taktomguru.com

लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated

सभी कुत्तों रोग से ग्रस्त हैं, लेकिन नस्ल के आधार पर, उनके शारीरिक विशेषताओं, और अधिक एक या दूसरे प्रकट करने के लिए की संभावना है। एक कुत्ते का हर मालिक पता होना चाहिए कि स्वास्थ्य समस्याओं और अधिक अपने पालतू है, जिसके कारण यह प्रतीत होता है, और इसके लक्षण में प्रदर्शित करने के तो यह जल्दी पता लगाया जा सकता की संभावना है।

schnauzer रोगों

मिनीचर स्केनौज़र में सबसे आम बीमारियां।

लेग रोग - पेर्टेस. यह लघु स्केनौज़र और टेरियर में दिखाई देता है जिसमें छोटे पैर होते हैं। पौष्टिक कारणों के लिए प्रकट होता है और चार से दस महीने के बीच प्रकट होता है। लक्षण मजबूत पीड़ा और सामने वाले पैरों में से एक या दोनों का एक अंग है, अंततः उन चरमपंथियों की मांसपेशियों को रोक दिया जाता है। हां इस बीमारी के लिए एक इलाज है इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

पल्मोनरी स्टेनोसिस. यह हृदय रोग कई जानवरों में दिखाई देता है, लेकिन बहुत से लक्षणों में नहीं दिखाई देते हैं। यह दिल का एक दोष है, जिसमें दाएं वेंट्रिकल और फुफ्फुसीय धमनी संकुचित हैं। लक्षण दिखाने के मामले में पशुचिकित्सा एक वाल्वुलोप्लास्टी की सलाह देगा, जिसमें सफलता का बहुत अधिक प्रतिशत है।




Schnauzer comedone सिंड्रोम. यह एक प्रकार का त्वचा रोग है जो स्केनौज़र पिल्लों में कई बार होता है। यह बीमारी जानवर की भोजन में समस्याएं पैदा कर सकती है और कभी-कभी प्रजनन प्रणाली को प्रभावित करती है।

Schnauzer की आँखों की समस्याएं. वे आंखों की समस्याओं, आमतौर पर मोतियाबिंद या कुछ एट्रोफी या डाइस्ट्रोफी के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं, इसलिए हमें जानवर की दृष्टि को नियंत्रित करना चाहिए, और यदि कई मामलों में पता चला है तो यह संचालित है। ऐसा माना जाता है कि स्केनौज़र में मोतियाबिंद आनुवांशिक उत्पत्ति के हैं, और कुछ मामलों में कुल अंधापन में समाप्त हो सकता है।

इन समस्याओं के बावजूद, लघु स्केनौज़र को स्वस्थ नस्ल माना जाता है, इसलिए उनमें से किसी एक को प्राप्त करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, क्योंकि ये बीमारियां कभी-कभी होती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Schnauzers में त्वचा की समस्याएंSchnauzers में त्वचा की समस्याएं
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। हाइपरट्रॉफिक कार्डियोमायोपैथी
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
Schnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएंSchnauzer दौड़ की स्वास्थ्य समस्याएं
मध्यम schnauzer के रोगमध्यम schnauzer के रोग
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी
Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।Schnauzer के comedones के सिंड्रोम।
Schnauzers क्या प्रवण हैं?Schnauzers क्या प्रवण हैं?
» » लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
© 2021 taktomguru.com