, यहाँ तक कि इंसानों के लिए सामान्य है यह जिस तरह आंख अशुद्धियों के साफ किया जाता है है, रंग, थोड़ा हरा प्रकाश होना चाहिए, अगर आप एक लाल रंग है कि वहाँ नोटिस, पीले बेईमानी से महक, या अधिक में काला इस हद तक कि अपनी आंख बंद करने या आंख के घेरे में आ Laganas के साथ जाग, इसका मतलब है कि कुछ सही नहीं है, मैं इसे पशु चिकित्सक के पास ले।

याद रखें कि यह आपकी ज़िम्मेदारी है कि आप अपने पालतू जानवरों का जीवन लें, किसी भी तरह की बीमारी को रोकने के लिए इसे आवधिक समीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं, उसकी देखभाल करें क्योंकि वह आपकी देखभाल करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को लाल रंग नहीं दिखता हैकुत्तों को लाल रंग नहीं दिखता है
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
कुत्तों, रोकथाम में conjunctivitisकुत्तों, रोकथाम में conjunctivitis
कुत्ते कैसे देखते हैं?कुत्ते कैसे देखते हैं?
कुत्तों में मोतियाबिंदकुत्तों में मोतियाबिंद
कुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में मोतियाबिंद का इलाज कैसे करें
कुत्ते की आंखेंकुत्ते की आंखें
कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?कुत्ते में मोतियाबिंद: वे कैसे ठीक करते हैं?
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
दृश्य रंगों को अलग करने में सक्षम है?दृश्य रंगों को अलग करने में सक्षम है?
» » अपने पालतू जानवर की आंखों का ख्याल कैसे रखें
© 2021 taktomguru.com