taktomguru.com

सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें

पूडल पिल्ला पूडलउन्होंने सबसे बुद्धिमान कुत्ते, पूडल में से एक पर फैसला किया है। लेकिन ब्रीडर जाने से पहले, अपनी वरीयताओं और जरूरतों पर विचार करने के लिए कुछ समय दें। याद रखें कि आपका सबसे अच्छा दोस्त अगले 12 या 15 वर्षों के लिए आपकी तरफ से होगा।

चरण 1. एक कुत्ते में जो चाहते हैं उसका मूल्यांकन करें। यदि आप एक शो कुत्ते की तलाश में हैं, तो मदद के लिए एक अच्छा प्रजनक पूछें क्योंकि इस कार्य को अच्छी आंख की आवश्यकता है। यदि आप पालतू जानवर के रूप में एक पूडल चुन रहे हैं, तो सेक्स, रंग और व्यक्तित्व पर विचार करें। महिला पूडल नेता होते हैं और पुरुष थोड़ा पीछे रहते हैं, हालांकि स्पष्ट रूप से पुरुष पुडल में नेतृत्व लक्षण भी हो सकते हैं। रंग एक व्यक्तिगत वरीयता है। पूडल काले, सफेद, क्रीम, चांदी, भूरे, भूरे, खुबानी, सुस्त और यहां तक ​​कि नीले रंग के हो सकते हैं, जो नीले रंग के रंग के साथ गहरे भूरे रंग के होते हैं। व्यक्तित्व के संदर्भ में, पूडल खेलना पसंद करता है और कृपया, लेकिन प्रत्येक के पास अपनी अनूठी विशेषताओं हैं।

चरण 2. तय करें कि कौन सा आकार आपके लिए सबसे अच्छा काम करता है। खिलौना पूडल अपार्टमेंट रहने के लिए अच्छी तरह अनुकूल होते हैं और अच्छे यात्रा करने वाले साथी होते हैं, हालांकि छोटे बच्चे खिलौना के पूडल को घबराहट महसूस कर सकते हैं। लघु पूडल खिलौना पूडल और मानक पूडल के बीच हैं। वे अपार्टमेंट और बच्चों के लिए अच्छी तरह अनुकूलित करते हैं। मानक पूडल को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है और वे बच्चों के साथ भी अच्छे होते हैं।

चरण 3. आप एक प्रतिष्ठित प्रजनक पा सकते हैं। प्रख्यात प्रजनकों ने एक पशु चिकित्सा स्वास्थ्य सारांश, एक स्वास्थ्य गारंटी, आपके लिए यह देखने के लिए एक समय सीमा प्रदान की है कि क्या पिल्ला आपके घर में फिट बैठता है, एक वापसी नीति, भोजन निर्देश, टीकाकरण कार्यक्रम, ड्यूवरिंग, बीच में अन्य जानकारी

चरण 4. पिल्ले के कमरे का निरीक्षण करें। जांचें कि क्या पिल्ले के भोजन और पानी के व्यंजन साफ ​​हैं, अगर बिस्तर शांत हैं और यदि प्रजनन और गंदगी के साथ संभव क्षेत्र हैं जहां प्रजनक साफ नहीं हुआ है। निश्चित रूप से आप एक गंदे वातावरण में उठाए गए पिल्ला का चयन नहीं करना चाहते हैं।




चरण 5. यह देखने के लिए कि क्या वह नस्ल के बारे में जानकार है, ब्रीडर से बात करें। अधिकांश प्रजनकों को अपने पशुओं के बारे में परवाह है और उनके लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। बातचीत, पूछने और अपनी राय देने से वह सबसे अच्छा पिल्ला चुनने में मदद करेगा।

चरण 6. देखें कि पिल्ले एक दूसरे के साथ कैसे बातचीत करते हैं। यदि एक पूडल पिल्ला अकेले बैठा है और दूसरों के द्वारा भाग लेने में भाग नहीं लेता है, तो आप उसके लिए खेद महसूस कर सकते हैं, लेकिन इस शांत पालतू को सामाजिककरण करना मुश्किल हो सकता है। दूसरी ओर, एक आक्रामक पिल्ला दूसरों को खिलाने के लिए आगे बढ़ेगा और यहां तक ​​कि दूसरों पर भी कूद सकता है। जब तक आपके पास समय और अनुभव न हो, तब तक एक आक्रामक पिल्ला को प्रशिक्षित होने के लिए और अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है।

चरण 7. पिल्ला की उपस्थिति पर ध्यान दें। एक स्वस्थ पिल्ला में सूजन के बिना आँखों और थोड़ा गोल पेट फाड़ने के बिना एक चमकदार कोट होगा। आपकी आंखों में एक अंधेरे और उज्ज्वल अंडाकार का आकार होना चाहिए। एक पूडल का कोट आसानी से उलझा हुआ है और हर दिन ब्रश किया जाना चाहिए। अगर यह उलझन में है, तो प्रजनन प्रजनन की तैयारी नहीं कर रहा है। कानों में देखो और पतंगों की उपस्थिति की तलाश करें, जो धब्बे या काले धब्बे के रूप में दिखाई देंगे। कान आपकी आंखों के नीचे लटका चाहिए। पिल्ला के दांतों को भी देखें, पूडलों में एक कैंची का काटने होता है, जहां दांत बिना काटने के मिलते हैं।

चरण 8. पिल्ला के साथ बातचीत करें। इसे इकट्ठा करो और इसके व्यवहार का पालन करें। पूडल ऊर्जावान हैं और ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, इसलिए सामान्य बात यह है कि वह अपने हाथों को लेटता और गंध करता है। वे स्वभाव से सामाजिक जानवर हैं, इसलिए उन पिल्लों से बचें जो झुकाव, काटने या आवेगपूर्ण हैं। आदर्श पिल्ला आपके मुलायम सहारे और खेल का स्वागत करेगा।

सलाह और चेतावनी

  • Poodles के बारे में पढ़ें। अपनी स्वास्थ्य समस्याओं, जीवन प्रत्याशा और व्यवहार के बारे में जानें।
  • यदि आप केनेल क्षेत्र में या ब्रीडर के साथ असहज महसूस करते हैं, तो उस क्षेत्र में पालतू जानवर न खरीदें।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूडल आयु चार्टपूडल आयु चार्ट
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
मानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना हैमानक सेवानिवृत्त पूडल को कैसे अपनाना है
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
हमारे पूडल प्रशिक्षणहमारे पूडल प्रशिक्षण
अपना आदर्श पूडल कैसे चुनेंअपना आदर्श पूडल कैसे चुनें
पूडल के विभिन्न कटौतीपूडल के विभिन्न कटौती
पूडल प्यारपूडल प्यार
पूडल या पूडल व्यायामपूडल या पूडल व्यायाम
पूडल या पूडल नस्ल की विशेषताएंपूडल या पूडल नस्ल की विशेषताएं
» » सबसे अच्छा पूडल कुत्ता कैसे चुनें
© 2021 taktomguru.com