taktomguru.com

एलर्जी और पाग

पग (10)स्नगलिंग एक पग के मालिक होने की खुशी में से एक है, जब तक कि आपकी एलर्जी आपको ऐसा करने की अनुमति न दे। पग अन्य नस्लों की तुलना में मनुष्यों में एलर्जी को बढ़ाता है, लेकिन यहां तक ​​कि एलर्जी लोग भी जोखिम को सीमित कर सकते हैं और किसी की कंपनी का आनंद ले सकते हैं।

एलर्जी. आप एलर्जी लक्षण अनुभव आप नाक बह, भीड़, छींकने, पानी आँखें, खुजली आँखें, थकान, घरघराहट, खांसी और एक्जिमा और त्वचा में छेद सहित एक करीबी पग है जब सकता है। कुछ लोग एलर्जी के लक्षणों का अनुभव करते हैं जब वे कुत्तों के आस-पास होते हैं और कुछ नस्लें दूसरों में से एक को पग होने की तुलना में अधिक लक्षण पैदा करती हैं।

विवरण. पग कुत्ते नस्लों के खिलौने समूह में है, इसमें एक मजबूत, स्क्वायर बॉडी है और वयस्क होने पर 14 से 18 पाउंड वजन होता है। इसका छोटा कोट पंख या काला है और इसके थूथन में एक विशिष्ट मुखौटा है। इस दौड़ में चेहरे में गुना है इसलिए इसमें अधिक त्वचा है जिसके परिणामस्वरूप अधिक मात्रा में डैंड्रफ होता है। यह एलर्जी लोगों में अधिक लक्षणों की ओर जाता है।

पग एलर्जी. पग त्वचा के तराजू, जिसे उनके लार के अलावा, डैंड्रफ़ के रूप में भी जाना जाता है, लोगों में एलर्जी के लक्षण पैदा कर सकते हैं। कोट एक और निर्माता लक्षण है और जैसा कि यह एक कुत्ता है कि बाल शेड है, यह, आप, अपने कपड़े, फर्नीचर, पर्दे और फर्श करने के लिए लाठी जो आप एलर्जी और असहनीय परेशानी का कारण हो सकते हैं।




एलर्जेंस सड़क पर. दौड़ने, चलने, कताई करने और बाहर खेलने के बाद, आपका पग आपके घर पर सभी तरह के छींकने-प्रेरित तत्व ला सकता है। जब वसंत में पेड़ और फूल खिल रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपके पालतू को अपने पंख और पैरों पर पराग ले जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। अपने पैरों को रगड़कर और इसे नमक तौलिया से ढककर प्रभाव को कम करें या जब आप एलर्जी में हवा में प्रचुर मात्रा में होते हैं तो बाहर से वापस आने के तुरंत बाद आप इसे स्नान कर सकते हैं। यदि आप घर छोड़ते हैं तो कम से कम हर तीन महीने और थोड़ा और स्नान करने की सलाह दी जाती है। पशु चिकित्सक से पूछें कि आप अपनी त्वचा को सूखने के बिना कितनी बार अपने पग को स्नान कर सकते हैं।

सफाई के लिए तैयारी. एलर्जी के लक्षणों को कम करने के लिए सफाई महत्वपूर्ण है। हवा में और चीजों के शीर्ष पर बाल की मात्रा को कम करने के लिए सप्ताह में एक बार अपने पग ब्रश करें। यदि संभव हो, तो इसे ब्रश करें और किसी को एलर्जी से पीड़ित न होने दें। कम से कम हर तीन महीने में एक हाइपोलेर्जेनिक शैम्पू या साबुन के साथ स्नान करें जो एलर्जी का कारण नहीं बनता है।

त्वचा के गुना को कैसे साफ करें. अपने पग का चेहरा साफ करें लेकिन धीरे-धीरे, गुना पर विशेष ध्यान देना। ये गुना और झुर्री बैक्टीरिया, डैंड्रफ़ और गंदगी को रोक सकते हैं जो भयानक एलर्जी के लक्षण पैदा कर सकते हैं। हालांकि, आप सूती बॉल या सफाई स्पंज जैसे नमक सूती बॉल के साथ गुना साफ करके इस समस्या को कम कर सकते हैं। कपास साफ होने के बाद, बाँझ सूती छर्रों के साथ गुना सूखा।

घर साफ करना. अपने घर को साफ रखना एलर्जी के लक्षणों को कम करने का एक और तरीका है। अपने पग के बिस्तर को पूरी तरह से और अक्सर साफ करें। त्वचा, डैंड्रफ़, गंदगी और अन्य एलर्जी को हटाने के लिए सप्ताह में कम से कम एक बार फर्श, कालीन और डॉर्मेट्स को उत्तेजित या साफ़ करें। धूल को सावधानी से हटाएं, फर्श को साफ करें और हर सप्ताह गर्म पानी के साथ अपने बिस्तर धो लें। हीटिंग और कूलिंग सिस्टम में अपने घर में एलर्जन फ़िल्टर रखें, इससे अंतर की दुनिया बनती है, विशेष रूप से पालतू डेंडर और उनके द्वारा उत्पादित अन्य एलर्जेंस के लिए फ़िल्टर की तलाश करें। खिड़कियां खोलें ताकि हवा घर के माध्यम से फैल सके। एलर्जी को कम करने के लिए आपको अपने पग को अपने बिस्तर में सोने या फर्नीचर पर झूठ बोलने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। उसे सोने के लिए प्रोत्साहित करें और अपने कुत्ते के बिस्तर में आराम करें जो आरामदायक और आरामदायक है। एलर्जी के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए एक डॉक्टर और पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
एक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैएक कुत्ता होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
कुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षणकुत्तों के लिए एलर्जी परीक्षण
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
पालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता हैपालतू जानवर होने से एक्जिमा का खतरा कम हो जाता है
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
» » एलर्जी और पाग
© 2021 taktomguru.com