taktomguru.com

यदि आप इसका ख्याल नहीं रख सकते हैं, तो यह नहीं है!

एक विवादास्पद मुद्दा यह है कि ज्यादा के बारे में बात करने के लिए दिया गया है करने के लिए या एक पालतू जानवर नहीं, संगठनों को संवेदनशील लोगों के लिए है या नहीं एक पालतू जानवर की कोशिश करते हुए विश्व स्तर पर परित्यक्त जानवरों के हजारों के लिए देखभाल करने के लिए कोशिश है और क्या आवश्यकताओं चाहिए फिट होना और जीवित रहने का ख्याल रखना है।

समय के साथ, मुझे एहसास हुआ कि एक पालतू जानवर के होने से एक सामाजिक आवश्यकता है और नहीं एक जिम्मेदारी बन गया है और इस तरह उपेक्षा, परित्याग, दुरुपयोग परिणामों और कभी कभी मौत के रूप में जानवरों के लिए काफी अप्रिय हो जाए तो हम भूल जाते हैं कि हम बात कर रहे हैं संवेदनशील प्राणी जो पीड़ित हैं, जो रहते हैं की, कई लोगों दुर्भाग्य से इस समझ में नहीं आता और के रूप में "खिलौने" और के रूप में, खरीद रहे हैं तनाव, चिंता और अवसाद के संबंध के बिना सड़क में फेंक दिया या अन्य परिवारों को दूर दिया जाता है जानवरों को देखने के पालतू जानवर पीड़ित हो सकते हैं।

इसलिए विषय का विवाद, क्या मैं इसे प्राप्त कर सकता हूं? क्या मुझे यह चाहिए? मैं इसे लेना चाहता हूँ? ये सवाल हैं कि हमें पालतू जानवर को अपनाने या खरीदने से पहले खुद से पूछना चाहिए, क्यों? उन उत्तरों के कारण उस जानवर के भविष्य पर निर्भर करेगा। हम सभी अपने जीवन में किसी पालतू जानवर को पालतू जानवर चाहते हैं, लेकिन कुछ सोचने के लिए रोकें कि क्या हम वास्तव में इसके लिए ज़िम्मेदार हैं। क्या आपने खुद से ये प्रश्न पूछना बंद कर दिया है? यहां हम आपको कुछ बिंदु छोड़ देते हैं जिन्हें आपको विश्लेषण करना चाहिए।

pict

पालतू जानवर होने से पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए:

  • क्या आपके पास समय है?



एक पालतू एक जीवित प्राणी और किसी भी अन्य की तरह की जरूरत है है, समय उसके साथ खेलने के लिए देना चाहिए लाड़ प्यार उसे, उसे प्रशिक्षित, उसे बाहर ले जाना और उसे साफ, इस कम से कम 2 घंटे एक दिन की आवश्यकता होगी न केवल फ़ीड है, तुम सच में समय है? मुझे विश्वास है कि दिन में 5 मिनट आपके पालतू जानवर के साथ गुणवत्ता का समय नहीं है। दुनिया भर में हर दिन हजारों पालतू जानवरों को उन मालिकों द्वारा त्याग दिया जाता है या अनदेखा किया जाता है जिनके पास उस जानवर के लिए समय नहीं था जो हमेशा प्यार और समय के लिए इंतजार कर रहा था।

  • क्या आपके पास बजट है?

हालांकि यह अप्रासंगिक लगता है, यह सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं में से एक है, आप कह सकते हैं कि इस निर्णय के अनुसार आपका 70% निर्णय लिया जाना चाहिए, क्यों? बहुत ही सरल है, क्योंकि एक बच्चे (निश्चित रूप से एक ही परिमाण के साथ नहीं) एक पालतू जानवर के खर्च, भोजन, सामान (बिस्तर, खिलौने, फीडर, बेल्ट आदि) पशु चिकित्सा सेवाओं, विशेष रूप से वेट करने के लिए होने की तरह इसमें आवधिक समीक्षा, डिवार्मिंग, टीके, नसबंदी, बीमारी खर्च, दवाएं इत्यादि शामिल हैं। क्या आप उसे विशिष्ट प्रशिक्षण के साथ शिक्षित करना चाहते हैं? पता है क्या, यह भी लागत, बजट मुद्दा है, दुनिया में परित्याग के लिए मुख्य कारणों में से एक है "के रूप में खर्च के मनन नहीं" जिम्मेदारी लेने के लिए छोड़ने के लिए आसान है। क्या आप ऐसा करना चाहते हैं जो आपको प्यार, सुरक्षा और बिना शर्त दोस्ती देता है? फिर अपने बजट की कीमत। 

  • क्या आपके पास प्यार और धैर्य है?

एक बहुत ही महत्वपूर्ण बात, धैर्य है तो याद रखें कि जानवरों बुद्धिमान है, लेकिन सब कुछ आप पूछ सकते हैं और पागलपन बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, सब कुछ अपने पालतू जानवरों के जीवन में एक प्रक्रिया है, याद रखें कि कुत्तों और बिल्लियों के अनुसार सीखना अनुभव और सीखने inculcated अगर आप बुनियादी बातें अपने पालतू जानवरों के साथ प्रशिक्षित करने के लिए आप रोगी होना चाहिए चाहते हैं, कोई भी रात भर से सीखता है, यह पाया गया कि कुत्तों को एक 3 वर्ष पुराने इतना करने के लिए एक खुफिया बराबर है अगर आप अपने को पढ़ाने के लिए चाहते हैं पालतू जानवर और आप विशिष्ट संकेतों को समझते हैं, आपको प्यार और धीरज होना चाहिए, न ही चीखें और न ही उछाल से मदद मिलेगी, इसके विपरीत आपके पालतू जानवरों के साथ संबंध आपके विपरीत होगा। 

आप इन 3 मुख्य और बहुत महत्वपूर्ण बिंदुओं से कोई भी हैं, तो आप एक पालतू जानवर के होने से पहले 1 या 2 लेकिन 4, 5 या 6 बार का विश्लेषण करना चाहिए, हम एक उत्पाद आप, लौट सकते हैं छोड़ देना, छोड़ना, दूर आदि देने के बारे में बात नहीं कर रहे । हम निर्दोष लोगों के जीवन के बारे में बात कर रहे हैं जो आपसे बहुत उम्मीद करते हैं। ज़िम्मेदारी बहुत बड़ी है, न कि बच्चे होने के समान ही, लेकिन आपकी गैर जिम्मेदारी दुनिया भर के पालतू जानवरों के त्याग के आंकड़ों का हिस्सा नहीं है।

यदि आप पालतू जानवर खरीदने से पहले किसी जानवर को सड़क या आश्रय के रूप में जरूरी मौका देते हैं, तो याद रखें कि ये जानवर प्यार करने के दूसरे मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!माँ, मुझे एक कुत्ता चाहिए!
क्रोकेट्स विजेता® गुआडालाजारा में कुत्ते के त्याग की समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए…क्रोकेट्स विजेता® गुआडालाजारा में कुत्ते के त्याग की समस्या के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए…
जीवन बचाने के लिए अपनाने का मतलब हैजीवन बचाने के लिए अपनाने का मतलब है
छत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवनछत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवन
10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा10 क्रिसमस कृत्यों जो एक जानवर के जीवन को बदल देगा
अगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई हैअगर पालतू जानवर अकेला रह जाता है तो क्या करना चाहिए क्योंकि उसके मालिक की मृत्यु हो गई है
आप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैंआप सड़क की गुणवत्ता में किसी जानवर की मदद कैसे कर सकते हैं
पुराने वयस्कों के लिए पालतू जानवर अच्छे क्यों हैंपुराने वयस्कों के लिए पालतू जानवर अच्छे क्यों हैं
पालतू जानवरों को नष्ट करना, समस्या को हल करने के लिए कैसेपालतू जानवरों को नष्ट करना, समस्या को हल करने के लिए कैसे
छोड़े गए कुत्तों के लिए बढ़ती चिंताछोड़े गए कुत्तों के लिए बढ़ती चिंता
» » यदि आप इसका ख्याल नहीं रख सकते हैं, तो यह नहीं है!
© 2021 taktomguru.com