taktomguru.com

केर्न टेरियर

कुत्ते टेरीयर कुत्तों की तस्वीरें

मूल: स्कॉटलैंड

विशेष कौशल: कंपनी और शिकार कुत्ता

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 25 - 30 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 6-8 किलो लगभग।

मादा का आकार: 25 - 30 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 6-8 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 4 - समूह 3




नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

मूल रूप से हाइलैंड्स से, इस छोटे टेरियर का उपयोग उस क्षेत्र में घूमने वाले छोटे शिकारियों को खोजने के लिए किया गया था। वर्ष 1860 में, नस्ल "शॉर्ट बालों वाली स्काई टेरियर" के नाम पर प्रदर्शनी में पहली बार प्रजनन में दिखाई देता है। यह 1 9 11 में अपनी आधिकारिक मान्यता तक अपना वर्तमान नाम नहीं लेगा। इसका नाम "केयर्न" शब्द से आता है, जो एक पत्थर पहाड़ी है जहां कुछ जानवर शरण लेते हैं। यह वर्तमान में मौजूद सबसे लोकप्रिय टेरियर्स में से एक है।

सामान्य उपस्थिति

इसका आकार लगभग 25 और 30 सेमी क्रॉस और 6 और 8 किलो वजन भिन्न होता है। यही है, यह एक छोटा कुत्ता, ठोस और कॉम्पैक्ट है। यद्यपि यह एक छोटा कुत्ता है, लेकिन इसके पैरों की लंबाई बहुत कम नहीं है, खासकर स्कॉटिश टेरियर होने के लिए। पूंछ इसे लंबवत सही लेता है।

उसका सिर काफी छोटा है, शरीर के बाकी हिस्सों के समान है। इसमें एक विस्तृत खोपड़ी, एक शक्तिशाली टेस्टिकल और एक अच्छी तरह से परिभाषित स्टॉप है। उसकी अंधेरी आंखें बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं, जो हमें दौड़ की शरारती दिखाती हैं। इसके कान, छोटे, इशारा कर रहे हैं। बालों को मुश्किल है और सिर क्षेत्र में कुछ हद तक टूट गया है, कितना निराश है।

रेस केर्न टेरियरकुत्तों केयर्न टेरियर

तापमान और व्यवहार

टेरियर के आकर्षण के अलावा, जो उनके पास है, केयर्न टेरियर एक शरारती कुत्ता है, निडर और कुछ हद तक जिद्दी है। वह अपने मालिकों के साथ समय बिताना पसंद करता है और उनके साथ कोई गतिविधि साझा करता है। वह बच्चों के लिए एक संगत और वफादार साथी है, जिसके साथ वह खेलना पसंद करता है। वह ऊर्जावान, गतिशील और एक अनिश्चित खिलाड़ी है। वह बहादुर है। इतने सारे कि वह अन्य कुत्तों के साथ भी गालिया हो सकता है, भले ही वे उससे बड़े हों।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
नस्ल स्कॉटिश टेरियरनस्ल स्कॉटिश टेरियर
» » केर्न टेरियर
© 2021 taktomguru.com