taktomguru.com

एक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिए

बिल्ली को अपनाने के लिए कैसे करें

दत्तक ग्रहण

आम तौर पर, लोग कुत्तों को पालतू जानवर के रूप में पसंद करते हैं क्योंकि उनकी बुद्धि आज्ञाकारिता और वे हमें देखकर खुशी दिखाते हैं। अन्य, गलती से पालतू जानवर रखना चाहते हैं ldquo-exóticasrdquo- अपने घरों में, कई बार यह अवैध है, वे जानवर को ऐसे माहौल में पेश कर रहे हैं जो इसके अनुरूप नहीं है और वे आसानी से दर्द, तनाव और आसानी से मर सकते हैं। लेकिन बिल्लियों को अपनाने के बारे में बहुत से लोग नहीं सोचते हैं, क्योंकि वे अधिक हैं ldquo-fríosrdquo- और स्वतंत्र, लेकिन बिल्लियों को अपनाने से कई लाभ मिलते हैं जिन्हें लोग पहचान नहीं पाते हैं।

जाहिर है, लोग हैं, जो एलर्जी हो के लिए भी कार्य के लिए बिल्लियों या कुत्तों को अपनाने की सलाह नहीं दी, लेकिन अधिकांश लोगों को पता नहीं है कि वहाँ बिल्ली की एक नस्ल कोई बाल है!, तो यह एलर्जी पीड़ित के लिए कोई नुकसान का कारण बनता और वे जानवरों द्वारा छोड़े गए बाल द्वारा फर्नीचर या कपड़ों को साफ करने की चिंता को हटाने के अलावा पालतू जानवर बनाना चाहते हैं। इस नस्ल की बिल्लियों को अपनाने के लिए उन लोगों के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है जिनके घर में छोटे बच्चे हैं।

लेकिन क्यों अपनाया? जवाब सरल है। लोगों के पास यह विचार है कि सड़क पर एक कुत्ता थोड़े समय में भूख से मर जाएगा, लेकिन बिल्लियों को शहर में खुद के लिए रोक सकते हैं। सड़क पर रहने वाली बिल्ली के लिए उसकी सारी ज़िंदगी संभव है, लेकिन उन बिल्लियों के लिए ldquo-de hogarrdquo- जिनके पास मालिक और भोजन हमेशा उपलब्ध था, ऐसा लगता है जैसे एक आदमी जंगल में अकेला छोड़ दिया गया था। बिल्लियों को अपनाने से इन जानवरों को त्यागने में मदद करने का एक तरीका है, जो बिल्ली के बच्चे अनाथ हो गए हैं या शायद खो गए हैं और दुर्घटना का सामना करना पड़ा है।

बिल्लियों को अपनाना उस प्रेम को देने में सक्षम होना है कि बिल्ली पारित होने के बाद बिल्ली के बच्चे (और किसी भी जानवर) की जरूरत होती है ldquo-dura experienceciardquo-। यह इतना मुश्किल यह गोद लेने, यह जानना है जहाँ आप, बिल्लियों को अपनाने के लिए जा रहे हैं यानी पहले महत्वपूर्ण है नहीं है, कि गुणवत्ता, है यदि संभव हो तो उस जगह से सिफारिशों की तलाश है और हमेशा की सुविधायें वे जहां देखने के लिए पूछना।




दूसरा, बिल्लियों को अपनाने से पहले, उनके चरित्र को देखना आवश्यक है, उनके पास क्या व्यक्तित्व है और यह सबसे अच्छा है जिसे उनके संभावित नए घर में अनुकूलित किया जा सकता है। यदि यह एक बहुत बेचैन और शरारती बिल्ली है तो अपार्टमेंट के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है। ऐसे कुछ भी हैं जो बच्चों और अन्य लोगों को बर्दाश्त नहीं करते हैं जो बहुत शर्मीली हैं, इसलिए आपको यह जानना होगा कि उन्हें अपनी गंध और नई वस्तुओं को समायोजित करने के लिए अपनी जगह और समझदार समय कैसे देना है। यदि आप इन नियमों का पालन करते हैं और यदि आप स्वयं को सूचित करते हैं तो बिल्लियों को अपनाना एक अच्छा अनुभव हो सकता है।

एक और लाभ यह है कि बिल्लियों अपनाने को इंगित करता है कम पैसे खर्च या कोई पैसा नहीं है, लेकिन अभी भी समय-समय पर पशु चिकित्सा परीक्षा के लिए इसे लाने के लिए और सभी टीके लागू है क्योंकि यह पहले में रहते थे बिल्ली से सुरक्षित है करने के लिए है सड़क और आपके पास कुछ बैक्टीरिया या परजीवी हो सकते हैं।

बिल्लियों, 1, 2 अपनाने के बाद, या 10 को ध्यान में रखना चाहिए कि बिल्लियों स्वाभाविक रूप से स्वतंत्र हैं, अकेले और केवल जीना अन्य बिल्लियों के प्रजनन के लिए साथ मिल गया। इसलिए, अगर वहाँ अपने पड़ोस में अधिक बिल्लियों रहे हैं, सावधान रहना है और एक लंबे समय से की जा रही चोट लगी, पर हमला किया है या किसी अन्य बिल्ली है कि अपने क्षेत्र के बचाव के हाथों मारे गए का खतरा होता है के रूप में बाहर मत छोड़ो,। बिल्लियों को अपनाना उन्हें खरीदने या बढ़ाने के समान है। ऐसा नहीं है क्योंकि वे सड़क पर रहते थे, इसका मतलब है कि वे वहां जीवित रह सकते हैं।

लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?कुत्तों और बिल्लियों के बीच सह-अस्तित्व संभव है?
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
पालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखनापालतू जानवर को अपनाने से पहले ध्यान में रखना
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
साइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता हैसाइबेरियाई बिल्लियों को पालतू जानवर के रूप में जाना जाता है
बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवरबड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर
एक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया हैएक कुतिया को अपनाना जो 82 वर्ष का हो गया है
एक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दियाएक ग्रेहाउंड को अपनाने: सहवास की सफलता आश्वासन दिया
एक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती हैएक बिल्ली होने से हमें तनाव से लड़ने में मदद मिलती है
एक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिएएक सेवानिवृत्त पुलिस कुत्ते को कैसे अपनाने के लिए
» » एक बिल्ली - लाभ कैसे अपनाने के लिए
© 2021 taktomguru.com