taktomguru.com

बिल्लियों और कुत्तों के लिए भोजन का चेहरा और क्रॉस





क्या हम अपने पालतू जानवरों को कुछ भी देने के लिए अच्छा करते हैं जो एक कैन से बाहर आता है? न्यू यॉर्क के एक पोषण विशेषज्ञ मैरियन नेस्ले को भयभीत किया गया जब उन्होंने पालतू भोजन लेबल पर निहित "खराब जानकारी" देखी। इस वजह से उन्होंने हमारी छोटी छोटी चीजों की अच्छी भोजन के लिए एक दिलचस्प गाइड लिखने का फैसला किया अधिक जानकारी का दावा करें कुत्तों और बिल्लियों के लिए विपणन किए जाने वाले खाद्य पदार्थों के बारे में, और जिसमें उन्होंने ऐसी अविश्वसनीय चीजों को भी अस्वीकार कर दिया अध्ययनों की कमी जो अपने आहार के अनुसार पालतू जानवर की दीर्घायु की तुलना करती है.


इस पोस्ट में आप अनुशंसित साक्षात्कार का एक अंश पढ़ सकते हैं जिसे विशेषज्ञ ने टाइम पत्रिका के ऑनलाइन संस्करण को दिया, जिसे उसकी पुस्तक प्रकाशित करने के उद्देश्य से दिया गया, जिसे कहा जाता है अपने पालतू जानवर को सही ढंग से फ़ीड करें: अपने कुत्ते और बिल्ली को खिलाने के लिए अधिकृत मार्गदर्शिका (संपादकीय फ्री प्रेस, 2010), माल्डन सी नेशेम के साथ लिखा गया, कॉर्नेल विश्वविद्यालय में पोषण विज्ञान के प्रोफेसर एमिटिटस। वैसे, यदि आप मास्टर करते हैं या कम से कम, अंग्रेजी के साथ खुद को बचाते हैं और आप इस विषय में रूचि रखते हैं, तो आप अमेज़ॅन में केवल बारह डॉलर के लिए ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
जैसा कि हमने कहा है, नेस्ले ने पुस्तक लिखी थी जब उन्होंने पालतू जानवरों के लिए बेचने वाले विभिन्न वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों के लेबल को समझने में कठिनाई देखी। तब उन्होंने पाया कि सबकुछ गुलाबी रंग का नहीं था जिसे चित्रित किया गया था। चलो इस तथ्य को न खोएं कि पशु फ़ीड एक है करोड़पति व्यवसाय कि, केवल अमेरिका में 18,000 मिलियन डॉलर से अधिक की चाल है।

हालांकि हम इसे पूरी तरह से पढ़ने की सलाह देते हैं, घर पर बिल्लियों साक्षात्कार से इस पोषण गुरु से कुछ बयान चुना है:

"हमें कोई शोध नहीं मिला जो विभिन्न जानवरों के सेवन की तुलना में और जानवरों की दीर्घायु को कैसे प्रभावित करता है ... बेशक, वाणिज्यिक घर इस तरह के शोध नहीं करते हैं!"

"पोषण जानकारी एक से दूसरे ब्रांड से ज्यादा अंतर नहीं आता, वे सब एक मानक को पूरा, हम केवल इस्तेमाल किया सामग्री के द्वारा निर्देशित किया जा सकता है। यह वही है असली फर्क नहीं पड़ता, लेकिन लेबलिंग खराब है और यह बहुमूल्य जानकारी प्रदान नहीं करता है। वे बदलना चाहिए पशु फ़ीड पर लेबल ताकि वे जान सकें कि उनके पास वास्तव में कौन सी सामग्री है, उन्हें मानव खाद्य लेबल के विवरणों की तरह दिखना चाहिए। "

फिर, बिना देरी के, प्रश्न और शाब्दिक उत्तर:

इस पुस्तक को लिखते समय आपको सबसे ज्यादा आश्चर्य हुआ क्या?
हम महत्वपूर्ण मुद्दों पर शोध की कमी पर आश्चर्यचकित थे। हम अपने आहार के आधार पर जानवरों की दीर्घायु की तुलना करने के लिए बहुत उत्सुक थे, भले ही उन्हें ठेठ से खिलाया गया हो संतुलित भोजन उच्च या निम्न सीमा या शाकाहारी आहार के साथ। लेकिन हमें इस तरह से पशु फ़ीड की तुलना में कोई शोध नहीं मिला। यह बहुत निराशाजनक रहा है। बेशक, पशु फ़ीड कंपनियां इस प्रकार के शोध नहीं करती हैं!

पालतू भोजन अक्सर एक बुरी प्रतिष्ठा है ...
यदि आप अपने पालतू जानवर को पूर्ण और संतुलित उत्पाद से खिलाते हैं, तो आप पोषण संबंधी आवश्यकताओं का जवाब दे रहे हैं। पौष्टिक दृष्टिकोण से ये उत्पाद सभी समान हैं। और यदि आप ऐसा कर रहे हैं, तो आपके पालतू जानवर अच्छी तरह से कर रहे हैं।

उपभोक्ताओं को एक सस्ते और सुविधाजनक उत्पाद देने के लिए पशु खाद्य उद्योग का यह बड़ा योगदान है जो अपने पालतू जानवरों को जिंदा रखता है।

हमारे अध्ययन में, कोई सबूत नहीं मिला था कि पालतू जानवरों के लिए संतुलित फ़ीड साथी जानवरों के लिए हानिकारक था, सिवाय इसके कि जब उत्पादन के दौरान गलतियां की गई थीं।
शर्तें प्राकृतिक, मानव और प्रीमियम की गुणवत्ता के समान गुणवत्ता का भोजन क्या उन्हें पालतू भोजन पर लागू किया जा सकता है?
यहां आपको मानव भोजन के साथ बिल्कुल वही समस्याएं मिलती हैं, जहां कोई विनियमन नहीं होता है (प्राकृतिक या प्रीमियम जैसे शब्दों की आधिकारिक परिभाषा)। पालतू भोजन में, सभी अवयवों को मानकों को पूरा करना चाहिए जो मानव भोजन के उत्पादन के लिए निर्धारित हैं।


हमने घरेलू जानवरों के अलावा मानव भोजन के निर्माण के लिए उपयोग की जाने वाली स्थापना का दौरा किया, और हम कह सकते हैं कि मानव उपभोग के लिए बहुत कम पालतू खाद्य पदार्थों का उपयोग किया जा सकता है (अनुमति दी जाएगी)।

लेबल में देखने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात क्या है?
सामग्री यदि आप एक पूर्ण और संतुलित पालतू भोजन की तलाश में हैं, तो सभी पोषक तत्व एक मानक को पूरा करते हैं, जिसमें वे भिन्न नहीं होते हैं। तो इन उत्पादों के बीच एकमात्र अंतर सामग्री हैं। पुस्तक में यह सिफारिश की जाती है कि पालतू खाद्य पदार्थों के लेबल मानव-खाद्य लेबल की तरह दिखने के लिए बदल दिए जाएंगे, इसलिए उन्हें समझना आसान होगा।
कुछ पालतू खाद्य पदार्थों में राख क्यों होती है?
यह चिमनी से बाहर की चीजों की तरह नहीं है! पालतू भोजन में ऐश खनिजों को संदर्भित करता है।

पालतू जानवरों के अलावा, क्या सामग्री, चॉकलेट खाना नहीं चाहिए?
प्याज, लहसुन और मकाडामिया पागल मुख्य होते हैं, लेकिन अगर वे केवल छोटे टुकड़े खाते हैं तो वे हानिकारक होने की संभावना नहीं हैं।

क्या चिंता है कि डिब्बाबंद खाद्य पदार्थों की सील में इस्तेमाल होने वाले बीपीए और अन्य रसायनों पालतू जानवरों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं?
निश्चित रूप से एक बड़ी चिंता है, लेकिन इस पर कोई शोध नहीं है।
बिल्लियों शाकाहारी हो सकता है?
बिल्लियों मांसाहारी हैं, लेकिन वहां बहुत सारे शोध हैं जो दिखाते हैं कि वे अनाज को पचाने में पूरी तरह से सक्षम हैं, जबकि उन्हें अमीनो एसिड, विटामिन और खनिज भी मिलते हैं। कुत्ते भी अनाज के साथ अच्छे हैं। वास्तव में, सबसे पूर्ण और संतुलित पालतू उत्पादों में अनाज होते हैं।
क्या हमें बिल्ली को शौचालय से पीना चाहिए?
मैं बिल्लियों या कुत्तों के लिए सलाह नहीं देता हूं। यद्यपि कुत्तों और बिल्लियों साल्मोनेला से बीमार नहीं होते हैं, वैसे ही मनुष्य करते हैं, हमें अपने पालतू जानवरों को अनावश्यक रोगाणुओं के सामने नहीं उजागर करना चाहिए।
स्रोत: time.com


घर पर बिल्लियों के यूट्यूब:
लघु जैतून के पत्तों के साथ खुश बिल्लियों
    जैतून की शाखाएं एक असली भूमध्य कैटनीप हैं, इसे अपनी बिल्ली से आजमाएं! वे अपनी पत्तियों को गंध करना पसंद करते हैं, पूरे पौधे उन्हें उत्साहित करते हैं। और जानें ...
    लघु
      मुझे कुकी पसंद नहीं है, requetemiau!
    Requetemiau, मुझे आश्वासन दिया है कि मैं कुकी मारिया द्वारा बहकाया नहीं गया हूं, कि मैं एक बिल्ली हूं, मेरे दोस्त-, बिल्ली का बच्चा अपने छोटे दोस्त की अनजानता की शिकायत करता है। और जानें ...
    लघु
      ऊंचाई में बिल्लियों की रश
    एक कठिन लड़ाई के बाद, दो बिल्लियों में से एक खुद को विजेता घोषित करता है। दोनों में से कौन सा खराबी के पेड़ का राजा होगा? अपने दांव रखें! और जानें ...
    लघु
      आहार पर बिल्ली किसी अन्य बिल्ली से भोजन चुराती है
    एक लालची बिल्ली को रोकना वास्तव में मुश्किल है, खासतौर पर अमीरों की एक प्लेट के सामने, स्वस्थ लेकिन पहाड़ियों के ब्लेंड केडी से ज्यादा स्वादिष्ट। आहार पर होना कितना बुरा है! पैर डालकर शुरू करें, और मुंह से समाप्त होता है ...
    लघु
      ओह, क्षमा करें, क्षमा करें, क्षमा करें ...
    बिल्ली इस्तीफे के साथ देखती है और चेहरे का सामना करती है कि यह एक कविता है कि बिल्ली की झपकी उनके नाक के सामने एक झींगा कैसे होती है! और जानें ....
    लघु
    यह catwalk मेरा है। Catwalk पर चलने वाले घर में पहली बिल्ली उसे उसे, या बल्कि, केवल खुद के रूप में मानती है, और दूसरों को बारीकी से देखती है। वीडियो में, वह एक सियामीज़ का अनुसरण करता है, जो आखिर में बिल्ली के संदेह को समझता है और थोड़ी देर के बाद भाग जाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
गाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारीगाजर के साथ कुत्तों को खिलाने की जानकारी
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
अपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना हैअपने पालतू जानवरों के भोजन की गुणवत्ता का ख्याल रखना उन्हें बेहतर जीवन देना है
हेजहोग कैसे खिलाया जाएहेजहोग कैसे खिलाया जाए
सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?सबसे अच्छा बिल्ली खाना: क्या हम पोषण का अध्ययन करते हैं?
आपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्तावआपकी बिल्ली के लिए स्वस्थ पोषण: आपके लिए एक विशेषज्ञ बनने के लिए कुछ प्रस्ताव
» » बिल्लियों और कुत्तों के लिए भोजन का चेहरा और क्रॉस
© 2021 taktomguru.com