taktomguru.com

यह जानने के लिए परीक्षण करें कि क्या आप एक पाग के लिए एक अच्छा मालिक बनेंगे

यदि आप एक प्राप्त करने पर विचार कर रहे हैं बंदर, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह सजावटी वस्तु प्राप्त करने के बारे में नहीं है। सबसे पहले, आपको पूरी तरह से आश्वस्त होना होगा कि आप इसे प्राप्त करना चाहते हैं और आपको सभी परिणामों को स्वीकार करना होगा। कुत्ते होने के नाते एक जिम्मेदारी है जो कुत्ते के जीवन में रहता है।

क्या आपकी स्वास्थ्य समस्याएं आपको सीमित नहीं करती हैं?

कुछ स्वास्थ्य समस्याएं या यहां तक ​​कि एलर्जी एक ऐसे व्यक्ति को सीमित कर सकती है जो कुत्ते को हासिल करना चाहता है। यदि आपके पास एलर्जी है, तो आप एक हाइपोलेर्जेनिक कुत्ता पा सकते हैं। लेकिन अगर आप उसे चलने के लिए बाहर नहीं ले जा सकते हैं, उसके साथ खेलते हैं और अभ्यास करते हैं, तो आपको इसके बारे में फिर से सोचना चाहिए।

कुत्तों के साथ आपके कितने अनुभव हैं?

जो लोग पहली बार कुत्ते नस्लों कि प्रशिक्षित करने के लिए मुश्किल है, प्रमुख चरित्र हैं के लिए चुनते नहीं करना चाहिए के लिए एक कुत्ते के मालिक हैं, क्योंकि शिक्षित करने के लिए उन्हें एक अप्रिय अनुभव की तुलना में अधिक समय लग सकता है द्वारा अनुभव की कमी के कारण।

आप उसकी कितनी सालों का ख्याल रखेंगे?

हमारे जीवन के समय के बारे में सोचते हुए कि हम अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करना चाहते हैं, अधिक जिम्मेदारी का विकल्प है। की तरह एक छोटी दौड़ बंदर आप लगभग 18 साल तक जी सकते हैं। लेकिन किसी भी मामले में आपको हमेशा लंबे समय से अनुमान लगाना पड़ता है और पता चलता है कि अपने भविष्य की भविष्यवाणी कैसे करें और आपके नए पालतू जानवर की भूमिका आपके जीवन में कैसे खेलेंगी।

_pugviejo

क्या आप अपने वर्तमान और भविष्य से सहमत हैं?

यदि आप बच्चे होने की योजना बना रहे हैं, तो क्या आपके पास अपने परिवार और आपके पालतू जानवर के लिए समय होगा? अगर आपके पास शादी करने की योजना है, तो क्या आपके भविष्य के पति भी कुत्तों से प्यार करते हैं? यदि आपके पास पहले से पालतू जानवर है तो भी ध्यान रखें। यदि आप साथ नहीं जाते हैं तो आप क्या करने की योजना बना रहे हैं?

समर्पित करने के लिए आपके पास कितना समय उपलब्ध है?

सभी जानवर अपने प्राकृतिक आवास में स्वतंत्र हैं और इसमें रहने के लिए किसी की भी मदद की आवश्यकता नहीं है। लेकिन घर पर अब वह इस आजादी नहीं है और हमें उसके साथ भाग लेना है। तो आपको उन्हें चलना होगा (दिन में कम से कम 3 बार) और उन्हें अन्य चीजों के साथ खिलाएं।




हमें कभी नहीं भूलना चाहिए कि वे जीने में सक्षम होने के लिए हमारे समर्पण पर निर्भर करते हैं। हम आपकी सभी जरूरतों के लिए जिम्मेदार होंगे।

आप कितना पैसा खर्च कर सकते हैं? आप प्रति माह कितना खर्च कर सकते हैं?

एकल निवेश: हमेशा कुत्ते की कीमत को कुत्ते या किसी अन्य की पसंद का निर्धारण नहीं करना पड़ता है। आप एक को अपनाने पर विचार कर सकते हैं। प्रत्येक जानवर की जरूरतों के आधार पर, बर्तन और सामान खरीदने के लिए भी जरूरी है: कटाई, पीने का फव्वारा, कॉलर, थूथन, पहचान चिप, खिलौने, ब्रश इत्यादि।

मासिक खर्च: जाहिर है, सभी नस्लों में समान रखरखाव लागत नहीं है। न ही चिकित्सा आपात स्थितिएं जिसमें वे पाए जा सकते हैं। आपको इस बारे में सोचना होगा कि क्या आप मासिक सावधि व्यय और उत्पन्न होने वाली किसी भी घटना का सामना कर सकते हैं।

आप किस रिश्ते को प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं?

प्रत्येक व्यक्ति के लिए सही पालतू जानवर ढूंढना हमेशा आसान नहीं होता है। चरित्र के आधार पर, कुछ जानवर व्यवहार प्रदर्शित करते हैं जो असहज हो सकता है। उदाहरण के लिए एक कुत्ता अपने व्यक्तित्व के अनुसार स्नेही, शांतिपूर्ण या घबराहट, या तीन चीजों का संयोजन हो सकता है। हमारे पालतू जानवर का चरित्र एक अच्छा सहअस्तित्व के लिए एक मौलिक पहलू है। बंदर यह एक साथी कुत्ता है और इसकी रूपरेखा के कारण खेल के लिए इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है।

क्या आपका परिवार तैयार है?

हर किसी को इस बात से सहमत होना चाहिए कि आपके पास कुत्ता है और उसे कुत्ते के जीवन में जो भूमिका निभाई जानी चाहिए उसे जानना चाहिए। नियम क्या हैं? कौन चलेंगे और किस समय? कुत्ते के पास पांच मालिक नहीं हो सकते हैं, जो सभी उन्हें अलग-अलग सुधार देते हैं।

क्या आप पाग दौड़ जानते हैं?

पालतू पशु स्वामित्व और पालतू जानवरों को प्राप्त करने का निर्णय लेने से पहले हमारी रुचि (इतिहास, मानक, देखभाल, सामान्य बीमारियों, आदि) के बारे में सबसे अधिक जानकारी शामिल करना आवश्यक है। "

यदि आप पहले से ही सभी कामों, कुत्ते की ज़िम्मेदारी और लागत के बारे में सोचा है, और यदि आप पूरी तरह से ध्यान देने के लिए पर्याप्त समय और आर्थिक संसाधन रखने के लिए पूरी तरह से सुनिश्चित हैं कि जानवरों की सभी जरूरतों और जानवरों की देखभाल की ज़रूरत है, तो यह सलाह दी जाती है इस छोटी सी छोटी आंखों को घर ले जाने से पहले कुछ चीजों पर विचार करना चाहिए।

माइक्रिनो से जानकारी के साथ

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
एलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तोंएलर्जी वाले बच्चों के लिए कुत्तों
कम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकारकम एलर्जनिक स्तर वाले कुत्तों के प्रकार
कुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करेंकुत्ते को शिक्षित करने के लिए मालिक को शिक्षित करें
सही कुत्ता चुनेंसही कुत्ता चुनें
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणकुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षण
क्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करेंक्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करें
एलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवरएलर्जी लोगों के लिए पालतू जानवर
कुत्ते को चुनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना एक खेल नहीं हैकुत्ते को चुनने के लिए अपने कुत्ते को कैसे चुनना एक खेल नहीं है
» » यह जानने के लिए परीक्षण करें कि क्या आप एक पाग के लिए एक अच्छा मालिक बनेंगे
© 2021 taktomguru.com