taktomguru.com

कुत्तों के संबंध में hypoallergenic मतलब क्या है?

Image38बहुत से लोग कुत्ते के मालिक नहीं हो सकते हैं क्योंकि वे अप्रिय एलर्जी प्रतिक्रियाओं से पीड़ित होते हैं जब वे एक के करीब होते हैं। Hypoallergenic कुत्ते नस्लों एलर्जी लोगों के लिए माना जाता है और उन्हें एक पिल्ला के मालिक होने का आनंद लेने की अनुमति देता है।

एलर्जी ट्रिगर्स. एलर्जी तब होती है जब आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली किसी ऐसे चीज़ के साथ सीधे संपर्क में आती है जो दूसरों के लिए हानिकारक है लेकिन आपके लिए अप्रिय प्रतिक्रियाएं उत्पन्न करती है। कुत्तों के लिए एलर्जी लार, पैरों और उपकला कोशिकाओं में पाए जाने वाले प्रोटीन के कारण होती है, जो पशु डेंडर में प्रचुर मात्रा में होती है। यह डैंड्रफ, आमतौर पर त्वचा के गुच्छे के रूप में, कुत्ते के बालों के लिए चिपक जाती है। जब पिल्ला हिलाता है तो यह मृत बालों को छोड़ देता है जो एलर्जी को मुक्त करता है जो छींकने, पानी की आंखों और खुजली का कारण बनता है।

hypoallergenic. Hypoallergenic कुत्तों उन एलर्जी लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं जो एक पिल्ला होना चाहते हैं। इन नस्लों ने छोटे बाल बहाए हैं इसलिए पर्यावरण में बालों की कम मात्रा में फैलता है जो एलर्जी को बढ़ाता है। वे कम डंड्रफ उत्पन्न करते हैं जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को सतर्क करते हैं। पूडल, माल्टीज़ और Bichon Frize की तरह दौड़ कोल्ली की तरह अन्य नस्लों की तुलना में बाल की एक ही राशि खोना नहीं है, इसलिए बहुत अपने एलर्जी कम कर सकते हैं।




विवाद. पुरानी कहावत "अगर यह बहुत अच्छा है सच, यह आमतौर पर है," अक्सर प्रकट होता है जब, hypoallergenic कुत्तों के बारे में बात के रूप में कुछ संगठनों लगता है कि एक कुत्ते की धारणा है कि एलर्जी का कारण नहीं है गलत है। हाल के अध्ययनों में, माना गया hypoallergenic कुत्तों और अन्य कुत्तों द्वारा उत्पादित एलर्जी की मात्रा के बीच कई मतभेद नहीं पाए गए थे। यह दिखाया नहीं जा सका कि दावे का समर्थन करने के लिए कोई एलर्जी कमी आई है कि ये नस्लों एलर्जी से पीड़ित लोगों के लिए किसी भी अन्य नस्ल के लिए सुरक्षित हैं।

संक्षेप में. हालांकि कुछ संगठनों और शोधकर्ताओं विचार है कि एक निश्चित कुत्ता एक है कि एलर्जी का कारण नहीं है और उनके अनुसंधान प्रयासों प्रक्रियाओं और उत्पादों है कि गारंटी पर ध्यान केंद्रित है का हिस्सा है, कई एलर्जी पीड़ित सफलतापूर्वक एक कुत्ते ने एक मालिक है इन दौड़ों में से hypoallergenic कहा जाता है। प्रत्येक कुत्ते की अपनी विशेषताओं होती है और एलर्जी क्षमता वाले व्यक्ति में अनूठी विशेषताओं भी होती है, इसलिए आपको बड़े कदम उठाने से पहले अपनी चुनी नस्ल के साथ कुछ समय बिताना होगा। आपकी एलर्जी एक पूडल के साथ दिखाई दे सकती है और इसके बजाय आपको बिचॉन फ्रिसे के साथ ठंडा नहीं कर सकती है। इन दौड़ों की जांच करें, एक सम्मानजनक प्रजनक ढूंढें और निर्णय लेने से पहले कुछ समय लें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों की एलर्जी: वसंत आता हैकुत्तों की एलर्जी: वसंत आता है
Fleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता हैFleas के अलावा कुत्तों में खुजली का कारण बनता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
कुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजनकुत्तों के लिए घर का बना hypoallergenic भोजन
मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?मैं अपने कुत्ते की एलर्जी का इलाज कैसे कर सकता हूं?
Hypoallergenic कुत्तोंHypoallergenic कुत्तों
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
» » कुत्तों के संबंध में hypoallergenic मतलब क्या है?
© 2021 taktomguru.com