taktomguru.com

अलास्का malamute में थायराइड की समस्याएं

अलास्का malamuteहाइपोथायरायडिज्म कुत्तों में सबसे आम हार्मोनल विकार है और अलास्का malamute अन्य नस्लों की तुलना में इस बीमारी होने की संभावना अधिक प्रतीत होता है। यह रोग Samoyeds, साइबेरियाई हकीस और अलास्का Malamute के रूप में उत्तरी दौड़ में आम लगता है, हाइपोथायरायडिज्म या लंबी अवधि के बाहरी लक्षण नहीं हो सकता है सकते हैं, लेकिन हालांकि पूरी तरह से प्रकट नहीं गंभीरता से अपने कुत्ते के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकते हैं। इस बीमारी को समझने से आपको यह पता चलने में मदद मिलेगी कि क्या आपके पालतू जानवर इस विकार से प्रभावित हो रहे हैं।

हाइपोथायरायडिज्म क्या है? हाइपोथायरायडिज्म तब होता है जब थायरॉइड ग्रंथि गिर जाती है या पर्याप्त थायरॉइड हार्मोन का उत्पादन करने में असमर्थ है। थायराइड हार्मोन चयापचय के विनियमन में महत्वपूर्ण हैं और शरीर के विकास, प्रजनन और सभी अंगों को प्रभावित करते हैं। हाइपोथायरायडिज्म आमतौर पर आइडियोपैथिक होता है, जिसका अर्थ है कि यह वंशानुगत हो सकता है या कुछ अन्य अज्ञात कारण हो सकता है। कुत्ते इसे किसी भी समय विकसित कर सकते हैं, लेकिन यह आमतौर पर दो से पांच वर्ष की उम्र के बीच दिखाई देता है। सामान्य थायराइड स्तर वाले एक स्वस्थ कुत्ते को जीवन में किसी बिंदु पर हाइपोथायरायडिज्म हो सकता है।

प्रबलता. विश्लेषण किए गए विश्लेषणों में, अलास्का malamute कुत्तों की एक बड़ी संख्या थायराइड के असामान्य स्तर था। परीक्षण स्वैच्छिक हैं और इसलिए रिपोर्ट किए गए मामलों की संख्या वास्तव में मौजूद चीज़ों से कम होने की संभावना है। हाइपोथायरायडिज्म और malamute के बीच संबंधों को वर्तमान में काफी हद तक अज्ञात है, लेकिन अध्ययन के अनुसार, अलास्का एक साल Malamutes और पांच हाइपोथायरायडिज्म के लिए एक आधा जब वे इस उम्र से अधिक की तुलना में काफी बड़ी हद तक संभावना है।




अनुसंधान. अध्ययन अलास्का Malamute, Samoyeds और साइबेरियाई कर्कश सहित कई दौड़, में, सभी जातियों उत्तर हाइपोथायरायडिज्म से ग्रस्त माना हाइपोथायरायडिज्म के संभव आनुवंशिक कारणों का विश्लेषण करने के किए जा रहे हैं।

हाइपोथायरायडिज्म, निदान और उपचार के लक्षण. एक अलास्का मालामुट में हाइपोथायरायडिज्म अक्सर रक्त परीक्षण करने के बिना निदान करना मुश्किल होता है क्योंकि लक्षण भिन्न होते हैं और अन्य बीमारियों के समान हो सकते हैं। बालों का झड़ना, गरीब कोट, मोटापा, सुस्ती, मानसिक उदासीनता, गर्मी की मांग और प्रदर्शन करने के लिए अभ्यास क्लासिक लक्षण हैं अक्षमता, तथापि, हाइपोथायरायडिज्म के साथ एक कुत्ता इस तरह के हृदय की समस्याओं और दौरे के रूप में अन्य समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि थायराइड ग्रंथि सभी अंगों को प्रभावित करता है। चूंकि हाइपोथायरायडिज्म आम है, इसलिए पशुचिकित्सा के लिए अन्य कारणों से इनकार करने का पूर्ण निदान करना महत्वपूर्ण है जो हाइपोथायरायडिज्म की नकल कर सकते हैं। यदि आपके अलास्का मालामुट में हाइपोथायरायडिज्म है, तो पशुचिकित्सा संभवतः थायराइड ग्रंथियों को उत्तेजित करने के लिए दवा लिखने की संभावना है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?मेरे कुत्ते की त्वचा अंधेरा क्यों हो जाती है?
बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?बालों को खोने वाला मेरा जैक रसेल टेरियर क्यों है?
कुत्ते नस्लों | अलास्का malamuteकुत्ते नस्लों | अलास्का malamute
अलास्का malamuteअलास्का malamute
हाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षणहाइपरथायरायडिज्म और हाइपोथायरायडिज्म। मतभेद और लक्षण
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
नार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़नेनार्वेजियन मूस शिकारी में त्वचा की समस्याएं और बालों के झड़ने
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
दचशुंड में रोग और तंत्रिका संबंधी विकारदचशुंड में रोग और तंत्रिका संबंधी विकार
एक पोमेरियन में न्यूरोलॉजिकल विकारएक पोमेरियन में न्यूरोलॉजिकल विकार
» » अलास्का malamute में थायराइड की समस्याएं
© 2021 taktomguru.com