taktomguru.com

अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग कुत्ते नस्ल

यह पूरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय है। यह अचूक है और इसकी छवि परंपरागत रूप से अपने देश, यूनाइटेड किंगडम से जुड़ी हुई है, इस बिंदु पर कि इसे राष्ट्रीय प्रतीक भी माना जाता है। अगर आप जानना चाहते हैं चरित्र और विशेषताओं- इसके इतिहास और उत्पत्ति के अलावा, इसकी खरीद, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह - क्योंकि यह उनका भोजन और देखभाल, और संभावित बीमारियां होनी चाहिए CurioSfera.com हम सब कुछ समझाते हैं अंग्रेजी बुलडॉग.

अंग्रेजी बुलडॉग की विशेषताएं

अंग्रेजी बुलडॉग की विशेषताएं

इसकी उत्पत्ति में, अंग्रेजी बुलडॉग एक था एथलेटिक कुत्ता, पकड़ और बैल और बैल के खिलाफ लड़ाई के लिए मजबूत और अच्छी तरह से तैयार (इसलिए इसका नाम, क्योंकि बैल का मतलब है "बैल"), लेकिन इसकी स्वभाव आक्रामक और क्रूर, अपने विकास के कुछ बिंदु पर बहुत शक्तिशाली, प्राप्त करने के लिए मीठा करने में कामयाब रहा है बहुत अच्छा चरित्र वाला एक जानवर, जिसने इसे एक बना दिया है पालतू जानवर या पालतू कुत्तों उत्कृष्टता के बराबर

वह मजबूत दिखने वाला कुत्ता है, बहादुर और लगभग क्रूर है, लेकिन वास्तव में उसके पास एक है बहुत स्नेही चरित्र. वह अपने मालिक और उसके परिवार के लिए एक महान लगाव महसूस करता है, जिसके साथ वह कुछ हद तक निर्भर और असाधारण रूप से वफादार है।

अंग्रेजी बुलडॉग गुण

की दिखावट बहुत खास, है लघु शरीर और बहुत चौड़ा, पैर छोटे और मजबूत, और शरीर के अनुपात में बड़ा सिर। बहुत कॉम्पैक्ट, ठोस और भारी, यह सामने से बहुत व्यापक रूप से देखा जाता है। यद्यपि इसकी उपस्थिति एक कठिन और क्रूर जानवर की है, यह वास्तव में स्नेही और सहानुभूतिपूर्ण है।

अगर आप जानना चाहते हैं अंग्रेजी बुलडॉग का चरित्र कैसा है और तुम्हारा क्या है शारीरिक विशेषताओं, तो हम उन्हें विस्तार से वर्णन करेंगे:

अंग्रेजी बुलडॉग का चरित्र

अंग्रेजी बुलडॉग का चरित्र कैसा हैहालांकि अंग्रेजी बुलडॉग की उपस्थिति यह कभी-कभी अपवित्र के लिए भयभीत हो सकता है, सच्चाई यह है कि यह लगभग है दुनिया में सबसे प्यारे और सबसे प्यार करने वाले चरित्र के साथ कुत्ते नस्लों में से एक.

ए के साथ स्वभाव अपने गुरु से बहुत जुड़ा हुआ है, मजेदार, चंचल, प्यार और अपने परिवार पर बेहद आश्रित, वह धैर्यवान है और बच्चों के साथ सहयोगी, जिससे यह तुरंत हो जाता है अविभाज्य playmate.

हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने प्राकृतिक को न भूलें व्यवहार, यह पहले से ही एक जानवर है उत्कृष्ट सुरक्षा और संरक्षण वृत्ति, जो अवसर देने के लिए थोड़ा सा दिखाने में संकोच नहीं करता है।

अंग्रेजी बुलडॉग का व्यवहार क्या है

आमतौर पर यह थोड़ा सा जिद्दी और बहुत आत्मविश्वास है, और इससे उनकी शिक्षा में कुछ बाधा आ सकती है, इसलिए बुनियादी जीवन दिनचर्या को प्रशिक्षित और पढ़ाने के लिए धैर्य की अच्छी खुराक के साथ खुद को बांटना और एक विविध, मनोरंजक और निरंतर कार्य योजना तैयार करना आवश्यक है।

इसलिए, यह उन परिवारों के लिए उपयुक्त नस्ल नहीं है जिनके जीवन में बहुत व्यस्त और तनावपूर्ण गति है, उन्हें दिन में कई घंटों तक अकेले अपने कुत्ते को छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ता है, क्योंकि उन्हें अपने परिवार की कंपनी पर भरोसा करना पड़ता है और उनके साथ अपना समय साझा करना पड़ता है।

अंग्रेजी बुलडॉग का क्या स्वभाव है?

कुछ नमूनों को खराब तरीके से तैयार करने के लिए प्रतिष्ठित किया जाता है, कि वे उस स्थान को गंदे करना पसंद करते हैं जहां वे रहते हैं या अनिवार्य रूप से खाते हैं। विनाशकारी जानवरों के मामले भी हैं, खासकर घर में फर्नीचर और अन्य वस्तुओं के साथ।

लेकिन ये सभी व्यवहार आमतौर पर केवल कुत्तों में दिखाई देते हैं जो एक मजबूत सामाजिक अलगाव के अधीन हैं, क्योंकि जो लोग अच्छी तरह से सामाजिककृत हैं और अपने परिवार के साथ लगभग स्थायी संपर्क स्थापित करते हैं, यह बहुत दुर्लभ है कि व्यवहार के इन विचलन होते हैं।

  • शक्ति: मध्यम स्तर यह एक शांत और शांतिपूर्ण जानवर है जो आसन्न जीवन से प्यार करता है। फिर भी, आकार में होने के लिए आपको हर दिन कुछ मामूली व्यायाम करना चाहिए
  • स्वभाव: इस कुत्ते के पास एक बहादुर, निडर व्यवहार है, जो खुद के बारे में बहुत निश्चित है और महान दृढ़ संकल्प के साथ यह प्रकृति द्वारा एक प्रेमपूर्ण और वफादार कुत्ता है
  • अनुकूलन क्षमता: उच्च किसी भी आवास में अच्छी तरह से रहें, जब तक कि आपका परिवार हो, जिसके लिए आप भक्ति महसूस करते हैं। यह बहुत गर्म मौसम को बहुत अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करता है।
  • सुजनता: उच्च बहुत स्नेही, वह बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है, बिना किसी समस्या के अजनबियों को सहन करता है और आमतौर पर अन्य कुत्तों का सामना नहीं करता है।अंग्रेजी बुलडॉग बिक्री
  • स्वास्थ्यसामान्य वह कुछ श्वसन और हृदय संबंधी प्रेम भुगतना प्रवण है।
  • लंबी उम्र: कम 8 से 10 साल के बीच रहते हैं।
  • उपयोगिताबहुमुखी इसकी उत्पत्ति में यह एक मुकाबला कुत्ता था, लेकिन आज इसे एक अभिभावक और सुरक्षा पशु के रूप में और सबसे ऊपर, एक साथी पालतू के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • उपयोग: गार्ड कुत्ते, सुरक्षा, रक्षा और कंपनी।

आप भी मिलना पसंद कर सकते हैं फ्रेंच बुलडॉग

शारीरिक विशेषताओं अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग कैसा है

  • सामान्य उपस्थिति: भारी, कम, कम और शक्तिशाली, कम पैर और बड़े सिर के साथ, एक बहुत कॉम्पैक्ट आकृति है।
  • आकार और आकार: मध्यम / बड़ा
  • क्रॉस की ऊंचाई: 30 से 40 सेमी पुरुषों और 28 से 38 सेमी महिलाओं के बीच।
  • भार: 23 से 25 किलो पुरुषों और 22 से 24 किलो महिलाओं के बीच।
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शव: इस कुत्ते का आंकड़ा बहुत ही असाधारण और विशेषता है। यह ठोस, मजबूत और छोटा है। ऊपरी रेखा सीधे नहीं है, लेकिन क्रॉस से निकलती है और फिर क्रॉस की ऊंचाई से भी अधिक तक पीछे की ओर जाती है। फिर यह फिर से और अचानक पूंछ की ओर गिरता है, जो दौड़ के एक विशिष्ट और विशिष्ट कमान का निर्माण करता है।अंग्रेजी बुलडॉग छोटे बालसिर: साइड व्यू, यह बहुत लंबा और छोटा है, फ्लैट माथे के साथ और ढीली और झुर्रियों वाली त्वचा से ढका हुआ है। हड्डियां प्रमुख, चौड़ी, चौकोर और लंबी हैं, और चेहरे की त्वचा झुर्रियों वाली है। गाल अच्छी तरह गोल होते हैं और आंखों के बाहर बाद में विस्तार करते हैं।
  • खोपड़ी: सामने से देखा, परिधि में बड़ा लंबा, चौड़ा और वर्ग है।
  • थूथना: आंख के कोण से होंठ के कोने तक छोटा, चौड़ा और पंख बहुत गहरा है। नाक पर एक प्रमुख शिकन रूप है जो खोपड़ी से निकलने वाली रेखा में हस्तक्षेप नहीं करता है। होंठ मोटे, चौड़े होते हैं और निचले जबड़े पर किनारों पर लटकाते हैं, लेकिन केंद्र में वे मिलते हैं और लगभग दांतों को ढकते हैं, लेकिन वे लटका नहीं देते हैं।अंग्रेजी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
  • कवक: यह चौड़ा, चौड़ा और काला है, जिसमें व्यापक नाक, व्यापक खुले और केंद्र में एक ऊर्ध्वाधर नाली से अलग होता है। आंखों की तरफ सबसे ऊंचा हिस्सा डाला जाता है जिससे बहुत सपाट होने का प्रभाव मिलता है।
  • आंखें: आकार में गोल और मध्यम, उन्हें खोपड़ी में काफी कम रखा जाता है और अच्छी तरह से कान से अलग किया जाता है, वही ऊंचाई पर और सामने के नाली के दाहिने कोण पर। वे भी बहुत अंधेरे हैं, लगभग काले हैं, उदास और धमकी देने के बीच एक नज़र को दर्शाते हैं।
  • कान: वे गुलाबी हैं, यानी, उनके अंदर आंतरिक झुर्रियाँ पीछे की ओर गिर रही हैं, ताकि मंडप नारियल के अंदर के हिस्से को दिखाकर बाहरी और पीछे की तरफ घुमाए। छोटे और पतले, वे खोपड़ी के शीर्ष पर और आंखों से बहुत दूर, एक साथ बहुत करीब डाले जाते हैं।अंग्रेजी बुलडॉग वर्गीकरण
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह आंखों के बीच गहरा और चौड़ा है।
  • mandibles: चौड़ा, मोटी और चौकोर, कुत्ते एक-दूसरे से अलग होते हैं, और उनमें से, एक पंक्ति में छह छोटे सामने वाले दांत होते हैं। ऊपरी जबड़े की परियोजनाएं ऊपरी हिस्से के सामने होती हैं और ऊपर की तरफ घुमाती हैं।
  • गरदन: लंबाई में मध्यम, बहुत मोटी, गहरी और मजबूत, शीर्ष पर अच्छी तरह से arched। इसमें गले के चारों ओर मोटी और झुर्रियों वाली प्रचुर मात्रा में ढीली त्वचा है जो गर्दन के प्रत्येक किनारे पर एक डबल ठोड़ी बनाती है।
  • स्तन: चौड़ा, बाद में गोलाकार, प्रमुख और गहरी, पसलियों को अच्छी तरह से पीछे की ओर परिभाषित किया गया। सामने के पैरों के बीच काफी कम और एक बड़ा व्यास है। पेट वापस ले लिया गया है, फांसी नहीं।अंग्रेजी बुलडॉग क्या है
  • वापस: छोटा और मजबूत, यह कंधे के ब्लेड की ऊंचाई पर व्यापक है और तुलनात्मक रूप से, पीछे की तरफ संकीर्ण है।
  • पिछले सदस्य: बहुत मजबूत और मजबूत, वे मोटे, मांसपेशियों, सीधे और अच्छी तरह से विकसित हैं। एक दूसरे से काफी अलग हो गए, उनके पास एक बदली हुई प्रोफ़ाइल है, लेकिन उनकी हड्डियां बड़ी और सीधी हैं, झुकाव या घुमावदार नहीं हैं। उनके कंधों वे चौड़े हैं, झुकाव और गहरे कंधे के ब्लेड के साथ, बहुत शक्तिशाली और मजबूत पेशाब के साथ, वे शरीर के करीब लगते हैं। कोहनी वे काफी कम हैं और अच्छी तरह से पसलियों से अलग हैं।
  • बाद के सदस्य: बड़े और मांसपेशी, वे पिछले लोगों की तुलना में थोड़ा लंबा होते हैं, ताकि वे रीढ़ की हड्डी को बढ़ा सकें। पैर लंबे और मांसपेशी हैं। उनके घुटने गोलाकार होते हैं, वे शरीर से थोड़ा विचलित होते हैं। झटके कम होते हैं, और वे छोटे, सीधे और मजबूत होते हैं-वे एक दूसरे से संपर्क करते हैं और मेटाटारल थोड़ा झुकाव रखते हैं।अंग्रेजी बुलडॉग की तरह
  • pies: सीधे, मध्यम आकार और मध्यम गोलाकार, थोड़ा बाहर निकला। वे मोटे, कॉम्पैक्ट उंगलियों और प्रमुख और उच्च knuckles के साथ मजबूत और कॉम्पैक्ट हैं।
  • पूंछ: कम सम्मिलन, बल्कि सही दिखाई देता है लेकिन फिर घटता है। घुमावदार, कठोर और घुटने या कठोर बाल से रहित, यह बहुत लंबा नहीं है। आधार पर मोटा, यह टिप की ओर जल्दी से कागजात और कुत्ता इसे नीचे ले जाता है।
  • त्वचा: पूरे शरीर में बहुत उपस्थित, कुछ स्थानों में झुर्री प्रस्तुत करता है।
  • बाल: इसका कोट ठीक बनावट, छोटा, चिपके हुए और चिकनी है। अगर यह कठिन होने की उपस्थिति देता है तो यह केवल इसलिए होता है क्योंकि यह छोटा और फंस जाता है, क्योंकि यह तार बनावट नहीं है।अंग्रेजी बुलडॉग रंग किस्मों
  • रंग: आम तौर पर ठोस रंग या धुंधला होता है (यानी, एक आधार रंग का लेकिन स्नैउट या काला मुखौटा के साथ) और बहुत उज्ज्वल, रंग, लाल रंग में, उसके सभी रंगों में, बायो, झींगा या सफेद हो , कभी-कभी वर्णित किसी भी रंग के साथ संयुक्त।
  • प्रस्ताव: असाधारण रूप से भारी और कुछ हद तक प्रतिबंधित आंदोलनों, बुलडॉग के चरण छोटे और तेज़ होते हैं, और हिंद पैर जमीन को घुमाते हैं, क्योंकि वे बहुत ज्यादा नहीं उठते हैं, लेकिन एक ठोस चाल के साथ आगे बढ़ते हैं। जब वह दौड़ता है, तो उसके कंधे बहुत आगे बढ़ते हैं।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 14 9 समूह 2: पिंसर और स्केनौज़र कुत्तों, मोलोसोइड, और पहाड़ कुत्तों और स्विस ऑक्सन। धारा 2 मोलोसोइड

एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला खरीदने से पहले

अंग्रेजी बुलडॉग उपहार

यदि आप के बारे में सोच रहे हैं एक अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ला खरीदें या, बेहतर अभी तक, आप चाहते हैं अपनाना एक, आपको इस दौड़ के कुछ पहलुओं को ध्यान में रखना चाहिए। उदाहरण के लिए, जब वह जवान होता है तो उसके पास भारी ऊर्जा के साथ गतिविधि से भरा एक बहुत ही प्रभावशाली व्यवहार होता है। लेकिन उम्र के पारित होने के साथ, थोड़ा कम करके यह प्रसन्न होता है।

अगर आपके घर में बच्चे हैं तो आपको कोई समस्या नहीं होगी क्योंकि यह एक दौड़ है घर के सबसे छोटे से बहुत अच्छी तरह से हो जाता है. इसी प्रकार, यह अन्य पालतू जानवरों के साथ बहुत अच्छी तरह से जीवित सहन करता है, लेकिन एक निश्चित की आवश्यकता है बहुत छोटी से शिक्षा भविष्य "दुर्घटनाओं" या झगड़े से बचने के लिए।

अंग्रेजी बुलडॉग और बच्चे

संक्षेप में, स्नेही और मधुर चरित्र का, अंग्रेजी बुलडॉग एक महान साथी कुत्ता है जो अपने परिवार से घिरे रहने के लिए प्यार करता है और इसके अलावा, आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ सह-अस्तित्व की गंभीर समस्याएं नहीं पेश करता है।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

जब रोमन ब्रिटेन आए, तो वर्तमान ग्रेट ब्रिटेन, उनके सेना कोरों में से कुछ थे युद्ध के लिए तैयार कुत्ते, लेकिन ये क्षेत्र में एकमात्र मौजूदा कुत्ते नहीं थे, क्योंकि ब्रेटन, जिन्हें उन्होंने सामना किया था, का इस्तेमाल किया था कैनिस पगनेस, या लड़ाकू कुत्तों, जिन्हें बपतिस्मा दिया गया था "व्यापक मुंह के साथ ब्रेटन कुत्ते"।

अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास क्या है

संभावना से अधिक परिकल्पना यह है कि ये जानवर आधारशिला का गठन करते हैं जिस पर वर्तमान नस्लों ब्रिटिश मोलॉसियन, रोमनों के कुत्ते और कुछ अन्य स्थानीय जाति के साथ अपने लगातार क्रॉस से।

एक बार रोमन वर्चस्व स्थापित करने के बाद, इन कुत्तों "योद्धाओं" ने अपना सामान्य कार्य निष्पादित करना बंद कर दिया और लोगों और महलों के मनोरंजन के लिए संघर्ष के कुछ खेलों में नियोजित होना शुरू कर दिया। सैक्सन शासनकाल के दौरान बहुत लोकप्रिय ये गतिविधियां नॉर्मन राजाओं के आगमन के साथ अपने चरम पर पहुंच गईं।

रेत में लड़ने वाले खेल एक दूसरे से अलग थे, और प्रजनकों ने अपने कुत्तों में प्रत्येक प्रकार की लड़ाई के लिए सर्वोत्तम गुण विकसित करने की मांग की।

इस प्रकार, कुत्तों के खिलाफ लड़े कुत्ते के पास अपने मजबूत और शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने में सक्षम होने के लिए एक बड़ा आकार और एक महत्वपूर्ण वजन होना था, जबकि जानवरों ने बैल बैटिंग, या बैल, अंग्रेजी बुलडॉग की तरह, हल्का होना अनुकूल है और छोटे आकार के साथ झगड़े पशुओं के हमले बेहतर चकमा करने के लिए है, लेकिन उनके बिना साँस लेने में जारी रखने के लिए अनुमति देने के लिए एक व्यापक और शक्तिशाली मुंह और बहुत ही उच्च नाक होगा शिकार को छोड़ने की जरूरत है।

अंग्रेजी बुलडॉग की उत्पत्ति क्या है

अठारहवीं शताब्दी के मध्य में बुलडॉग के पास मौजूदा नमूनों की तुलना में बहुत छोटा सिर था, इसका स्नाउट लंबा था, ऊंचे पैर थे और सामने से देखे गए थे, काफी कम थे।

वास्तव में, इसका संविधान वर्तमान से अधिक जैसा दिखता है अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर या उस के लिए अमेरिकी बुलडॉग (अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा मान्यता प्राप्त दौड़), और दौड़ एक सौ साल से अधिक समय तक, इस तरह से बनी रही।

हालांकि, 1835 में बैल के साथ झगड़े, इन कुत्तों का मुख्य व्यवसाय समाप्त कर दिया गया था और दुनिया में कुत्ते के खेल नए रूपों और विधियों को पेश किया गया था जिसके लिए आवश्यक था कुत्ते प्रतियोगिता तेजी से।

इस प्रकार, प्रजनकों टेरियर्स के विभिन्न प्रकार के साथ पार नई नस्लों को जन्म देने के बनाने के लिए शुरू किया, और बुलडॉग, जो तब तक एक कथा के रूप में खड़ा किया गया था और ग्रहण कर लिया है में कुछ रुचि खो दिया है लगभग पूरी तरह से परवाह कुत्तों के साथ रिंग खेल के प्रशंसकों।




अंग्रेजी बुलडॉग नस्लों

इन परिस्थितियों में एक त्याग का कारण बन गया प्रजनन बुलडॉग, दौड़ जिसने देखा कि कैसे कुत्ते के प्रशंसकों के बीच इसका सिंहासन इस्तेमाल किया गया था और अन्य नई जातियों द्वारा साझा किया गया था, और कैनिन कुलीनता के उदाहरणों में से एक को कैसे माना जाना चाहिए, वोनाबंद और बुजा वर्ग के लोगों से जुड़ना।

इसलिए, यह एक बार शानदार मुकाबला कुत्ता, उल्लेखनीय शाम के महाकाव्य नायक बैल के खिलाफ लड़ाई, वह बहुत अलग सामाजिक स्थिति के लोगों का साथी बन गया और उसे अपने मूल सिद्धांतों से हटा दिया गया। 1840 और 1850 के वर्षों के दौरान दौड़ अपने इतिहास में सबसे बुरे क्षण से गुजर गई।

हालांकि, क्योंकि अब इसकी आवश्यकता नहीं है विशिष्ट भौतिक गुण, प्रजनकों ने छोटे नमूनों को पसंद करना शुरू किया, घर पर रहने और बनाए रखने में आसान।

अंग्रेजी बुलडॉग पिल्ले

इसके साथ ही पहले क्रॉस भी थे carlinos नस्ल में सबसे छोटे आकार को सुरक्षित करने के प्रयास में और उस समय उसमें बहुत अधिक मांग में फव्वारा रंग पेश करने के प्रयास में। इस क्रॉसिंग ने सिर के आकार में कुछ कमी, गुलाबी रंग में कानों का निर्धारण, कोयले की पूंछ का प्रसार और गुस्सा की मिठाई.

थोड़ी देर बाद, वर्ष 1860 की ओर, इसे व्यवस्थित करना शुरू किया इंग्लैंड में पहला कुत्ता दिखाता है और वह तब हुआ जब दौड़ ने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित किया।

रक्त से शुरू होने पर, कुछ बड़ा और बड़ा होता है एलानो कुत्तों स्पेन से धीरे-धीरे इस खो प्रतिष्ठा ठीक हो सकता है, लेकिन इस बार एक लड़ाई कुत्ते के रूप में उनकी ख्याति को दूर है, क्योंकि इसकी सबसे उल्लेखनीय के बाद से बीसवीं सदी के शुरू उपयोग गर्व और राष्ट्रीय गुण के प्रतीक के रूप उनके मालिकों के साथ था ग्रेट ब्रिटेन का।

अंग्रेजी बुलडॉग छवियों

प्रसिद्ध सर विंस्टन चर्चिल जैसे विभिन्न काल से किंग्स, रईस और राजनेता, तब से देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का विचार देने के लिए बुलडॉग के साथ चित्रित होने के प्रलोभन के लिए लुप्त हो गए।

अंत में, 1875 में इसकी स्थापना हुई थी इंग्लैंड में रेस क्लब, दुनिया में सबसे पुराना, जो तब से इस अद्वितीय, अद्वितीय और अचूक दौड़ की सफलता और प्रचार का गारंटर रहा है।

इस शरीर ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, उदाहरण के लिए, जब 2008 में, बीबीसी द्वारा प्रसारित एक वृत्तचित्र के बाद जिसमें शुद्ध कुत्तों के प्रजनकों के नैतिकता पर सवाल उठाया गया था और यह सुझाव दिया गया था कि केनेल क्लब अंग्रेजी इसने इसे रोकने के लिए कुछ भी नहीं किया, इसने एक महत्वपूर्ण सार्वजनिक विवाद उत्पन्न किया जिसे पशु संरक्षण संघों ने यह मांगने के लिए लाभ उठाया कि इस मामले की पूरी तरह से जांच की जाए।

इस अभियान के लिए धन्यवाद यह संभव था कि अंत में अंग्रेजी संसद ने मामले का अध्ययन करने के लिए एक सलाहकार समूह बनाया। नतीजतन, 200 9 में कई नस्लों के मानकों को पहलुओं पर जोर देने के प्रयास में संशोधित किया गया था, हालांकि सिद्धांत रूप में वे सौंदर्य प्रतीत कर सकते हैं, कुत्तों के स्वास्थ्य और कल्याण से निकटता से जुड़े थे।

अंग्रेजी बुलडॉग नस्लों सबसे महत्वपूर्ण किया गया हमेशा के लिए क्योंकि रास्तों यह नमूनों भी अतिरंजित और आश्चर्यजनक रूप से नहीं प्रजनन की वजह से अपने विकास ले लिया है में से एक है, उनके मानक पहले से एक संशोधित किया जाना था पृष्ठभूमि।

कुत्ते नस्ल बचाता है

इस पर असर डालने वाले मुख्य संशोधनों को करना पड़ सकता है अपने वजन से बचें, नमूनों को प्रोत्साहित न करें श्वसन कठिनाइयों स्पष्ट, जैसे आदत आंदोलन में बहुत तेजी से सांस लेने या बहुत शोर श्वास, और कुत्तों के मामलों को कम करने के साथ नाक पर अत्यधिक बड़ी शिकन, आंखों के चारों ओर अतिरिक्त त्वचा, एक बहुत छोटी नाक, पलकें में समस्याएं, एक बहुत छोटी खराब पूंछ, या एक अटूट आंदोलन।

इन सभी विशेषताओं को न्यायाधीशों द्वारा और द्वारा दोनों को देखा जाना चाहिए नस्ल के प्रजनकों ताकि, संयुक्त रूप से, हम संशोधित मानक द्वारा चिह्नित नए नियमों के अनुसार बुलडॉग प्रजनन में काम करते हैं।

यह बहुत संभावना है कि यह सब एक लंबा समय लगेगा और अनुकूलन की प्रक्रिया आसान नहीं होगी, लेकिन, ज़ाहिर है, यह स्पष्ट है कि यह इस अद्भुत दौड़ के खतरनाक इतिहास के लिए एक स्थिति विदेशी नहीं है।

शिक्षा और प्रशिक्षण

अंग्रेजी बुलडॉग को शिक्षित कैसे करेंआमतौर पर यह थोड़ा सा जिद्दी और बहुत आत्मविश्वास है, और यह इसे भाग में मुश्किल बना सकता है आपकी शिक्षा, तो इसे प्रशिक्षित करने के लिए और उसे दिनचर्या सिखाओ बुनियादी जीवन के लिए धैर्य की अच्छी खुराक के साथ खुद को बांटना और एक विविध, मनोरंजक और निरंतर कार्य योजना तैयार करना आवश्यक है।

अन्य पालतू जानवरों के साथ स्थापित संबंध आमतौर पर काफी अच्छा होता है, लेकिन यहां तक ​​कि यह संभव है कि वह खुद को अन्य कुत्तों के साथ झगड़ा दिखाता है, खासकर यदि वे एक ही लिंग के हैं, हालांकि यह नियंत्रित करने के लिए एक मुश्किल दौड़ नहीं है. जब वह जवान होता है तो वह बहुत प्रभावशाली व्यवहार करता है, वह पूर्ण है और उसके पास है बहती हुई ऊर्जा, लेकिन ये लक्षण उम्र के साथ खुश हैं।

बुलडॉग एक हो सकता है बच्चों के साथ परिवारों और मालिकों के लिए बहुत अच्छा अनुभव के बिना बहुत अच्छी पसंद है. इससे सबसे अच्छा पाने के लिए, आपको केवल धैर्य और स्नेह से खुद को बांटने की जरूरत है, और लगातार और लगातार काम करना होगा।

और यदि आपके पास कार्यकाल के बारे में बहुत अधिक अनुभव या कमी की जानकारी नहीं है और कुत्ते प्रशिक्षण, यह सलाह दी जाती है कि क्षेत्र में एक पेशेवर से संपर्क करें या एक में एकीकृत किया जाए कार्य समूह अन्य मालिकों के साथ अनुभव साझा करने के लिए कहां।

ब्रिटिश बुलडॉग की फ़ीड

अंग्रेजी बुलडॉग कैसे खिलाया जाए अमेज़ॅन कुत्तों

यह बहुत महत्वपूर्ण है भोजन का ख्याल रखना यह दिया जाता है और अभ्यास उचित मांसपेशियों और कंकाल विकास सुनिश्चित करने के लिए किया जाता है मोटापे से ग्रस्त होने से बचें, शर्त है कि अगर किसी भी कुत्ते नस्ल के लिए यह पहले से ही ऋणात्मक है, तो इससे भी घातक हो सकता है।

इसके अलावा, के संबंध में वह भोजन जो अच्छी गुणवत्ता का होना चाहिए, आपको करना है अपने दैनिक सेवन विभाजित करें दो या तीन सर्विंग्स में, क्योंकि आमतौर पर मामले होते हैं पेट टोरसन और पाचन और पेट फूलना की समस्या दौड़ में व्यापक हैं।

इसकी गोल-मटोल उपस्थिति के बावजूद, बुलडॉग एक मजबूत और सक्रिय कुत्ता है जिसके लिए वह लंबे समय तक चलने के दौरान अपने मालिकों के साथ देश में बाहर जाना पसंद करता है और, यहां तक ​​कि, कुछ स्पोर्ट्स गतिविधियों को तब तक करें, जब तक कि ये उनकी विशेष शारीरिक स्थितियों के अनुकूल हों। और यह बहुत महत्वपूर्ण है इसे फिट और अच्छे स्वास्थ्य में रखें इसे अपनी आयु और स्थिति के अनुकूल अभ्यास की दैनिक खुराक में जमा करें।

बाकी के लिए, आप अभ्यास के लिए इन छोटी जरूरतों को कवर करते हैं, इस नस्ल की जीवनशैली काफी शांत है और वह सबसे ज्यादा पसंद करता है वह अपने परिवार के साथ समय साझा करना है, इसलिए इसका मतलब यह नहीं है एक छोटे से अपार्टमेंट में रहने में कोई समस्या नहीं है शहर के केंद्र में या ग्रामीण इलाकों के बीच में एक घर में, उसके लिए महत्वपूर्ण बात उसके परिवार के साथ रहना है।

स्वास्थ्य और रोग

अंग्रेजी बुलडॉग का स्वास्थ्य क्या है?इस कुत्ते ने एक अपरिचित प्रतिष्ठा अर्जित की है बीमार और अस्वास्थ्यकर पशु, 1 9 80 के दशक के उत्तरार्ध से इस प्रवृत्ति के कारण देखा गया कुत्तों को उठाओ एक शानदार उपस्थिति के साथ, लेकिन कुछ समस्याओं के साथ जो दौड़ में बहुत आम हो गए हैं, उदाहरण के लिए श्वसन कठिनाइयों या दिल की स्थिति, जिसने अपना बनाया है लंबी उम्र दस साल से कम है, हालांकि ऐसे लोग हैं जो अधिक और बेहतर परिस्थितियों में रहते हैं।

अपने स्वास्थ्य को नियंत्रित करने का सबसे अच्छा तरीका नियमित रूप से जाने के लिए एक निवारक तरीके से कार्य करना है पशु चिकित्सक प्रासंगिक टीकाकरण और अपमानजनक कार्यक्रमों को पूरा करने के साथ-साथ पशु को मूल जांच और नियंत्रण में जमा करने के लिए।

बीमारियों अंग्रेजी बुलडॉग दौड़

यह सच है कि, इसकी विशेष संरचना के कारण, इस दौड़ में एक है खर्राटों के लिए बहुत ही चिह्नित प्रवृत्ति, लेकिन यह तब तक बड़ी चिंता का विषय नहीं होना चाहिए जब तक कि सांस लेने में कोई स्पष्ट कठिनाइयों का पालन नहीं किया जाता है।

कई सालों के लिए बहुतायत इस नस्ल में झुर्री, क्योंकि उन्हें सौंदर्यशास्त्र के रूप में अधिक सुंदर माना जाता था, लेकिन जैसा कि हुआ था आंख की स्थिति और एपिडर्मल, वर्तमान नियम फोल्ड के इस तरह के एक भ्रम से बचने का प्रस्ताव है।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

अंग्रेजी बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन कुत्तोंउसकी सौंदर्य देखभाल यह काफी आसान है, क्योंकि बस इसे दें सप्ताह में एक बार ब्रश किया और जब यह बहुत गंदे हो तो इसे स्नान करें. के रूप में देखा है, न कि कई देखभाल के रूप में वहाँ बहुत हड़ताली उदाहरण हैं, इस दौड़, सबसे सौंदर्य की प्रदर्शनियों में दुनिया भर में सराहना में से एक की जरूरत है, लेकिन हम भी अपने अद्भुत चरित्र पर प्रकाश डाला जाना चाहिए, यह एक आदर्श साथी बना शांत परिवारों से जो अपने पैरों पर अपने वफादार बुलडॉग दर्जनों के साथ लंबे शाम का आनंद लेते हैं।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा अंग्रेजी बुलडॉग कुत्ते नस्ल आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य समान वस्तुओं को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों, के बारे में सलाह और संदेह कुत्तों, या एक भी पालतू जानवर. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
अंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेहीअंग्रेजी बुलडॉग: कठिन लेकिन स्नेही
मिनी बुलडॉग क्या है?मिनी बुलडॉग क्या है?
अंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xix राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
फ्रेंच बुलडॉग पिल्लाफ्रेंच बुलडॉग पिल्ला
अंग्रेजी बुलडॉगअंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्सअंग्रेजी बुलडॉग राष्ट्रीय मोनोग्राफ एक्सएक्स
नस्ल: अंग्रेजी बुलडॉगनस्ल: अंग्रेजी बुलडॉग
अंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनीअंग्रेजी बुलडॉग Xvi राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अंग्रेजी बुलडॉग खिला रहा हैअंग्रेजी बुलडॉग खिला रहा है
» » अंग्रेजी बुलडॉग
© 2021 taktomguru.com