taktomguru.com

जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य

जर्मन शेफर्ड के दिलचस्प तथ्य

जर्मन शेफर्ड के दिलचस्प तथ्य

इस लेख में हम आपको जर्मन शेफर्ड, लोगों के साथ सबसे खूबसूरत और स्नेही कुत्ते नस्लों में से एक के बारे में कुछ दिलचस्प तथ्य बताने जा रहे हैं और विशेष रूप से परिवार जो इसे गोद लेते हैं।

एक टेडी भालू के रूप में स्नेही के रूप में जो उनकी देखभाल करते हैं और उन लोगों के लिए बर्फ के रूप में सर्दी करते हैं, जो जर्मन चरवाहे दोस्तों, मस्ती और भोजन से प्यार करते हैं। उन्हें आलसी दिन बहुत पसंद नहीं हैं, और वे निश्चित रूप से दरवाजे पर दस्तक पसंद नहीं करते हैं। लेकिन वे खुश करने के लिए उत्सुक हैं और झाड़ियों में छिपी हुई चीज़ों को देखने के लिए और भी उत्सुक हैं।

अजनबियों के साथ

जर्मन शेफर्ड अपने मालिकों से प्यार करते हैं, लेकिन वे अजनबियों के बहुत शौकीन नहीं हैं। अच्छी तरह से प्रशिक्षित और सामाजिककृत पादरी अजनबियों के प्रति आक्रामक नहीं हैं, लेकिन वे उन्हें बताते हैं कि वे किसी ऐसे व्यक्ति को नहीं चाहते हैं जिसके साथ वे अपने क्षेत्र को पार करने के लिए परिचित नहीं हैं।

रक्षक

अजनबियों के साथ थोड़ा दूर होने के अलावा, पादरी घर के महान अभिभावक हैं, जब वे अपने दरवाजे पर दस्तक देते हैं तो उन्हें जोरदार छाल से तुरंत देखा जाता है। और अगर वे खतरे में हैं तो वे स्वामी की रक्षा करने में संकोच नहीं करेंगे। वे बच्चों की देखभाल और सुरक्षा के लिए विशेष हैं।

बहुत ऊर्जावान

जर्मन चरवाहों को कुछ ऊर्जा जलाने या खर्च करने का एक तरीका चाहिए, क्योंकि उनके पास अन्य हैं। वे दैनिक चलने और खेल के समय की मांग करते हैं। यदि आप सही तरीके से शिक्षित नहीं करते हैं और दैनिक आउटिंग और पैदल चलते हैं, तो वे विनाशकारी, भौंकने, घर से बाहर और बाहर जंगली चल सकते हैं।

स्मार्ट

खुफिया समानार्थी, जर्मन पादरी तीसरे स्थान पर रहे जब 200 से अधिक एकेसी न्यायाधीशों ने अपनी बुद्धि में 100 से अधिक दौड़ वर्गीकृत की। उन्हें प्रशिक्षित करना आसान है, केवल पांच पुनरावृत्ति में कई सरल आदेश सीखना।

जिज्ञासु

एक जर्मन चरवाहा किसी से दूर रहने के लिए नहीं है क्योंकि उसे यकीन नहीं है कि यह क्या है। वे अपने आस-पास का पता लगाने के लिए प्यार करते हैं, अक्सर जब वे हर दिन छोड़ते हैं तो एक यार्ड की सीमा की जांच करते हैं। उनकी जिज्ञासा विशेष रूप से ध्यान देने योग्य होती है जब वे पिल्ले होते हैं, अपने पैरों और नाक को प्राप्त कर सकते हैं।

लचीला




जर्मन चरवाहों को लगभग तुरंत अधिकतम गति दर्ज कर सकते हैं, अचानक स्टॉप पर आते हैं और खुद को या आसपास के इलाकों में ठोकर खाए बिना तेज कोने को बदल सकते हैं। यह कई कारणों में से एक है कि उन्हें अक्सर पुलिस और सैन्य कुत्ते के रूप में क्यों उपयोग किया जाता है। पिल्ले काफी लंबे हैं, उनके लंबे अंगों के कारण वे संभाल नहीं सकते हैं।

हिप डिस्प्लेसिया

यद्यपि जर्मन चरवाहों को कई प्रकार की चिकित्सीय स्थितियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन वे आमतौर पर हिप डिस्प्लेसिया से जुड़े होते हैं। कमजोर स्थिति अक्सर खराब प्रजनन प्रथाओं का परिणाम होता है। यदि आप एक ब्रीडर से पिल्ला प्राप्त करते हैं, तो हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए कि पिल्ला के माता-पिता के अच्छे कूल्हों के लिए जानवरों के कूल्हे के कागजात के लिए ऑर्थोपेडिक नींव देखने को कहा जाए।

तीन रंग

बेज और काले का मिश्रण जर्मन चरवाहों के लिए सबसे आम प्रकार का रंग है, लेकिन ठोस काले और सफेद चरवाह भी मौजूद हैं। यदि आप कभी भी अपने पिल्ला को दिखाने की योजना बनाते हैं, तो अमेरिकन केनेल क्लब ने नोट किया कि सफेद चरवाहों को अयोग्य घोषित किया गया है।

बड़ा और शक्तिशाली

यद्यपि कई जर्मन चरवाहे अपने जीवन के पहले दो वर्षों के दौरान थोड़ा पतला रहते हैं, फिर भी वे जल्दी से भर जाते हैं। वे बड़े और शक्तिशाली कुत्ते हैं, जिनमें से 22 से 26 इंच और आमतौर पर 50 से 9 0 पाउंड के बीच स्पेक्ट्रम के निचले सिरे पर मादाएं होती हैं। अगर वे अच्छी तरह प्रशिक्षित नहीं हैं, तो वे आसानी से जमीन पर जमीन खींच सकते हैं यदि वे कुछ के बाद दौड़ते हैं।

बाल फैलाना

जर्मन चरवाहे शानदार शेडर्स हैं। 15 मिनट के लिए ब्रश करें और आप 15 मिनट बाद फिर से हवा में तैरते हुए बालों को देखेंगे। दैनिक ब्रशिंग आपके घर में बालों के संचय को रोकने का एकमात्र तरीका है।

यदि आपको जर्मन शेफर्ड के दिलचस्प तथ्यों को पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्तापिल्ला जर्मन शेफर्ड कुत्ता
कुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहाकुत्ते नस्लों | जर्मन चरवाहा
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
जर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथीजर्मन शेफर्ड: एक साहसी और वफादार साथी
भेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियांभेड़ या जर्मन चरवाहे की नस्ल की तस्वीरें और छवियां
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
» » जर्मन चरवाहा के बारे में दिलचस्प तथ्य
© 2021 taktomguru.com