taktomguru.com

पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं

पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है
पालतू जानवरों को अपनाना

पालतू जानवर के रूप में पालतू जानवर हमारी भावनाओं के लिए बहुत महंगा है। उनके साथ, हम साझा करते समय, एक बहुत मजबूत और ईमानदार दोस्ती बंधन स्थापित करते हैं क्षण जो हमें निस्संदेह खुशी देते हैं। बहुत से लोग निर्णय लेते हैं कि इस दोस्ताना रिश्ते को पैसे से मध्यस्थता नहीं दी जानी चाहिए और इस तरह एक पशु को अपनाना और इसे हासिल नहीं करना चाहिए। अगले लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि जानवर को अपनाने के क्या फायदे हैं।

जैसा कि हमने अभी अनुमान लगाया है, एक पशु को अपनाने का कार्य दर्शाया जाता है मानव और पालतू जानवर के बीच स्थापित सबसे शुद्ध प्रेम. शायद यह गोद लेने के सबसे महत्वपूर्ण फायदों में से एक है। इस अर्थ में, पालतू जानवर के लिए घर रखने का मौका देने से मालिक और जानवर के लिए पारस्परिक लाभ होता है, दोनों रिश्तों को जन्म देने वाले प्रेम को चुकाने में सक्षम होते हैं।

गोद लेने का दूसरा कारण स्वयं में एक लाभ है जो कम लागत का तात्पर्य है। पालतू जानवर ख़रीदना कभी-कभी बेहद महंगा होता है अपनाना पूरी तरह से स्वतंत्र है. कई ऐसे संगठन हैं जो पालतू जानवरों को अपनाने के लिए गैर-लाभकारी काम करते हैं और बहुत कम लोग इसके लिए आर्थिक इनाम मांगेंगे। इस प्रकार, गोद लेने से नए मालिक की जेब की देखभाल करने का लाभ भी मिलेगा।




संक्षेप में, पालतू जानवर को अपनाने के दो विशिष्ट लाभ हैं लेकिन इस काम का महत्व बहुत व्यापक है। शायद अब संभावित लाभों के साथ एक सूची साझा करने का समय है जो गोद ले सकता है, मूल रूप से सोचा जानवर के परिप्रेक्ष्य से:

  • एक गोद लेने वाले जानवर को सड़क पर रहने वाले प्रत्येक के उचित समय की बीमारियों से पीड़ित होने से मुक्त किया जाता है। इसके अलावा, वह मनमाने ढंग से व्यवहार करना बंद कर देगा और घर के नियमों और स्नेह के तहत जी रहेगा।
  • जानवरों के लिए अच्छी तरह से देखभाल और इसके स्वास्थ्य के संबंध में देखभाल, कुछ बीमारियों और परजीवी पीड़ित होने से रोका जाएगा।
  • कुपोषण, निर्जलीकरण और गर्मी का दौरा (विद्रोही जानवरों को प्रभावित करने वाली समस्याओं) को विवेक को अपनाने और देखभाल के लिए टाला जाएगा जिससे हम अपने पालतू जानवरों का पर्दाफाश करेंगे।
  • एक जानवर को अपनाने से, हम इसे अन्य जानवरों द्वारा दुर्व्यवहार करने से भी रोक देंगे। सड़क के नियम आमतौर पर घर के मुकाबले सामना करना मुश्किल होता है।
  • मादा को अपनाने के मामले में, हम गर्भावस्था को रोक देंगे जो उचित देखभाल की कमी के कारण आपकी स्वास्थ्य स्थिति को प्रभावित कर सकती है।

जैसा कि आप देखेंगे, पालतू जानवरों को अपनाने के कई फायदे हैं और इस सवाल को आर्थिक शर्तों के बजाय प्रभावशाली माना जाना चाहिए। इसी तरह, यह ध्यान रखना आवश्यक है कि इस प्रकार का निर्णय लेने पर हम आम तौर पर पशु स्वास्थ्य के साथ सहयोग करेंगे और निश्चित रूप से, हमारे पास एक पशु साथी होगा कि, हमारे प्रभारी होने के नाते, इसकी देखभाल करने के लिए हमारी प्रतिबद्धता की आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअलएक अंधेरे कुत्ते को अपनाने: निर्देश मैनुअल
एक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारणएक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारण
क्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनानाक्रिसमस के लिए एक कुत्ता? इसे खरीदो, इसे अपनाना
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
एक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजीएक बधिर कुत्ते को अपनाना: इसे सही करने के लिए कुंजी
कुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदेकुत्ते को अपनाने के मुख्य फायदे
जब एक दोस्त छोड़ देता हैजब एक दोस्त छोड़ देता है
कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?कुत्ते को अपनाने के क्या फायदे हैं?
एक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया हैएक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया है
इंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्सइंटरनेट पर पालतू जानवर को अपनाने के लिए टिप्स
» » पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
© 2021 taktomguru.com