taktomguru.com

क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?

शायद ऐसी कुछ चीजें हैं जो हमें कपड़े या सामान के साथ जानवर को देखने के रूप में मजाकिया बनाती हैं।

 बहुत से लोग कहते हैं कि कुत्तों, उदाहरण के लिए, इसकी आवश्यकता है, कि यह सिर्फ एक सनकी नहीं है। पालतू कपड़ों के बारे में क्या सच है?

यह सच है कि कई जातियां इतनी उन्नत हैं और इतनी बदल गई हैं कि उनके लिए उनके जैसे प्राकृतिक आवास को अनुकूलित करना अब संभव नहीं है। उन्होंने पालतू जानवर होने के लिए समायोजित किया है, ठंडा होने पर गर्म होने और सबसे गर्म दिनों में ठंडा होने के लिए।

क्या आपको पालतू कपड़े चाहिए?

जैसा कि कई लोग कहते हैं, यह लाखों डॉलर का सवाल है। खैर, यह सच है कि कुत्ते हैं जो दूसरों की तुलना में कूलर हैं। हर किसी को अपने पालतू जानवरों को जानना चाहिए और देखना चाहिए कि क्या वे हमेशा शरण लेने या स्टोव के करीब रहने के लिए गर्म जगह खोजने की कोशिश करते हैं।

दूसरी तरफ, तापमान में परिवर्तन उन्हें प्रभावित करते हैं। एक सर्दियों के दिन की कल्पना करो जब आप स्टोव द्वारा घर पर हों। लेकिन अब बाहर जाने का समय है और आपको अपनी सामग्री करने के लिए सड़क पर जाना है। खैर, सेकंड के मामले में गर्मी से सर्दी में जाने से आपके शरीर में एक झटका पैदा हो सकता है। इस मामले में, एक कोट डालने पर सबसे सुविधाजनक होगा।

यह सच है कि जानवरों के बाल होते हैं जो उन्हें गर्मी और ठंड से बचाते हैं, लेकिन ऐसे विशेष अवसर होते हैं जिनमें हमें उपज चाहिए।

यॉर्कशायर जैसे पिल्ले भी ठंड से पीड़ित हैं, क्योंकि उनका शरीर द्रव्यमान छोटा है। यदि आप इसे घर पर एक कंबल से ढकते हैं और बाहर जाने पर एक कोट डालते हैं, तो मुझे यकीन है कि आप इसकी सराहना करेंगे।

जोखिम समूह

और निष्कर्ष निकालने के लिए, आखिरी समूह है, जिसकी आश्रय की आवश्यकता है: बुजुर्गों और पिल्ले। पहले लोगों को इसकी आवश्यकता होती है क्योंकि उम्र के साथ उनकी मांसपेशियां कमजोर होती हैं और उनकी रक्षा प्रणाली अब पहले की तरह काम नहीं करती है, इसलिए तापमान में अचानक परिवर्तन से उन्हें बीमार हो सकता है।




पिल्ले, माँ के पेट में कई हफ्तों के बाद गर्म होकर अपने छोटे भाइयों से घिरे हुए हैं। एक ठंडी दुनिया तक पहुंचना उनके लिए एक सदमा हो सकता है और यही कारण है कि कई लोग अपना समय थरथराते हैं। उन्हें एक कंबल से ढकें और उन्हें हमारे हाथों या गले से गर्मी दें, उन्हें अच्छा महसूस करने के लिए सबसे अच्छा होगा।

कपड़ों के साथ कुत्ते को सही तरीके से ढकने के लिए, सूट पूंछ के आधार पर जाना चाहिए। पिछली कमर, क्योंकि यह शायद कम वसा है, यह उन हिस्सों में से एक है जो ठंड से अधिक पीड़ित हैं। इसलिए, उन मॉडलों को जो उस क्षेत्र को उजागर कर रहे हैं, केवल फैशन द्वारा ही नहीं बल्कि जानवर की आवश्यकता से हैं।

कैनिन फैशन, पालतू कपड़े के लिए सिक्के के दूसरी तरफ

जैसा कि हमने कहा है, जानवरों को, विशेष परिस्थितियों में, पालतू कपड़े की आवश्यकता हो सकती है। हालांकि, सिक्का का दूसरा पक्ष है: कैनाइन फैशन। यही है, जानवरों को खुशी के लिए कपड़े डाल दिया। हाँ या नहीं?

जवाब कई कारकों पर निर्भर करता है। क्या ये हैं:

  • पालतू जानवरों के लिए आरामदायक सामग्री. सामग्री उनके लिए उपयुक्त होनी चाहिए और खुजली या असुविधा नहीं होनी चाहिए
  • यह आपके आंदोलनों को सीमित नहीं करता है
  • आपका व्यक्तिगत स्वाद हमारे पालतू जानवरों पर कपड़ों को रखने के लिए मना नहीं किया जाता है, इसलिए यह आप ही तय करते हैं कि ऐसा करना है या नहीं

हालांकि निर्णय आपका है, हमेशा याद रखें कि आपको अपने पालतू जानवरों के अच्छे से देखना चाहिए। यदि यह असहज महसूस करता है, तो आप इसे हटाना चाहते हैं, यह आपको परेशान करता है या परेशान करता है, सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपने पालतू जानवर को तैयार करने के बारे में अपना विचार भूल जाते हैं।

हालांकि, अगर पालतू आरामदायक महसूस करते हैं और सामग्री अच्छी गुणवत्ता का है, तो आगे बढ़ें! स्वाद पर कुछ भी लिखा नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियांसर्दियों में कुत्तों की पांच सबसे आम बीमारियां
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
गर्मी होने पर क्या एक डचशुंड बाहर जा सकता है?गर्मी होने पर क्या एक डचशुंड बाहर जा सकता है?
छोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करेंछोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
पालतू जानवरों की शीतलपालतू जानवरों की शीतल
कपड़े पर पालतू बाल हटाने के लिए युक्तियाँकपड़े पर पालतू बाल हटाने के लिए युक्तियाँ
शीतलक कपड़ेशीतलक कपड़े
» » क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?
© 2021 taktomguru.com