taktomguru.com

क्या आपका पग कपड़े पहनना चाहिए या नहीं?

f244516e0eab4c37afd1c07086f914bb

आपने वहां सुना होगा कि कुत्तों को कपड़े पहनने की जरूरत नहीं है क्योंकि उनके पास कपड़े हैं कोट जो उन्हें ठंड से बचाता है और क्योंकि प्रकृति में वे खुद को लपेटते नहीं हैं और अभी भी समस्याएं नहीं लगती हैं। यह बयान, जबकि सच है, हमारे कई घरेलू कुत्तों पर लागू नहीं होता है। ज्यादातर जंगलों ने अपने जंगली पूर्वजों के संबंध में बहुत कुछ किया है पहले ही वे एक प्राकृतिक आवास में रहने के लिए अनुकूल नहीं हो सका।

सोचो कि घरों में आम तौर पर एक होता है तीव्र हीटिंग जो उन्हें सर्दी के सबसे ठंडे दिनों में भी गर्म रखता है। जब आपका कुत्ता चुपचाप कालीन पर उतर रहा है और आप उसे चलने के लिए लेने का फैसला करते हैं, तापमान का अचानक परिवर्तन उसके लिए बहुत आक्रामक हो सकता है. यह विशेष रूप से सच में है छोटे आकार के कुत्तों. बड़े कुत्ते की तुलना में उनके वजन के अनुपात में उनका एक बड़ा शरीर क्षेत्र होता है, जिससे उन्हें गर्मी अधिक तेज़ी से खो जाती है और आश्रय की आवश्यकता होती है।

कुछ मजबूत छोटे कुत्तों भी हैं, जैसे कि कुछ टेरियर, जो निश्चित रूप से युवा होने पर गर्म होने की आवश्यकता नहीं होती है। हम में से प्रत्येक जानता है कि आपका कुत्ता ठंडा है या नहीं। कोई भी कुत्ता जो स्टोव के करीब झूठ बोलना चाहता है या जब आप एक कंबल डालते हैं तो कवर किया जाता है, निश्चित रूप से बाहर जाने के लिए एक कोट का आनंद लेगा. ठंडी शरद ऋतु की रात भी, एक sweatshirt फिट नहीं होगा। बुजुर्ग कुत्ते और पिल्ले उन्हें मौसम से भी संरक्षित किया जाना चाहिए, क्योंकि वे अचानक परिवर्तनों के लिए कम प्रतिरोधी हैं। आम तौर पर पुराने लोग ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित होते हैं, उनकी मांसपेशियां कमजोर होती हैं, उनकी रक्षा प्रणाली अब इतनी कुशल नहीं होती है और बहुत तीव्र ठंड उन्हें कमजोर कर सकती है या बीमार हो सकती है।

d59d252ebae21d660963b202472fc369




एक कपड़ों के लिए एक अच्छा कोट बनने के लिए यह कुत्ते के पीछे पूंछ के आधार पर कुत्ते के पीछे कवर करना चाहिए। यदि यह छोटा है, तो यह निचले हिस्से का पर्दाफाश करेगा, जो कॉलम का क्षेत्र है जो ठंड के साथ सबसे ज्यादा पीड़ित होता है। गर्दन को कवर करना भी महत्वपूर्ण है, खासकर गर्भाशय ग्रीवा समस्याओं वाले कुत्तों में।

कैनिन फैशन की एक और पूरी तरह से अलग वस्तु है। कई मॉडल कम या ज्यादा परिष्कृत, रंगीन या बुद्धिमान, बहुत अलंकृत या अधिक शांत हैं। यहां चुनाव में व्यक्तिगत स्वाद का मामला निभाता है जिसका हमारे कुत्तों की स्वास्थ्य देखभाल से बहुत कम संबंध नहीं है। यदि आपको अपने पालतू जानवर के लिए इस प्रकार की पोशाक पसंद है तो आपको अपने पिल्ला के कल्याण के लिए कुछ सुझावों को ध्यान में रखना चाहिए।

शुरू करने के लिए, एक के साथ बनाने के लिए वस्त्र की तलाश करें आरामदायक सामग्री, कोई कठोर सीम जो त्वचा को परेशान कर सकती है। कपड़े हैं जो हैं लोचदार वे आदर्श हैं, क्योंकि वे शरीर के लिए बेहतर अनुकूल होते हैं और अधिक लचीला होते हैं। ध्यान दें कि आंदोलनों को सीमित न करें कुत्ते का उदाहरण के लिए यदि आप उस पर एक पोशाक डालते हैं, तो स्कर्ट को अपने पैरों में पकड़ा नहीं जाना चाहिए यदि वह पार्क में किसी मित्र के साथ दौड़ने का फैसला करती है। यदि आप लंबी आस्तीन के साथ एक विंडब्रेकर खरीदते हैं, तो आपका कुत्ता अपने सामने के पैरों को आराम से स्थानांतरित करने में सक्षम होना चाहिए। एक और विवरण जो परेशान हो सकता है वह है कि अगर कपड़े बड़े टुकड़े जैसे हिस्सों को फैलते हैं, क्योंकि प्रत्येक बार जब आपकी राजकुमारी उस वस्तु को ले जाती है तो वह "पीछा" कर सकती है और डर सकती है। कई कुत्ते सिर पर गहने बर्दाश्त नहीं करते हैं।

कुत्तों के लिए फैशन प्रस्ताव इतना व्यापक है कि आप निश्चित रूप से कुछ आधुनिक, सुरुचिपूर्ण, उपन्यास या सुपर ठाठ ढूंढ सकते हैं जो आपके पालतू जानवरों के लिए भी आरामदायक है।

स्रोत: क्लब पग अर्जेंटीना

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
छोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करेंछोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को बुखार है?
रक्त का मामला: डायनासोर।रक्त का मामला: डायनासोर।
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभालछोटे नस्ल कुत्तों के लिए देखभाल
कुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँकुत्ते ठंड से बचने के लिए युक्तियाँ
क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?क्या पालतू जानवरों को कपड़े चाहिए?
सर्दी में पालतू देखभालसर्दी में पालतू देखभाल
शीतलक कपड़ेशीतलक कपड़े
» » क्या आपका पग कपड़े पहनना चाहिए या नहीं?
© 2021 taktomguru.com