taktomguru.com

एक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदे




एक पुराने कुत्ते को अपनाना, एक प्यारे दादा को जिसकी जरूरत है
एक पुराना कुत्ता जिसने अपने घर को खो दिया है उसे दूसरा मौका चाहिए। सात या उससे अधिक वर्षों वाले कुत्ते को ऐसे परिवार की ज़रूरत होती है जो उसे प्यार करता है और उसकी परवाह करता है। "एक पुराने कुत्ते को अपने घर में कई कारणों से, अपने मालिकों की मौत से उसके मालिकों, जो एक बार यह पहले की तरह के रूप में युवा एक कुत्ता नहीं रहता परित्याग करने के लिए तय की एक क्रूर निर्णय जब तक खो सकते हैं।"
लेकिन एक पुराने कुत्ते को अपनाने के इच्छुक लोगों को ढूंढना जटिल है, क्योंकि परिवार अक्सर लिंग या जाति के बावजूद पिल्ले या युवा कुत्तों को पसंद करते हैं। घर पर एक पुराने कुत्ते के आगमन, हालांकि, युवाओं को गोद लेने के रूप में अनुभवों को समृद्ध और आनंददायक बना सकते हैं।
पुराने कुत्ते को अपनाने के लिए यहां सात महत्वपूर्ण कारण हैं जिन्हें इसकी आवश्यकता है।
1. अपनाया पुराना कुत्ता पहले ही शिक्षा जानता है
कुत्ते की बुढ़ापे एक बीमारी नहीं है, यह कुत्ते के जीवन में सिर्फ एक और चरण है। इसके अलावा, सभी प्यारे दोस्त एक ही उम्र में बुजुर्ग नहीं बनते हैं। जबकि पांच साल की उम्र में एक बड़े कुत्ते को वरिष्ठ माना जाता है, वहीं सात कुत्ते तक पहुंचने से पहले एक छोटा कुत्ता वृद्धावस्था में प्रवेश नहीं करता है।
कई गोद लेने वाले अनदेखा करते हैं, हालांकि, पुराने कुत्ते के कई फायदे हो सकते हैं। भविष्य के मालिक को कठोर, और कभी-कभी असहज, पिल्ला शिष्टाचार को पढ़ाने का कार्य नहीं करना पड़ेगा।
"पिल्लों सुंदर हैं, लेकिन, मानव बच्चों की तरह, वे भी बहुत काम शामिल है। हालांकि, पुराने अपनाया कुत्तों को पहले से ही परिवार के जीवन को जानते हैं और कैसे व्यवहार करने के लिए पता है।"
प्यारे साथी उसके बुढ़ापे पहले से ही पता एक पट्टा पर चलना में आ रहा है, सीखा है कि आप फर्नीचर नहीं खाना चाहिए, सम्मान पौधों और घर पार्क में अपनी जरूरतों करता है। व्यवहार, हालांकि, हर छोटे और अनुभवहीन कुत्ते कम से कम एक बार करता है।
2. अपनाया गया पुराना कुत्ता जानता है कि व्यवहार कैसे करें
कुत्ते की उम्र बढ़ने से भौतिक और चयापचय परिवर्तन आते हैं जिन्हें मालिक को पता होना चाहिए। लेकिन, बदले में, बुढ़ापे में कुत्ते के साथ संबंध आमतौर पर पिल्ला या एक युवा जानवर के मुकाबले आसान होता है।
वरिष्ठ कुत्तों के विशाल बहुमत पहले ही जानते हैं कि क्या करना है और कैसे एक पैक (गोद लेने वाले परिवार) से संबंधित व्यवहार करना है। वे जानते हैं कि कैसे खुश करें। और स्नेह और कृतज्ञता की उनकी आवश्यकता प्रेम को देने के लिए अपनी कुत्ते की क्षमता जितनी महान है।
3. कुत्ता "दादा" शब्द "नहीं" जानता है।
अपनाया गया पुराना कुत्ता जो पहले से ही किसी अन्य परिवार के साथ रहता है, वह कैनिन शिक्षा के दिशानिर्देशों को समझता है जो इसे अपने मालिक से पिल्ला या एक युवा कुत्ते से बेहतर बनाता है।
उनका अनुशासन निस्संदेह अधिक है: वे परिपक्व कुत्ते हैं। "पुराने कुत्तों ने पहले से ही शब्द संख्या को समझना सीखा है, जो एक बड़ा फायदा है।"
एक पुराने कुत्ते को अपनाने का एक अन्य लाभ यह है कि यह छोटे कुत्तों की कुछ असुविधा से बच जाएगा, जैसे दर्दनाक चीज। इस चरण के दौरान पिल्ले अपने निपटारे में सबकुछ निगलते हैं: जूते, फर्नीचर, कपड़े टोकरी, दरवाजे इत्यादि। एक दादा कुत्ता पहले से ही इस असहज चरण को दूर कर चुका है।
4. एक वरिष्ठ कुत्ता तेजी से सीखता है
एक पुराने कुत्ते को अपनाने में कैनिन सीखने के कुछ फायदे शामिल हैं। पुराना जानवर अपने नए मानव परिवार, कार्यक्रमों और चरित्र की आदतों से पहले अनुकूल होगा, जो कि पहले कभी लोगों के साथ नहीं रहता था, और इसे खरोंच से सिखाया जाना चाहिए।
बालों वाले दादा का अनुभव उनके पक्ष में एक चाल है। "एक पुराना गोद लेने वाला कुत्ता एक छोटी सी की तुलना में कम समस्याएं पैदा करेगा, क्योंकि वे ऐसे जानवर हैं जो पहले से ही घर के मानव पर्यावरण में रहते हैं।"
युवा कुत्तों, इसके अलावा, वे बढ़ते हुए व्यवहार में परिवर्तन कर सकते हैं। और कभी-कभी, जब वह वयस्कता तक पहुंचता है तो एक अच्छा पिल्ला ऐसा नहीं हो सकता है।
एक पुराने कुत्ते के गोद लेने से आश्चर्य होता है: वह जानवर से शुरुआत के चरित्र को जानता है।
5. "दादा" कुत्ता एक महान थकान साथी है
बूढ़ा आदमी अपने मालिक का एक बड़ा साथी होगा, पहले दिन से, उसके मास्टर द्वारा प्रस्तावित किसी भी गतिविधि के बारे में। अपनाने वाले कुत्ते अधिक आभारी होते हैं, क्योंकि वे त्याग को जानते हैं। और अगर वे बुजुर्ग हैं, और भी ज्यादा। एक वरिष्ठ आमतौर पर अपने नए परिवार को खुश करने के लिए चिंतित हो सकता है, खासकर अगर उसे अपना गोद लेने से पहले पीड़ित हो।
छोटी उम्र के कुत्ते अभी तक मनुष्यों के कार्यक्रम के आदी नहीं हैं, जिसमें आराम के रात के घंटे और घर में शांत घंटे शामिल हैं। "बुजुर्ग कुत्तों ने हालांकि, घर पर शांति की अवधि का आनंद लेना सीखा है।"
एक पिल्ला अजीब घंटों में खेलना या भूख लाना चाहता है। उसकी बुढ़ापे में एक कुत्ता पहले से ही इन नियमों को जानता है। और वे बेहतर सोने के लिए, अन्य फायदों के अलावा, इसके लिए अनुमति देते हैं।
6. अपनाया गया पुराना कुत्ता उतना व्यायाम करने की आवश्यकता नहीं है
एक कुत्ता एक साथी है जो इसे खोने के बिना प्यार प्रदान करता है। लेकिन क्या होता है यदि आपके पास पिल्ला या युवा कुत्ते के लिए पर्याप्त समय नहीं है?
जीवन की वर्तमान गति हमेशा एक लंबे दोस्त चलने के साथ संगत नहीं होती है जो एक प्यारे दोस्त की आवश्यकता होती है। इन मामलों में, एक पुराने कुत्ते को अपनाना एक अच्छा विकल्प है: आपको युवा कुत्तों की तरह लंबी सैर की आवश्यकता नहीं होगी।
एक वरिष्ठ कुत्ता, सामान्य रूप से, अपने मास्टर द्वारा प्रदान किए जाने वाले समय से संतुष्ट होने से अधिक होगा। बेशक, कुत्तों के मामले में, जितना अधिक आप देते हैं, उतना ही आपको मिलता है।
7. हम सभी एक दूसरे मौके के लायक हैं
पुराना कुत्ता जिसे त्याग दिया गया है, वह अपने युवा साथी की तुलना में आश्रय या आश्रय में अपने दिन समाप्त करने की अधिक संभावना है।
वृद्धावस्था में एक कुत्ते के लिए, परिवार के साथ साझा करने के लिए समय, गुणवत्ता, स्नेह और वफादारी का समय देना है।
एक बुजुर्ग कुत्ते को अपनाना गोद लेने के लिए एक अविस्मरणीय अनुभव हो सकता है। और यह एक सच्ची दोस्ती की याददाश्त छोड़ देगा, क्योंकि केवल चार पैर वाले दोस्त ही पेशकश कर सकते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
पहली बार कुत्ते को अपनानापहली बार कुत्ते को अपनाना
पुराने सूटकेस में कुत्तों के लिए बिस्तरों का पुनर्नवीनीकरणपुराने सूटकेस में कुत्तों के लिए बिस्तरों का पुनर्नवीनीकरण
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र कैसे निर्धारित करें
मेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्रमेरे कुत्ते की बूढ़ा उम्र
दादा दादी हमेशा सुन्दर, पुराने कुत्तों में बाथरूमदादा दादी हमेशा सुन्दर, पुराने कुत्तों में बाथरूम
कुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwukiकुत्तों को अपनाने के लिए आवेदन: miwuki
मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?मेरे पालतू जानवर की मौत के बाद एक नया कुत्ता अपनाना: कब करना है?
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?पुराना कुत्ता और एक नया अपनाया पिल्ला, उन्हें कैसे पेश किया जाए?
» » एक पुराने कुत्ते के साथ रहना, सात वजन फायदे
© 2021 taktomguru.com