taktomguru.com

जानवरों का त्याग और गोद लेना

जानवरों के आकांक्षा और उन्नति

जानवरों के बकाया

जानवरों का त्याग पूरी दुनिया में बहुत आम है।
यदि कोई मनुष्य उसे छोड़ देता है, तो वह निश्चित रूप से इसे पसंद नहीं करेगा, लेकिन निश्चित रूप से, क्योंकि हम अपनी भावनाओं को बोल सकते हैं और व्यक्त कर सकते हैं और वे नहीं कर सकते हैं, वे उन्हें त्याग देते हैं और कुछ भी नहीं कह सकते हैं।

मनुष्यों ने छुट्टी पर जाने के लिए जानवरों को त्याग दिया और चुप रहने के बजाय, हमारे पालतू जानवरों के बारे में सोचने के लिए रोकने के बजाय चुप रहें.
किसी व्यक्ति को इसका ख्याल रखने के लिए भुगतान करने के लिए हमें थोड़ा पैसा खर्च करने के लिए कितना खर्च होता है?
फिर सोचो !! कौन सा जानवर छोड़ता है या त्याग दिया जाता है?

जानवरों के आकांक्षा और उन्नति

जानवरों का त्याग एक ऐसा अभ्यास है जो कई बार होता है क्योंकि मालिक पालतू जानवर हासिल करने का फैसला करते हैं इसमें शामिल जिम्मेदारियों के बारे में सोचने के बिना। कभी-कभी वे खतरनाक और असामान्य जानवर होते हैं जैसे घरेलू जानवर, जैसे सांप और मगरमच्छ, जिन्हें छोड़ दिया जाता है, यदि वे पाए जाते हैं तो शेष नागरिकों के लिए खतरा पैदा होता है।
ऐसे समय भी होते हैं जब छोड़े गए जानवर कुत्तों या बिल्लियों होते हैं, जो एक अनावश्यक और गंदा उपस्थिति प्राप्त करते हैं।

अन्य त्यागें मालिक की देखभाल करने में असमर्थ होने के कारण हैं, और वे एक बॉक्स में सड़क पर छोड़े जाते हैं, जैसे नवजात बिल्लियों, जो भी उन्हें चुनना चाहता है और उन्हें घर लेना चाहता है।
लेकिन सौभाग्य से सीआईएएएएम (मैड्रिड समुदाय के व्यापक पशु कल्याण केंद्र) जैसे संगठन भी हैं, जो जानवरों को इकट्ठा करते हैं और उन्हें तब तक रखते हैं जब तक कि कोई पालतू जानवर प्राप्त करने में दिलचस्पी नहीं लेता है और उन्हें अपनाता है, और उन्हें ले जाता है नया घर

यद्यपि ऐसी अन्य साइटें भी हैं जो जानवरों को उन जगहों पर घर बनाती हैं जहां गंदगी शासन करती है, कि उनके पास कोई नियंत्रण नहीं है, और वे गरीब कुत्तों के लिए असली यातना हैं। वे विभिन्न इलाकों के कुछ केनेल हैं, जिन्हें निंदा की जाती है लेकिन कई मामलों में इसके बारे में कुछ भी नहीं किया जाता है।

कुछ मुद्दों पर चित्र यह विचार करने के लिए कि क्या हम कुत्ते को अपनाने या इसे खरीदने का फैसला करते हैं




जानवरों के अवशेष
पिछले कई जानवरों ने हमें अपने कार्यों के लिए सेवा दी है, गधे की तरह, कुत्ते आदि लेकिन नए समय ने हमें उनके बिना करने की अनुमति दी है और उन्हें कारों, क्रेन आदि के साथ बदल दिया है। अब इन जानवरों में से कई जानवरों को कुत्तों और अन्य जानवरों के अलावा शायद ही कभी इस्तेमाल किया जाता है जो हमारे साथ पालतू जानवरों के रूप में विकसित हुए हैं।
कई लोग खिलौने की तरह कुत्ते या बिल्ली को खरीदने का फैसला करते हैं, लेकिन तथ्य यह है कि इन जानवरों, हालांकि वे अच्छे हैं और एक होने के लिए कितना अच्छा है, जिम्मेदारी के लायक है। एक पालतू जानवर को देखभाल की ज़रूरत होती है, खाना चाहिए, साफ रहना चाहिए, स्नेह होना चाहिए, लोगों के संपर्क में रहना चाहिए।

कभी-कभी लोग छोटे होते हैं और "प्यारा" जब वे अपने पालतू जानवरों को सभी देखभाल देते हैं, लेकिन जब वे बड़े होते हैं और नहीं जानते कि उनके साथ क्या करना है, तो वे इसे किसी भी स्थान पर छोड़ने या इसे किसी ऐसे व्यक्ति को देने के बजाय छोड़ देते हैं जो वास्तव में इसका ख्याल रखता है। कई निर्दोष पालतू जानवर सड़क पर और केनेल में मर जाते हैं। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि उन्हें कहीं छोड़कर केनेल में छोड़ने से कहीं अधिक सही है, लेकिन अस्तित्व की संभावनाएं उतनी ही कम हैं। पालतू जानवर सम्मान और जिम्मेदारी के पात्र हैं क्योंकि हम उन्हें चुनते हैं और उन्हें नहीं।

त्याग की तस्वीर और जानवरों को गोद लेना

एक पशु को कैसे अपनाना है

मनुष्य ने हमेशा अपने फायदे के लिए जानवरों का उपयोग किया है. सबसे पहले उन्होंने उन्हें मारने के लिए, कपड़े के रूप में उनका उपयोग करने के लिए, एक पोशाक के रूप में अपनी खाल का लाभ उठाने के लिए सीखा, और बाद में उन्हें कम करना सीखा, इसलिए उन्हें शिकार करना नहीं होगा।
आजकल का सबसे दैनिक उपयोग उन्हें साथी के रूप में रखना है, वफादार साथी है कि हालांकि हमें नहीं लगता, लग रहा है गर्मी या सर्दी और प्यार, स्नेह या स्नेह, क्रोध या अवमानना ​​छोटे बच्चों को शब्दों के साथ लेकिन इशारों और चेहरे के साथ बात नहीं करते हैं की तरह भावनाओं की तरह उत्तेजना ।
वे हमें कंपनी और मनोरंजन देते हैं, और हम उन्हें त्यागने के लिए धन्यवाद देते हैं
स्वार्थ।
वह समय जब जानवरों को छोड़ दिया जाता है, गर्मी में सबसे अधिक होता है, छुट्टी का मौसम या क्रिसमस पर। पैसा, जल्दी या भूलना, आमतौर पर छोटे विवरण होते हैं जो हमें अपने जानवरों को त्यागने का कारण बनते हैं:
किसी को भर्ती करने के लिए पैसे, जल्दी या भूलने की लागत हमें सोचने की अनुमति नहीं देती है, और विस्मृति स्वयं ही है
गंदगी।

किसी को भर्ती करने के अलावा अन्य विकल्प भी हैं:
-इसे एक रिश्तेदार या परिचित के साथ छोड़ दें।
-उसे पशु निवास में ले जाएं।
-इसे घर में भोजन के साथ छोड़ दें और हर दो या तीन दिन कोई आपकी देखभाल करेगा।
-इसे अपने साथ ले लो
सबसे लगातार बात यह है कि इसे किसी के साथ छोड़ दें, या तो परिचित या ज्ञात। बहुत से लोग आशा करते हैं कि पशु संरक्षक उन्हें उठाएंगे। ये संगठन जानवरों को उनका निरीक्षण करने के बाद इकट्ठा करते हैं, उन्हें उचित मूल्य के लिए गोद लेने के लिए देते हैं - एकत्रित धन एकत्रित जानवरों के लिए भोजन और टीकों पर जाएगा।

जो लोग उन्हें अपनाते हैं उन्हें एक वादा करना चाहिए:
उन्हें कभी न छोड़ें!
लेकिन ये संघ हमेशा वहां नहीं होते हैं, आपको यह सोचना होगा कि वे उन्हें उठाएंगे, शायद नहीं।
तो यदि आपके पास पालतू जानवर है, तो इसे न छोड़ें, यह आपके जैसा ही लगता है, वे जीवित प्राणी हैं, जो स्वयं नहीं बोलते या व्यक्त नहीं कर सकते हैं।
खुद से पूछो ... तुम्हारे साथ क्या हो सकता है? क्या मैं त्यागना चाहूंगा? वे आपके जैसा ही हैं।
नैतिक या नारा: किसकी भावनाएं हैं? जो त्याग करता है या एक त्याग दिया जाता है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के एक सुरक्षात्मक में दिल की धड़कन त्यागएक कुत्ते के एक सुरक्षात्मक में दिल की धड़कन त्याग
घरेलू और विदेशी जानवरों का त्यागघरेलू और विदेशी जानवरों का त्याग
पशु त्याग के खिलाफ चौंकाने वाला अभियान जो आपको हिला देगापशु त्याग के खिलाफ चौंकाने वाला अभियान जो आपको हिला देगा
नीली प्लेटनीली प्लेट
बार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुईबार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुई
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
हमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण हैहमारे कुत्तों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए आपकी मदद महत्वपूर्ण है
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
आश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता हैआश्रय एक मां को अपने दस बच्चों के साथ बेदखल करता है
घरेलू और विदेशी जानवरों का त्यागघरेलू और विदेशी जानवरों का त्याग
» » जानवरों का त्याग और गोद लेना
© 2021 taktomguru.com