taktomguru.com

वे कुत्तों को क्यों छोड़ते हैं

जिसके लिए सबसे अप्रिय परिस्थितियों में से एक है कुछ कुत्ते सड़क पर और परिवार के बिना खत्म होते हैं वे त्याग हैं। इसलिए, इस बार हम विश्लेषण करेंगे कि कुत्तों को सबसे अधिक मामलों के आधार पर क्यों छोड़ दिया जाता है।

 वे कुत्तों को क्यों छोड़ते हैं

कुत्तों को क्यों छोड़ दिया जाता है

क्यों कई बार लगातार कारण हैं कई जानवर अपने घर खोने के अंत में. इसके बाद हम कुछ सबसे आम देखेंगे।

कई कारणों में से एक क्यों है मालिकों को त्याग कुत्तों को समाप्त होता है यह इसलिए है बीमारियों की घटना. इसलिए, हम हमेशा टीकाकरण कार्यक्रम के अनुपालन के महत्व पर जोर देते हैं, अगर हम कोई संदेह करते हैं तो हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा का दौरा करते हैं।

इसके अलावा, अगर हम एक बीमार जानवर को छोड़ देते हैं, तो हम एक प्रामाणिक काम कर रहे हैं अपराध. सार्वजनिक स्वास्थ्य के खिलाफ पहली जगह, और दूसरी बात यह है कि हम बिना किसी सहायता के सड़क पर अपने साथी को छोड़ रहे हैं धीरे-धीरे मर जाएगा खत्म हो जाएगा और अनावश्यक पीड़ा।

एक और कारण है कि कई लोग कुत्ते को छोड़ने का अंत क्यों करते हैं यह जो कुछ भी पाता है उसे नष्ट कर देता है. इन मामलों में, हमें जो करना है वह उनकी शिक्षा पर केंद्रित है। इसके लिए, हमने कई लेख लिखे हैं इसके बारे में




कुत्तों का त्याग भी अक्सर होता है एलर्जी प्रक्रियाओं कि वे पहले नहीं पता था। हमारे साथी को हमारे जीवन से बाहर ले जाने से पहले, हमें अपने पशुचिकित्सक और हमारे जीपी के साथ संभावित समाधानों पर चर्चा करनी चाहिए जो हमारे पास उपलब्ध हैं।

कुत्तों को त्याग दिया जा सकता है, जैसे कई अन्य कारण भी हैं परिवार के लिए एक बच्चे का आगमन, तथ्य यह है कि "परेशान" क्योंकि हम छुट्टी पर जा रहे हैं, गर्मियों में whim एक छोटे बच्चे के बारे में जिसे हम सही तरीके से शिक्षित नहीं करते हैं और अंत में, टूटे हुए व्यंजन एक निर्दोष होने का भुगतान करते हैं, और कैटर।

कुत्तों को क्यों न छोड़ें

जाहिर है, एक कुत्ता हमारे परिवार का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा बन जाता है। इसका मतलब है कि वह हमें उन लोगों की तरह महसूस करता है जो उनकी देखभाल करते हैं, और वह हमें इतना प्यार करता है कि यहां तक ​​कि वह हमारे लिए अपना जीवन देने आएगा.

एक पल के लिए कल्पना कीजिए कि कोई हमें छोड़ देता है और हम ऐसी जगह पर रहते हैं जिसे हम बिल्कुल नहीं जानते हैं, भोजन या पानी के बिना. यह केवल इतना तथ्य नहीं है कि हमारे पास सुरक्षा और भोजन की कमी है, लेकिन ऊपर, हम अपने प्रियजनों को फिर कभी नहीं देख पाएंगे.

एक कुत्ते को त्यागने से पहले, हमें खुद को अपनी जगह में रखना होगा, और जागरूक रहें कि यह एक ऐसा जानवर है जो कभी भी और किसी भी परिस्थिति में हमें छोड़ देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोड़े गए कुत्ते जो लोगों को बचाते हैंछोड़े गए कुत्ते जो लोगों को बचाते हैं
कुत्तों की आक्रामकताकुत्तों की आक्रामकता
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?गर्मी में कुत्ते कम क्यों खाते हैं?
कुत्तों का काटनाकुत्तों का काटना
हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?हमें अपने कुत्ते की पहचान क्यों करनी चाहिए?
पालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैंपालतू जानवर को अपनाना क्यों महत्वपूर्ण है? हम आपको यहाँ बताते हैं
एक घर में त्याग जानवरोंएक घर में त्याग जानवरों
» » वे कुत्तों को क्यों छोड़ते हैं
© 2021 taktomguru.com