taktomguru.com

एक लघु schnauzer की आँख विकार

schnauzer (3)यदि आप अपने घर में एक लघु स्केनौज़र पिल्ला जोड़ने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके माता-पिता को कैनिन आई पंजीकरण फाउंडेशन द्वारा प्रमाणित किया गया हो। आपको इसे साबित करने की आवश्यकता है क्योंकि ये सक्रिय और बुद्धिमान छोटे कुत्तों आनुवांशिक रूप से कई गंभीर आंख विकारों के लिए पूर्वनिर्धारित हैं।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी. प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी, जैसा कि नाम का तात्पर्य है, तब तक प्रगति जारी है जब तक मिनीचर स्केनौज़र एट्रोफिज की रेटिना इसे अंधेरा नहीं छोड़ देती। आंख के पीछे रेटिना, प्रकाश का पता लगाती है और मस्तिष्क को छवियां भेजती है। आमतौर पर लघु Schnauzer में पाया प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी का रूप फोटोरिसेप्टर डिस्प्लेसिया है, जो केवल इस दौड़ में होता है। एक कुत्ता आमतौर पर 3 साल या उससे अधिक उम्र तक लक्षण विकसित नहीं करता है। प्रभावित कुत्तों को रात में देखने में कठिनाई होती है और अंततः यह अंधापन में समाप्त होती है। इसके बावजूद, दृष्टि हानि के साथ कई लघु स्केनौज़र खुशी से रह सकते हैं, लेकिन उनके मालिकों को अपनी विशेष आवश्यकताओं के अनुरूप कुछ समायोजन करना चाहिए।

रेटिना डिस्प्लेसिया. चूंकि प्रभावित पिल्ले रेटिना डिस्प्लेसिया के साथ पैदा होते हैं, इसलिए आपके लघु स्केनौज़र पिल्ला की जांच करते समय एक पशु चिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ आपको बता सकता है कि क्या उसने इस दृश्य दोष को विरासत में मिला है। रेटिना डिस्प्लेसिया के लिए जीन दोनों माता-पिता से विरासत में मिला है। पिल्ला गर्भाशय में होने पर रेटिना की परतें ठीक से पालन या पालन नहीं करती हैं, हालांकि गंभीरता सामान्य रूप से हल्के से गंभीर होती है, रेटिना को अलग करती है और अंधापन का कारण बनती है। यहां तक ​​कि अगर कुत्ते को गंभीर रूप से प्रभावित नहीं किया जाता है, तो रेटिना भी अलग हो सकती है क्योंकि यह बूढ़ा हो जाता है। मामूली रूप से प्रभावित कुत्ते लेजर सर्जरी से लाभ उठा सकते हैं। ग्लूकोमा और मोतियाबिंद जैसी अन्य आंख विकार अक्सर रेटिनल डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते में विकसित होते हैं।




जन्मजात मोतियाबिंद. नस्ल में जन्मजात मोतियाबिंद बहुत आम थे, लेकिन वर्तमान में वे मिनीचर स्केनौज़र को इतना प्रभावित नहीं करते हैं कि वे सही ढंग से पुन: उत्पन्न होते हैं। यह एक अभियान के कारण हुआ है जो रोग से प्रभावित कुत्तों को पुन: उत्पन्न होने से रोकने के लिए किया गया था। चूंकि ये मोतियाबिंद जन्म के समय उपस्थित होते हैं, इसलिए एक पशुचिकित्सा नेत्र रोग विशेषज्ञ रोगी को अपनी आंखें खोलने के तुरंत बाद रोग का निदान कर सकता है। जन्मजात मोतियाबिंद दोनों आंखों को प्रभावित करते हैं, अंततः अंधापन पैदा करते हैं। यदि आपका लघु स्केनौज़र जन्म या वयस्क पर बीमारी विकसित करता है, तो मोतियाबिंद शायद 7 साल या उससे अधिक उम्र में दिखाई देंगे जब आप अपनी आंखों में बादलों को देखते हैं और साथ ही स्पष्ट दृष्टि की समस्याएं भी देखेंगे। इस तरह के मोतियाबिंद अक्सर सर्जरी के साथ हल किया जाता है।

entropion. क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि चमक लगातार आपकी आंखों को रगड़ती है? यह ऐसा कुछ है जो बहुत दर्दनाक होना चाहिए। एंट्रोपियन के साथ यही होता है, जो तब होता है जब आपके लघु स्केनौज़र की पलकें अंदर की ओर जाती हैं। Eyelashes अत्यधिक जलन पैदा करने के लिए cornea रोस जाएगा। यह वंशानुगत बीमारी जन्म के समय ध्यान में रख सकती है या आपके मिनीचर स्केनौज़र एक साल पुरानी हो जाने से पहले विकसित हो सकती है। सर्जरी आमतौर पर स्थिति को सही कर सकती है और आपके कुत्ते को राहत प्रदान कर सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
लैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकेंलैब्राडोर कुत्तों में आंखों की बीमारियों को कैसे रोकें
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
लघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuatedलघु schnauzer में स्वास्थ्य समस्याओं को और अधिक accentuated
रोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैंरोग जो कोर्गी को प्रभावित करते हैं
मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?मुझे लघु schnauzer के बारे में जानने की क्या ज़रूरत है?
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
रोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैंरोग जो हमलावर को प्रभावित करते हैं
» » एक लघु schnauzer की आँख विकार
© 2021 taktomguru.com