taktomguru.com

बैल प्रकार और संबंधित नस्लों के विशेष टेरियर

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
प्रकार के संबंधित टियरर्स बुल और संबंधित ब्रीड
बैल-प्रकार की टेरियर कुत्तों का एक समूह बनाती है जो अंतरराष्ट्रीय कुत्ते के दृश्य को एक विशेषाधिकार प्राप्त स्थिति में ले जाती है। कुत्ते प्रेमी ने इन तीन प्रतिनिधियों में कुछ गुणों और कौशल को पहचान लिया है जो आश्चर्यजनक हो जाते हैं। हालांकि, हम इस विशेष रिपोर्ट में अन्य जातियों में शामिल होना चाहते थे जो उनके अनुवांशिक विरासत का एक अच्छा हिस्सा साझा करते हैं। के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर, अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर और बुल टेरियर के बारे में बात करते हैं, लेकिन हम भी लाइनों के साथ, बुलडॉग अंग्रेजी, अपने फ्रेंच माता-पिता, अमेरिकन बुलडॉग, अमेरिकी पिट बुल टेरियर और बुल मास्टिफ़ चर्चा करेंगे सब अपने इतिहास में वे किसी बिंदु पर मेल खाते हैं।
कि धन नस्लों की सूची है कि सभी को पीछे छोड़ दिया है में आज अनुवाद: तब की सबसे अच्छी वह हमें उस खूनी और क्रूर संघर्ष है कि इन कुत्तों में अभिनय करने के लिए किया था फिट बैठता है कुत्ते के इतिहास में इस शर्मनाक अवधि छोड़ दिया है के बारे में बात करते हैं वह अंधेरा अतीत और वे अपने मानव परिवारों के सबसे वफादार और भावनात्मक साथी बन गए हैं।

अनुशंसित किताबें:
बुल टेरियर
न्यू बुलर टेरीर बुक

हमारे स्टोर पर जाएं!
स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर
ऐतिहासिक जीवनी। रिमोट पूर्वजों
पाठ: जुआन मैनुअल दुरा सोलर
बुल प्रकार के सभी नस्लों, जो कुछ भी उनकी राष्ट्रीयता या मूल के रूप में, सबसे पुरातन molosoide canid आम उन सब को जाना जाता है और "शायद" कि महान आकार के सभी कुत्तों कि मौजूद आज आदिम था को जन्म दिया तिब्बती मास्टिफ़ हालांकि, और संरचनात्मक और कार्यात्मक संबंध है, हम मास्टिफ Asirio पुरानी इन्ग्लेस बुलडॉग और अपने पूर्ववर्तियों के लिए प्राथमिक लिंक के रूप विचार कर सकते हैं: पुराने इन्ग्लेस मास्टिफ और स्पेनिश Perro de प्रेसा, इस बात का स्पष्ट माता-पिता बुलडॉग गायब हो गया।
ये Asirios Molosos,,, या शायद मेसोपोटामिया के खानाबदोश झुंड के पादरियों के साथ, यूरोप के पूर्वी देशों में उनके मेजबानों के साथ ले जाया गया है, और इस विभिन्न किस्मों और बड़े कुत्तों और गुंजाइश के प्रकार को जन्म दे रही विकसित गार्ड कुत्तों, युद्ध और युद्ध के रूप में।
इसके बाद उन्होंने ग्रीस एथेंस Moloso असाधारण कुत्ते कि एक कदम सभी समकालीन molosos के स्रोत के करीब परिभाषित विकसित हुआ। यह 1000 ईसा पूर्व से पहले पुरातात्विक अवशेषों के अनुसार, एक कुत्ता अनिवार्य रूप से लड़ रहा था और युद्ध में सेनाओं का एक भयानक साथी भी था। उनकी शारीरिक विशेषताओं, यानी, रंग, कोट लंबाई और आकार, साथ ही अपनी कार्यक्षमता से उसके दूर के वंशज `पुराना इन्ग्लेस मास्टिफ "है, जो समकालीन molosos में से एक है के रूप में दोनों अपने माता-पिता असीरियन मास्टिफ याद दिलाता है जो सबसे स्पष्ट रूप से प्राचीन "अश्शूर मास्टिफ़" का प्रतिनिधित्व करता है।
वे एथेंस, रोम, एक बार ग्रीक संस्कृति पर जगह ले ली के Moloso आधारित, एक और किस्म विकसित की है, "Pugnances" केब अगर यह अपने पिता से भी fiercer था और शो में उनकी जरूरतों को खून से मुलाकात की रोम में सर्कस का।
यूरोप भर में रोमन साम्राज्य, अपने सभी डोमेन के बीच फलस्वरूप इस कुत्ते तलवार चलानेवाला प्रसार का विस्तार करने के लिए, प्रमुख, क्षेत्र के आधार पर और हमारे मास्टिफ और हमारे Perro de प्रेसा के पहले पूर्वजों सहित molossoids कुत्तों के विभिन्न प्रकार, की जरूरत है स्पेनिश, आज पहले से ही दुर्भाग्य से विलुप्त हो गया है।
स्टैफोर्डशेयर बुल टेरियर के लिए रोड
इन "क्रॉसओवर" शुरू की बाह्य उपस्थिति किसानों से ज्यादा ब्याज उत्तेजित नहीं किया था, क्योंकि उनके लिए महत्वपूर्ण बात यह उसके स्वभाव था, इस तरह के विविध आकृतियां, आकार और शारीरिक विशेषताओं की प्रतियां है कि कभी कभी यह मुश्किल था खोजने के लिए सक्षम किया जा रहा वस्तुतः कि दौड़ थे, और कई मामलों में प्रदान की जाती है कि वे था अच्छा शिकार और लड़ने की इच्छा उन्हें बुल और टेरियर, या पिट बुल-कुत्ता-कुत्ता कॉल करने के लिए पर्याप्त था। लेकिन जब वे ने कहा कि बड़े सिर और विकसित masseter और जबड़े, लघु निकायों और चौड़ा और गहरा स्तनों के साथ शक्तिशाली गर्दन के साथ कुत्तों सबसे लंबे समय तक झगड़े और सर्वाधिक चिरस्थायी और दर्दनाक शिकार किया जाता है, वे इसकी सेटिंग्स बदल और कुत्तों का चयन करने के लिए शुरू किया, ध्यान में रखते हुए उनके स्वभाव में ऐसी विशिष्टताओं वाले शरीर थे। यह, शायद अनायास या अनजाने में, उन्हें एकरूपता और इसलिए जाति की एक परिभाषा स्थापित करने के लिए, पहली अड्डों के लिए अग्रणी स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर देना का नेतृत्व किया।
सौ से अधिक वर्षों से पारित 1932 के लिए यूसुफ डन और यूसुफ Mallen द्वारा पदोन्नत फोकस और दौड़ आंदोलन के भविष्य बदल जाएगा एक घटना में दिखाई दिया था। ये अक्षर, पौराणिक और स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर के सभी प्रशंसकों और पहला क्लब दौड़ के संस्थापक के लिए, "स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर क्लब", यह एक नई दृष्टि हो रही है कि प्रजनकों, भोज प्राप्त विकास के लिए महान प्रयास के बिना नहीं दिया एक आम स्टीरियोटाइप के साथ एक सजातीय कुत्ते, स्टेफर्डशायर बुल टेरियर वर्तमान विकास, एक जानवर अभी भी रूप में एक लड़ाई कुत्ते को भी सुंदरता की प्रदर्शनियों उन्मुख किया जा सकता है इस्तेमाल किया जा रहा। इस प्रकार यह धीरे-धीरे जाति और अनिश्चित प्रतिष्ठा जो इस प्रकार के कुत्तों के स्वामित्व की खराब छवि को साफ करने गया था, अब तक मात्र अपराधियों और समय के सबसे अधिक दुखी सामाजिक स्तर से पात्रों के रूप में देखा।
कुछ साल बाद, 1935 में, केनेल क्लब, नहीं के बिना बड़ी बाधाओं, कठिनाइयों और "बुल टेरियर क्लब" (बुल टेरियर के प्रजनक अवधि "बुल" नहीं करना चाहता था भीतर पदोन्नत विचार विमर्श उत्पन्न होने में इस्तेमाल किया जा रहे थे उनके अनुसार उनका नाम नई दौड़ है, लेकिन स्पष्ट रूप से बहुत पुराना ऐतिहासिक रूप से बोल रहा है), इसे स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर के नाम से पहचानने के लिए समाप्त हुआ। क्षेत्र में, जहां विकसित की है, "ब्लैक देश" और जहां कुत्ते के इस प्रकार के लिए स्नेह पहले से ही एक सांस्कृतिक अवधारणा थी से लिया और इस क्षेत्र के लोगों की जीवन शैली का एक अभिन्न अंग का गठन नाम।
बुल टेरियर
पहले, इसे बुल और टेरियर कहा जाता था। अन्य ने उन्हें बुल-कुत्ते टेरियर कहा, जबकि एक बहुत ही वर्णनात्मक नाम उभरा: व्हाइट कैवेलियर। आदमी के साथ अपनी पहली क्षणों पता करने के लिए, हम अपने पहले पूर्वज, जो एक अंग्रेजी बुलडॉग और ब्लैक एंड टैन टेरियर बड़े और छोटे बाल के बीच एक क्रॉस के अलावा अन्य कोई था के पास जाना चाहिए। दौड़ के इस अजीब hodgepodge नीचे समझाया जाएगा।
हम वर्ष 1835 के पास जाना चाहिए, तिथि ब्रिटिश सरकार अंत मनाही है जिस पर पशुओं के बीच इन "अशिष्ट और घृणित" प्रथाओं, सैमुअल पेपीज, रॉयल सोसाइटी और सत्रहवीं शताब्दी में अंग्रेजी बहाली के महत्वपूर्ण व्यक्तित्व के अध्यक्ष के हवाले से (या "खेल", क्योंकि उन्होंने उन्हें उस समय का सबसे पाखंडी कहा)। तब तक सबसे अनुवर्ती विविधता वह थी जिसने बड़े शिकारियों (भेड़िये, भालू) या जंगली बैल के खिलाफ लड़ने वाले कुत्तों का सामना किया था। इन "शो", प्रतिबंधित होने पर, पूरी तरह समाप्त हो गए थे क्योंकि वे गुप्त रूप से व्यवस्थित करने के लिए बहुत स्पष्ट थे। हालांकि, असभ्य, जो उत्साह और एक बहाना मिल गया उनके खाली जीवन दांव के साथ झगड़े पर पशुओं के बीच देने के लिए मना कर दिया और नई परिस्थितियों के लिए अनुकूलित, और झगड़े जिसका संगठन ज्यादा ध्यान आकर्षित नहीं होगा में दिलचस्पी हो गई नहीं भरने के लिए। इसका पहला परिणाम कुत्ता लड़ने का अवैध संस्थान था। सबसे पहले, भालू और बैल के खिलाफ लड़े एक ही कुत्तों को एक दूसरे से लड़ने के लिए चुना गया था, लेकिन वे जल्द ही परिणाम से असंतुष्ट थे। उन शक्तिशाली बुलडॉग धीमे और बेकार थे क्योंकि उन्हें विरोधियों के खिलाफ लड़ने के लिए डिजाइन किया गया था। इस कारण से, कुछ टेरियर्स जो अधिक चपलता, निपुणता, गति और कैसे की मूल कुत्तों संपन्न अन्यथा यह हो सकता है, एक निर्दयता कि अब तक ज्ञात नहीं था इस्तेमाल किया गया था। इस तरह बुल टेरियर के पहले अग्रदूत पैदा हुए थे।
वे पहले नमूने मोर्फोलॉजी से बहुत दूर हैं कि दौड़ आज भालू, स्पष्ट रूप से इसे किसी अन्य से अलग करती है। उन पहले क्षणों में, टेरियर में एक बहुत ही सामान्य रोक था।
जैसा कि हम देखते हैं, दौड़ उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में डिजाइन की गई थी। यह जेम्स हिंक्स था जिसने इसे आकार देने का ख्याल रखा। Hinks देखने के सौंदर्य बिंदु से एक कुत्ते को उजागर प्राप्त करना चाहता था, और यह एक सफेद कंबल कवर unicolor, जिसके लिए शायद Dalmatian, सूचक और सफेद टेरियर के लिए गया था के साथ जुनून सवार है। इनके अलावा, कॉकटेल में शामिल कई अन्य नस्लों की बात भी हुई है जिसके परिणामस्वरूप आधुनिक बुल टेरियर में शामिल हुआ। इनमें शामिल लोगों के अलावा, स्पैनिश ने कुत्ते, ग्रेहाउंड, फॉक्सहाउंड या व्हाइपेट को फिसल दिया। लंबी सूची के बावजूद, यह वास्तव में उस क्षण या वास्तविक उत्पत्ति के बारे में ज्ञात नहीं है जो बुल टेरियर के अंडाकार सिर को जन्म देता है। दौड़ के सुबह सिर को लंबा करने के लिए बोरज़ोई और कोलीज़ के योगदान के साथ अनुमान लगाया गया है। कुछ लेखकों ने 1 9 17 में पहली बुल टेरियर में खोपड़ी की प्रोफाइल के साथ पाया है जिसमें पूरी तरह से स्टॉप की कमी है: "लॉर्ड ग्लेडिएटर"।
कई साल पहले, कुत्ते के ग्लैडीएटर ने कुत्ते के शो जैसे अन्य प्रकार के व्यवसायों की ओर अपनी यात्रा शुरू की, जो जीतने में लंबा समय नहीं लगा। बुल टेरियर पंजीकृत करने वाला पहला व्यक्ति 1862 में आयोजित किया गया था। बारह साल बाद, बुल टेरियर को अंग्रेजी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त थी।

हम यह पुष्टि करने के टायर नहीं जा रहे हैं कि हम आक्रामक कुत्ते का सामना नहीं कर रहे हैं। केवल वह व्यक्ति जो इस दौड़ को नहीं जानता, जिसने उसके साथ क्षण और अनुभव साझा नहीं किए हैं, इस तरह की पुष्टि करने में सक्षम होंगे। इसके विपरीत, बुल टेरियर को अक्सर "पारिवारिक जोकर" कहा जाता है। वह अपने मालिकों के साथ जटिलता की तलाश करने के लिए कभी भी टायर नहीं करता है, और इसके लिए वह उन संसाधनों की एक लंबी सूची का दावा करता है जो विशेष रूप से हड़ताली हैं। उनके whimpers, छाल, छोटे कड़वाहट, snorts एक खुशी के संकेत हैं जो बुल टेरियर में कोई अंत नहीं है। जब भी कोई व्यक्ति तैयार होता है तो वह खेलेंगे, लेकिन वह यह भी जान लेंगे कि उसे कब व्यवहार करना चाहिए। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह किसी भी खेल (जलीय, स्थलीय ...) में प्रस्तावित किसी भी गतिविधि के साथ एक बहुत ही मिलनसार जाति, अथक, सक्षम है।
जब उनकी शिक्षा करने का समय आता है, तो हमें पता होना चाहिए कि वे बैल-प्रकार के कुत्तों के साथ टेरियर के गुणों को जोड़ते हैं। उनमें से, दृढ़ता, जो दूसरों को "जिद्दीपन" कहते हैं, इस पर निर्भर करता है कि आप कैसे दिखते हैं और आपके व्यक्तित्व के इस पहलू को चैनल करने के लिए ज्ञान रखते हैं। शिक्षा सत्रों के दौरान हमें उस दृढ़ता में उसे हरा देना चाहिए, जिससे हमारे आदेश प्रचलित होते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए, हमारे निपटारे में हमारे पास सबसे अच्छा संसाधन काम करने की प्रेरणा है। यह मत भूलना कि बुल टेरियर काम करना पसंद करता है, और यह सबसे अच्छा उत्तेजना बनना चाहिए।
अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर Amstaff का लंबा इतिहास
इतनी सारी दौड़ के साथ, यह स्थापित करना बेहद मुश्किल है कि अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर के पहले क्षण कैसे थे। अमेरिकन पिट बुल टेरियर से सीधे एम्स्टाफ उतरने वाला सिद्धांत बढ़ा दिया गया है। अगर हम इस नस्ल के नमूने के लिए अमेरिकी केनेल क्लब में पंजीकृत पहले पांच वंशावली की समीक्षा करते हैं तो यह और भी मजबूत हो जाता है। यह 1 9 36 में था, उसी वर्ष अम्स्तफ को एक दौड़ के रूप में पहचाना गया था और जिसमें इसके मानक को आधिकारिक बनाया गया था।
हमें इस चरण के माध्यम से जाना होगा कि हमने इस क्रूर अभ्यास के निषेध के परिणामस्वरूप बैल बैटिंग में विशेष कुत्तों का उल्लेख किया है और बाद के क्रॉस जब तक बुल और टेरियर जैसे दौड़ ने प्रकाश देखा (XIX शताब्दी के मध्य के बारे में) ।
इन कुत्तों में से कई को न्यू वर्ल्ड में ले जाया गया था जब बुलडॉग और टेरियर के बीच क्रॉसिंग के परिणाम ग्रेट ब्रिटेन में बस रहे थे। दुर्भाग्य से, इन कुत्तों की भूमिका से अन्य कुत्तों के खिलाफ सेनानियों के रूप में यहां एक मंच खोला गया है। कुत्ते के झगड़े अक्सर इन अमानवीय शो के सच्चे प्रशंसकों के बाद एक शौक बन गए। इस प्रकार, वे "धान" या "पायलट" की तरह कुत्ते के नाम के इस प्रकार के ऐतिहासिक स्मृति में बने हुए हैं, लेकिन अभी भी हम अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर, लेकिन उसकी तत्काल पूर्ववर्तियों के बारे में बात नहीं कर सकते, इस तरह पिट (जो को संदर्भित करता है के रूप में नामों से जाना जाता कुत्तों लड़ाई का क्षेत्र) उस समय बुल्स, यान्की टेरियर, अमेरिकन बुल टेरियर और एक लंबा इत्यादि। इन भौगोलिक नामों का उद्देश्य संयुक्त राज्य अमेरिका में विकसित स्थानीय नस्ल के रूप में इन कुत्तों की पहचान करना था, जहां कुत्ते की लड़ाई प्रतिबंधित नहीं थी। इसका मतलब था कि इन कुत्तों को चुना गया था और लड़ाई में जितना संभव हो उतना कार्यात्मक होने के एकमात्र उद्देश्य के लिए पैदा हुआ था। हालांकि, उन्होंने जल्द ही मालिकों और प्रजनकों का सुझाव दिया जिन्होंने अपने कुत्ते को इस भाग्यशाली गंतव्य से दूर ले लिया और प्रकार और रूपरेखा को ठीक करने के लिए काम करना शुरू कर दिया।
इस तरह, अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर आयातित बुल और टेरियर कुत्तों के विकास का परिणाम है, वही है जो इंग्लैंड में, ताला टेरियर में तालाब के दूसरी तरफ बढ़ता है।
अगर हम वर्ष 1 9 21 में जाते हैं, तो हम इस कुत्ते की उत्पत्ति में एक मान्यता प्राप्त नस्ल के रूप में सबसे महत्वपूर्ण दृश्यों में से एक में भाग ले सकते हैं। यह अमेरिकन बुल टेरियर क्लब के कान्सास में नींव का वर्ष है, जो अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर के निर्माण के लिए आधारभूत कार्य करने के लिए खड़ा था, जिसमें एक रूपरेखा मानक तैयार किया गया था। हालांकि, दौड़ की मान्यता एक लंबी प्रक्रिया के माध्यम से चली गई और उसने कई बाधाओं को बचा लिया होगा। पहली जगह में, यह वर्तमान संप्रदाय को प्राप्त करने के लिए लिया गया। अमेरिकी केनेल क्लब ने बुल टेरियर क्लब के साथ सहमति व्यक्त की कि अमेरिकी बुल टेरियर का नाम स्वीकार न करें। डॉग वर्ल्ड पत्रिका ने यान्की टेरियर के नाम का चयन किया, जो कुछ भी भौतिक नहीं था। इंग्लैंड में, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर की समांतर सड़क 1 9 35 में अपनी स्वीकृति के लिए आई, जिस वर्ष केनेल क्लब ने नस्ल को पहचाना।
एक अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर एक कुत्ता है जो महान आत्मविश्वास का आनंद लेने के लिए खड़ा होता है, और इसे हर समय दिखाता है, लेकिन इसे कुत्ते के रूप में समझने के लिए नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन काफी विपरीत है।
घर के सबसे छोटे से एक बहुत ही विशेष संबंध स्थापित करें, उन्हें सही प्लेमेट बनना मुश्किल नहीं लगता है।
अंग्रेजी बुलडॉग
पहली बार जब किसी ने एक कुत्ते के साथ एक कुत्ते के टकराव के लिखित रिकॉर्ड को छोड़ दिया, तो उसने बड़ी ताकत और साहस का वर्णन किया जो दिखाता है कि जब जानवर को चुनौती देने की बात आती है तो उससे कई गुना बड़ा और अधिक शक्तिशाली होता है। यह कवि क्लाउडियो था जिसने हमारे युग की शुरुआत में रोमन समाज में इन कुत्तों के गुणों का प्रचार किया था। रोमन साम्राज्य अपने अंग्रेजों के माध्यम से ब्रिटिश द्वीपों में खोजे गए कुत्तों को फैलाने से बहुत पहले नहीं था, जिससे उन्हें अपनी संस्कृति में इतनी गहरी जड़ें प्रथाओं को समर्पित किया गया था: लड़ाई के चश्मे। बारहवीं शताब्दी से, कुत्तों और अन्य जानवरों के बीच ये झगड़े पूरे यूरोप में व्यापक हो गए, जिससे अधिक प्रासंगिकता प्राप्त हुई जिसमें कुत्ते के नायकों को बैल और भालू का सामना करना पड़ा।
बैल कुत्तों या बुलडॉग विशिष्ट विशेषताओं के साथ एक कुत्ते के प्रकार बन गए। 1631 में यह सैन सेबेस्टियन के शहर में एक में इन कुत्तों को स्पेन में ठीक लिखा जाना जाता है,, अंग्रेजी Pestwich ईटन, जो पूछता है उसके दोस्त सेंट Swithin लंदन और दो बुलडॉग पत्र से उसे एक मास्टिफ कुत्ते भेजने से।



इन कुत्तों के प्रजनन में चयन का उद्देश्य युद्ध में अधिक घातक नमूने प्राप्त करना था, जिसमें एक संरचना तेजी से बुलबैटिंग के रूप में जाने वाले अपने टकराव से विजयी होने के लिए उपयुक्त थी। वे इन कुत्तों के शरीर के पहलुओं चमकाने थे, सही डिजाइन, एक है जो बैल के खिलाफ हमले की कार्रवाई में सबसे अच्छा फल मिला प्राप्त पशु और ताकत की नाक पर एक अटूट काटने के साथ उसके दांत के साथ उसे गिरफ्तार करने और उसे कमजोर बनाने और जमीन पर ले जाने के लिए पर्याप्त प्रतिरोध। इस वजह से, उसके जबड़े को साधारण से ताकत दिखाना पड़ा
इसका छोटा सिर, ऊंचाई और चौड़ाई के बराबर अनुपात के साथ, इसका छोटा माथे और इसके चिह्नित स्टॉप फ्रेम स्क्वायर जबड़े, जहां निचला भाग ऊपरी भाग में होता है, जो प्रज्ञानवाद के स्पष्ट संकेत में ऊपर की ओर बढ़ता है। इसके अलावा, इस सुविधा ने बैल को बने कुत्ते को सामने और विस्फोटक प्रवेश द्वार की सुविधा प्रदान की।
आकार के लिए, बैल में सामने शिकार करने के लिए, यह एक तेज़ कुत्ता होना चाहिए, जो इसके सींगों के हमलों से बचने में सक्षम है, और एक ऐसी ऊंचाई के साथ जो इस जोखिमपूर्ण कार्रवाई को सुविधाजनक बनाता है। इसलिए, उसके पैर छोटे थे, लेकिन तेजी से, इसकी पिछली ट्रेन आगे की तुलना में थोड़ी अधिक थी जिससे कुत्ते को एक बड़े जानवर की ओर बढ़ने में सक्षम बनाया गया।
साल 1835 झड़पें कि मुख्य पात्र के रूप में जानवरों था पर प्रतिबंध, कि कार्यक्षमता है कि शासित था दौड़ के चयन तर्क किया जा रहा बंद कर दिया है, लेकिन दौड़ के सच्चे प्रशंसकों लाया जब कभी नहीं करते हैं गुमनामी में गिर जाते हैं । अंग्रेजी बुलडॉग के साथ यह सबसे अच्छी बात हो सकती है, जिसने अंततः उन प्रायोजकों को पाया जो उन्हें मारने की क्षमता के लिए नहीं मानते थे, लेकिन गुणों के लिए वे जीवन को और अधिक पूरा करने की पेशकश करते हैं। उन्नीसवीं शताब्दी की उस तिथि के बाद से, यह दौड़ उन लोगों के लिए सबसे अधिक पसंदों में से एक बन गई है जो अपने पक्ष में प्यार और स्नेह का एक बिना शर्त स्रोत चाहते हैं जो प्रदर्शनी में सबसे प्रशंसनीय प्रतिभागियों में से एक बन गया है दुनिया भर से कुत्ते।
फ्रांसीसी बुलडॉग विशेष कुत्ते से लड़ने के क्षेत्र से
आकार की कमी लगातार स्थिर रही है जिसके बाद सेनोफिलिया के पूरे इतिहास में प्रजनकों की एक अच्छी संख्या है। फ्रांसीसी बुलडॉग इस प्रवृत्ति के सबसे सफल उत्पादों में से एक रहा है। यदि हम 1 9वीं शताब्दी में वापस जाते हैं, तो हमने उस विविधता की खोज की जिसे अंग्रेजी बुलडॉग खिलौना कहा जाता था, एक कुत्ता आधुनिक फ्रेंच बुलडॉग से बहुत अलग था, कम भारी, उच्च ऊंचाई और कम भारी संरचना के साथ।
वर्ष 1835 में, बुल बैटिंग के इंग्लैंड में निषेध के साथ, कुत्तों में जबरदस्त हिलाता है कि उस क्षण तक मृत्यु के लिए लड़ाई में किसी अन्य जानवर को मारने की कोशिश करने के भयानक कार्य को समर्पित नहीं किया गया था। फिर उसने एक और प्रकार का कुत्ता, छोटे, अधिक चुस्त दिखने लगे, जिसने एक और प्रकार के शो में "गेम" दिया जो उस तारीख से गुप्त होना चाहिए। और कुत्तों के बीच झगड़ा उन गतिविधियों में से एक था जो पहली पंक्ति में हुआ था (दूसरों के बगल में चोर कुत्तों की प्रतियोगिताओं की तरह दूसरों के बगल में)। कुत्तों को अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किए बिना पैरों पर भी पहुंचाया जाना था। इसलिए, आपको एक अंग्रेजी बुलडॉग खिलौना मिल जाएगा। हालांकि, मजदूर वर्ग कुत्ते होने का आदी हो गया था और इन नए कुत्तों में आदर्श साथी को देखा था, इसलिए बड़े शहरी केंद्रों के माध्यम से विस्तार करने में लंबा समय नहीं लगा।
यह वही मजदूर वर्ग महाद्वीपीय भूमि के लिए इन छोटे बुलडॉग के आगमन का वास्तुकार था। विशेष रूप से, यह फ्रांस के उत्तर में उपनिवेशित हुआ, क्योंकि यह अंग्रेजी श्रमिकों के लिए समृद्ध गंतव्य बन गया जो पड़ोसी देश में बेहतर भविष्य की तलाश में थे। वह जल्द ही कई कसाई पेशेवरों का साथी बन गया। ये बूचर्स और थोक व्यापारी इस प्रकार के कुत्ते, मजबूत, निहित, साहसी और शक्तिशाली के महान अनुयायी थे। उस समय, छोटे और हल्के बुलडॉग भी फैल गए थे, जिन्हें कुत्ते के रूप में जाना जाता था। इन छोटे बुलडॉग की भूमिका मवेशियों का प्रबंधन करना था, लेकिन उन्होंने कुत्ते के झगड़े से पूरी तरह से खुद को दूर नहीं किया था। और यह वे नागरिक थे जिन्होंने प्रजनन और अनुवांशिक चयन का काम किया जो धीरे-धीरे उन रेखाओं को चित्रित कर रहा था जो दौड़ के रूप में उनके विकास में समाप्त हुए और उन्हें समृद्ध वर्गों की इच्छा का उद्देश्य बन गया। उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में वह जल्द ही पेरिस के समाज के कलाकारों और बोहेमियनों के साथ थे।
दौड़ के रूप में अपनी आधिकारिक मान्यता की तिथियां 1881 में शुरू हुईं, जब पहली फ्रांसीसी बुलडॉग क्लब की स्थापना हुई थी। चार साल बाद पंजीकरण का पहला रिकॉर्ड तैयार किया गया, हालांकि यह 18 9 8 तक नहीं था जब पहला morphological मानक बनाया गया था, उस समय "एसोसिएट सेंट्रल कैनाइन फ्रांजाइज" ने दौड़ को पहचाना।
फ्रांसीसी बुलडॉग "व्यक्तित्व" के साथ एक अच्छा कुत्ता है। वह हमेशा देखता है कि क्या होता है, और ऐसा लगता है कि वह सबकुछ समझता है, क्योंकि वह कार्य करने में संकोच नहीं करता क्योंकि वह सोचता है कि यह अधिक उपयुक्त है। इस अर्थ में, वे एक पहल का आनंद लेते हैं जो अपने मालिकों को आश्चर्यचकित करता है, हालांकि वे इसके साथ रहने के आदी हैं। यह सामान्य नहीं है कि आप घर पर झूठ बोलते हैं और बाकी का आनंद लेते हैं, पूरे घर में आपके साथ आएंगे, जो कुछ भी आप करते हैं, उसमें भाग लेने की कोशिश भी करते हैं।
अमेरिकन पिट बुल टेरियर की अमेरिकी पिट बुल टेरियर उत्पत्ति
पाठ: विला लिबर्टी
अमेरिकी पिट बुल टेरियर (एपीबीटी) की उत्पत्ति के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं, जिनमें से मारियानो पिनाडो का सिद्धांत (FIAPBT IADCRO) में से एक है सबसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर और Peinado- खुद के अनुसार सूचित "परम सत्य समय की धुंध और क्या मैं बाहर की स्थापना की है में खो गया था है मेरी विनम्र राय, अनुसंधान मैं 1985 के बाद से आयोजित से ली गई"।
मारियानो पेनाडो के मुताबिक, अमेरिकी पिट बुल टेरियर (एपीबीटी) कुत्ते नस्ल की उत्पत्ति को जन्म देने वाले संरक्षक स्पेनिश स्पैनिश पर आधारित थे जो अब स्पेनिश अलानो गायब हो गया है। यह सिद्धांत दो समांतर पटरियों और विभिन्न देशों में निर्देशित है।
पहले रास्ता है कि APBT उठता के लिए शुरू किया 500 साल पहले उल्लिखित किया गया था जब अमेरिका का पूरा कालोनियों का निर्माण स्पेनिश विजेताओं उनकी नावों में कई स्पेनिश Alans लाया तो वे उन्हें अमेरिका के मूल भारतीयों के साथ संघर्ष में अपना रास्ता बनाने की सुविधा कर रहे थे ।
वर्षों के दौरान और पहले से ही अमेरिकी भूमि में अपने एलानोस के साथ उपनिवेशवादियों को बसने के लिए, बदले में उन मजबूत कुत्तों के साथ पार हो गए जो परिभाषित दौड़ के बिना रहते थे। उन, आज अमेरिकी पिट बुल टेरियर फोन हालांकि निश्चित रूप से समय में, फेनोटाइप और दौड़ आज क्या है की जीनोटाइप को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त नहीं था, एक नई नस्ल का कुत्ता है, जो उल्लिखित किया गया पार करते हैं। समय के साथ, यह नया कुत्ता नस्ल हमारे शक्तिशाली एलानोस के गुणों और गुणों में आगे बढ़ने आया।
एपीबीटी को जन्म देने वाला दूसरा समानांतर मार्ग ग्रेट ब्रिटेन में हुआ। बहुत प्रशंसा यह देखते हुए कि ब्रिटिश 400 वर्ष पहले हमारे Alanos स्पेन से महसूस dogmen, जीवन शक्ति, साहस, वीरता, जाति और शक्ति अलग काम करता है और शिकार करता है, जहां वे इस्तेमाल किया गया में प्रदर्शन किया, अपने देश के लिए एक महान में आयात करने के लिए आया था उनमें से राशि। ये यूनाइटेड किंगडम के विभिन्न हिस्सों में स्थापित किए गए थे और बदले में उस देश से परिभाषित दौड़ के बिना स्वदेशी शिकार कुत्तों के साथ पार हो गए थे। इन क्रॉस से, एपीबीटी की उत्पत्ति को भी आज के जीनोटाइप तक फनोटाइप के संबंध में पहले पथ की तुलना में अधिक निश्चित तरीके से रेखांकित किया गया था। इस नए कुत्ते नस्ल, एपीबीटी, उस समय "ओल्ड इंग्लिश बुलडॉग" (पुरानी अंग्रेज़ी बुलडॉग) कहलाती थी, जिसका वर्तमान अंग्रेजी बुलडॉग से कोई लेना देना नहीं है।
अमेरिकी पिट बुल टेरियर (एपीबीटी) का आधिकारिक नाम वर्ष 18 9 8 में अमेरिकी सी जेड बेनेट द्वारा दौड़ में दिया गया था। एक ही वर्ष में वह सरकारी एजेंसी यूनाइटेड केनेल क्लब (UKC), उन्हें अपने परिवार के पेड़ के साथ वंशावली देने, जिससे purebreds के लिए एक यादगार काम प्रदर्शन और बार में बहुत अधिक रखने जिसमें APBT वे दर्ज किए गए थे की स्थापना उस समय जूटेक्निकल कठोरता का उल्लेख किया गया।
वर्ष 18 9 8 से पहले, देश के आधार पर एपीबीटी को विभिन्न नामों से बुलाया गया था। ब्रिटेन में, जैसा कि हम ऊपर उल्लेख किया है, यह पुरानी अंग्रेज़ी बुलडॉग, बुल और टेरियर या गड्ढे कुत्ते के रूप में कहा जाता है, जबकि आधा और आधा, यांकी टेरियर, गड्ढे बुलडॉग टेरियर या बस की तरह लैटिन नाम इस्तेमाल किया गया।
दोनों अमेरिका में और ब्रिटेन में APBT के निर्माण, एक काम कुत्ता सभी इलाके कि पूरी तरह से अनुकूल है जब काम के किसी भी प्रकार के विकास को खोजने के लिए पहल साल की dogmen के लिए खोज की वजह से था, फिर भी मुश्किल जो इसे विकसित करने की परिस्थितियां थीं और पारंपरिक कुत्ते व्यायाम नहीं कर सके।
दौड़ का नया नाम अमेरिकी पिट बुल टेरियर एक साथ भी APBT अमेरिकियों जो ब्रिटेन dogmen में थे अंत में स्पष्ट रूप से "अमेरिकी" बिना अंग्रेजी dogmen द्वारा पिट बुल टेरियर के रूप में समय बीतने के साथ किया जा रहा द्वारा दिया गया था के रूप में । अमेरिकी कुत्तों के साथ फनोटाइप और जीनोटाइप की उनकी महान समानता के कारण, 200 से अधिक साल पहले, संयुक्त राज्य अमेरिका में आने के बाद से इन कुत्तों को एक ही दौड़ के रूप में माना जा रहा था। यह समानता प्रमुख आनुवांशिक योगदान के कारण थी कि एलान पहले से वर्णित दो समांतर तरीकों से कुत्ते की इस नई नस्ल को बनाते समय प्रसारित किया गया था।
तार्किक रूप से, ग्रेट ब्रिटेन में स्थित होने पर उन्हें उस समय एपीबीटी नहीं कहा गया था, उन्हें अभी भी बुल्स और टेरियर, ओल्ड इंग्लिश बुलडॉग या पिट डॉग जैसे अन्य नामों से बुलाया गया था। जब मैं ब्रिटिश कुत्तों को एपीबीटी के नाम से संदर्भित करता हूं तो यह पाठकों को समझने में मदद करता है और आखिरकार, यह वही कुत्ते थे लेकिन विभिन्न नामों के साथ।
इस के बाद, 1909 में वह अमेरिकी कुत्ता ब्रीडर्स एसोसिएशन (ADBA) की स्थापना की है और मूल APBT के संरक्षण में उनके अच्छे काम के लिए, हो गया आज APBT अंतरराष्ट्रीय मां संगठन के रूप में मान्यता प्राप्त है नाकाम रहने के लिए, पिछले कुछ सालों में एक ही कदम पीछे नहीं है जो प्रामाणिक, शुद्ध और मूल एपीबीटी को संदर्भित करता है, और प्रशंसकों को इसकी पहचान और सराहना होती है।
बुलमास्टिफ
बुल्मस्टिफ़ अपने परिवार के पेड़ में पुराने अंग्रेजी बुलडॉग में है। यह ऐसा कुछ है जो सभी नस्ल प्रजनकों और प्रशंसकों के साथ मेल खाता है। वास्तव में, इसका नाम दो मुख्य अनुवांशिक स्रोतों को जोड़ता है, जिनमें से यह आता है: बुलडॉग और अंग्रेजी मास्टिफ़। सबसे पहले उसे अपने सिर के आकार में शामिल किया गया है। इस वंश के बावजूद, बुल्मस्टिफ को बैल या अन्य जानवरों या कुत्तों के खिलाफ झगड़े में भाग लेने के लिए नहीं बनाया गया था, लेकिन इसका पहला कार्य दूसरों के मित्रों से सुरक्षित संपत्तियों को सुरक्षित रखना था। इसलिए, वह विशेष रूप से बड़े ग्रामीण एस्टेटों के संरक्षक कुत्ते के रूप में पैदा हुआ था, उनका उद्देश्य उन्हें चोरों और शिकारियों से सुरक्षित रखने का था।
बुलडॉग रक्त के लिए धन्यवाद, वह मास्टिफ़ की तुलना में तेज़ और अधिक आक्रामक था, और उसके खून के लिए धन्यवाद, वह बड़ा था, लेकिन अधिक शांतिपूर्ण था, जब उसका काम नष्ट नहीं हुआ था, लेकिन रोकने के लिए कुछ सुविधाजनक था।
उसका शरीर 60 किलो वजन तक पहुंच सकता है, इसलिए हम एक शक्तिशाली और विश्वासयोग्य स्वभाव के साथ शक्तिशाली संविधान के कुत्ते का सामना कर रहे हैं, जबकि हंसमुख और जागृत। जब कुछ आपका ध्यान खींच लेता है, तो आपके सिर पर बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण झुर्री चिह्नित होती हैं जो इसे अन्य जातियों से अलग करती है।
बीसवीं शताब्दी के मध्य में नस्ल ग्रेट ब्रिटेन में पैदा हुई थी। इसे बुल्मास्टिफ़ का नाम देने से पहले इसे "गेम-कीपर नाइट डॉग" कहा जाता था। उसे महान कद, बहादुर और शक्तिशाली की नस्लों के बीच कई पार (San Bernardo, ग्रेट डेन, bloodhounds, आदि) तक पहुँचने के लिए किए गए थे, लेकिन अंतिम पार अंग्रेजी बुलडॉग और मास्टिफ के बीच बनाया गया था।
1924 में बुलमास्टिफ नाम के साथ दौड़ पंजीकृत है, और पंजीकरण सभी व्यक्तियों, जो उसे पहले तीन पीढ़ियों में उनकी वंशावली बुलडॉग या मास्टिफ में कोई पूर्वज था अनुमति देता है। नस्ल का पहला मानक 1 9 26 में लिखा गया था और बाद में 1 9 43, 1 9 56 और 1 99 4 में संशोधित किया गया था।
अमेरिकी बुलडॉग
पाठ: एंटोनियो मेंडोज़ा
अमेरिकी बुलडॉग की उत्पत्ति कुत्तों में है कि अंग्रेजी और आयरिश उपनिवेशवादियों ने अपने अमेरिकी प्रवासन में भाग लिया। यही कारण है कि बुलडॉग अन्य अमेरिकी नस्लों, विशेष रूप से बैल टेरियर के साथ एक आम ट्रंक साझा करता है।
जबकि उस समय के शहरी इलाकों में बुलटेयर-प्रकार के कुत्ते विकसित हुए, बुलडॉग हमेशा एक खेत कुत्ता रहा है, जो गहरे अमेरिका के ग्रामीण क्षेत्रों से अधिक निकटता से जुड़ा हुआ है। एक खेत कुत्ते के रूप में बुलडॉग के विकास ने उन्हें परिवार और उसके पर्यावरण की रक्षा करने के साथ-साथ एक शुद्ध कुत्ते को बचाने के लिए एक कुत्ता बना दिया।
अमेरिकी कृषि में उपयोगी कुत्ते के रूप में बुलडॉग के पारंपरिक उपयोग ने नस्लवाद और नस्ल के चरित्र दोनों को परिभाषित किया है। एक ओर, चरित्र, दौड़ की मुख्य स्थिति के रूप में, इसकी अधिकांश प्रतियों में समान रूप से विकसित होता है। हमेशा मजबूत चरित्र के कुत्तों और अजनबियों के प्रति कुछ रोकथाम, एक क्षेत्रीय वृत्ति के अलावा जो अमेरिकी टेरियर के साथ अंतर को चिह्नित करेगा।
नस्ल के नस्ल के ऐतिहासिक विकास से रूपरेखा भी है। अन्य जातियों उपयोगिता, जहां आकृति विज्ञान एक दूसरे विमान में (प्रकार के पैदा विविधता) है के विपरीत, एक उदासीनता HACA "फार्म" द्वारा दिए गए नहीं प्रकार के बुलडॉग किस्म है, यह है नस्ल विकसित होने वाले विभिन्न आवासों के अनुकूलन का नतीजा। यह ध्यान में रखना चाहिए कि संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देश में, विशाल दूरी देश में होने वाली विभिन्न सामाजिक-आर्थिक और जलवायु स्थितियों के अनुकूल चयन को आवश्यक बनाती है। हालांकि, एक निश्चित एकरूपता का सम्मान करना जो अमेरिकी बुलडॉग नस्ल को परिभाषित करता है। और क्या अधिक महत्वपूर्ण है, वे बुलडॉग को अन्य संबंधित नस्लों से अलग करते हैं।
अन्य निर्विवाद एकरूपता के बीच रंग है, हालांकि शुरुआत में यह एक उपयोगी कुत्ते में एक माध्यमिक विशेषता प्रतीत हो सकता है, यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है। अमेरिकन बुलडॉग हमेशा सफेद कर दिया गया है, तो कुछ क्षेत्रों में भी "सफेद कुत्ता" के रूप में जाना जाता था, पारंपरिक रूप से अलग "समझौता" के साथ सफेद प्रतियां स्वीकार कर लिया जा रहा है। यह प्रश्न, जिसे केवल सौंदर्यशास्त्र के रूप में वर्णित किया जा सकता है, को कुत्ते को मैदान में दिखाई देने और इसे मवेशियों से या संभावित मुर्गी से अलग करने का महत्वपूर्ण महत्व था।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लोंऑस्ट्रेलियाई टेरियर नस्लों
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
एक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशाएक स्टाफ़र्डशायर टेरियर की जीवन प्रत्याशा
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
» » बैल प्रकार और संबंधित नस्लों के विशेष टेरियर
© 2021 taktomguru.com