taktomguru.com

तोते के साथ किस तरह का कुत्ता अच्छा है?

कुत्ता-तोतायदि आप पहले से ही एक पक्षी है तो आप अपने परिवार के लिए एक कुत्ते साथी जोड़ना चाहते हैं, तो आपको सावधानी से आगे बढ़ना चाहिए। कुछ कुत्ते तोतों की ओर आक्रामकता दिखा सकते हैं जबकि अन्य उन्हें पूरी तरह से अनदेखा कर सकते हैं। यदि आपका तोते कुत्ते की उपस्थिति से अत्यधिक चिंतित या तनावग्रस्त लगता है, तो एक खरीदने पर पुनर्विचार करें।

टेरियर. टेरियर मजबूत और स्वतंत्र हैं और अन्य जानवरों के साथ नहीं आने के लिए प्रतिष्ठा है। इन कुत्तों के पास चलने वाली किसी भी चीज को आगे बढ़ाने के लिए एक अदम्य आवेग होता है। कृन्तकों या छोटे जानवरों को मारने के लिए कई टेरियर पैदा हुए थे। उदाहरण के लिए एरेडेल टेरियर का मूल रूप से इंग्लैंड में कृंतक आबादी को नियंत्रित करने के लिए उपयोग किया जाता था - केयर्न टेरियर को लोमड़ी और बैजर का शिकार करने के लिए पैदा किया गया था, जबकि वेल्श टेरियर का इस्तेमाल ओटर की तलाश में किया जाता था। यह हिंसक प्रवृत्ति टेरियर्स में इतनी मजबूत है कि उन्हें आम तौर पर तोते या छोटे जानवरों के चारों ओर नहीं छोड़ा जा सकता है।

काम करना और चराई कुत्तों. पशुधन की निगरानी या पर्यवेक्षण करने के लिए उठाए गए कुत्ते उचित हैं और तोते को सहन करने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है। इस समूह में सीमा कोल्ली, शेफर्ड कुत्ते, ग्रेट स्विस कैटलमैन और पायरेनीज़ के माउंटेन डॉग शामिल हैं। यद्यपि यह बहुत बड़ा है और वजन 70 से 120 पाउंड है, बर्नीज़ माउंटेन डॉग एक सभ्य विशालकाय है जो अन्य पालतू जानवरों के आस-पास बेहद दोस्ताना हो सकता है। चराई वाले कुत्तों के पास अन्य जानवरों को निर्देशित करने और निगलने की सहज क्षमता होती है। यहां तक ​​कि एक छोटी सी खरोंच या काटने भी आपके पक्षी के लिए खतरनाक हो सकता है, जिसके लिए तुरंत पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा की आवश्यकता होगी। एक पक्षी की त्वचा पतली है और कई रक्त वाहिकाओं है, तो आप, चोट के बाद अत्यधिक रक्तस्राव से बचना चाहिए, हालांकि गंभीर नहीं, संक्रमण सबसे बैक्टीरिया घाव छोड़ कर मत के रूप में होने का खतरा बढ़ रक्त के प्रवाह के साथ।




चंचल कुत्ते. गोल्डन और लैब्राडोर कुत्ता प्यार करने वाले और सहिष्णु कुत्ते हैं जो तोतों का समर्थन कर सकते हैं। दोनों नस्लों अन्य जानवरों के साथ "बहुत दोस्ताना" हैं। तोते के साथ अपने कुत्ते को पेश करते समय आपको इसे ध्यान से देखना चाहिए और इसकी प्रतिक्रिया को नियंत्रित करना चाहिए। यदि आपका कुत्ता दिलचस्पी लेता है लेकिन आसानी से विचलित होता है, तो यह एक अच्छा संकेत है कि दोनों साथ मिल सकते हैं। कुत्ते का ध्यान कहीं और नहीं तो और झपट्टा के रूप में हिंसक आक्रमण के संकेत, भौंकने और अपने तोता लगाकर गुर्राता पता चलता है, तो आप तुरंत से पहले इन संकेतों सबसे अधिक संभावना नहीं अपने तोता के साथ मिल जाएगा अपने पिल्ला निकाल देना चाहिए।

पिल्ला बनाम वयस्क. पिल्ले ऊर्जा से भरे हुए हैं और कठोर और चंचल होते हैं। चबाने, उछाल और झुकाव सामान्य व्यवहार हैं। पक्षियों और कुत्तों को मिलाकर जब एक वयस्क कुत्ता बेहतर विकल्प होता है। जब एक कुत्ता वयस्क होता है तो यह पहले से ही परिपक्व हो जाता है, इसके हिंसक प्रवृत्तियों को समझना आसान होता है।

एक कुत्ते का चयन। नस्ल के बावजूद, कोई भी कुत्ता आपके तोता की ओर आक्रामकता दिखा सकता है। कुत्तों अद्वितीय व्यक्ति हैं और प्रत्येक का अपना स्वभाव है। सही कुत्ते को खोजने में आपकी सहायता के लिए कुत्ते के व्यवहार में एक विशेषज्ञ खोजें। एक पेशेवर अपने तोते को कुत्ते की प्रतिक्रिया का मूल्यांकन कर सकता है और यह निर्धारित कर सकता है कि यह उन्हें इकट्ठा करने का एक अच्छा विकल्प है या नहीं। आप पशु व्यवहार कंसल्टेंट्स के अंतर्राष्ट्रीय एसोसिएशन के माध्यम से एक व्यवहार विशेषज्ञ का पता लगा सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेदएक वेल्स टेरियर और एक लैकलैंड टेरियर के बीच मतभेद
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
घर पर छोटे कुत्तों के पास हैघर पर छोटे कुत्तों के पास है
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
» » तोते के साथ किस तरह का कुत्ता अच्छा है?
© 2021 taktomguru.com