taktomguru.com

तिब्बती मास्टिफ़

आज हम आपको एक लाते हैं कुत्ते नस्लों

 इसके मुकाबले ज्यादा रहस्यवाद के साथ, हम पाते हैं तिब्बती मास्टिफ़ या तिब्बत के कुत्ते. यह एक कुत्ते नस्ल, इस प्रकार के कुत्तों की सभी नस्लों का अग्रदूत माना जाता है Mastin या पर्वत कुत्तों, सैन बर्नार्डो की तरह डोगू डी बोर्डोक्स। यह एक है बड़ा कुत्ता अनुपात, बहुत मजबूत और महान। अगर कुछ हम उत्सुक उल्लेख कर सकते हैं, और यह उच्च है एक तिब्बती मास्टिफ़ के लिए कीमत.

तिब्बती मास्टिफ़

तिब्बती मास्टिफ़

तिब्बती मास्टिन - लक्षण और देखभाल

की उत्पत्ति तिब्बत के मास्टिफ़ या तिब्बत के कुत्ते, यह समय में खो गया है, क्योंकि कुछ प्राचीन सभ्यताओं के बेस-रिलीफ में यह पहले से ही उसी उपस्थिति के साथ दिखाई देता है। यहां तक ​​कि मार्को पोलो स्वयं भी अपने लेखन में इसका नाम देते हैं। यह एक गार्ड कुत्ता और चरवाहा है। आज भी, इसका उपयोग किया जाता है हिमालय तिब्बती मठों का पालन करने और संरक्षित करने के लिए।

अगर हमें कुछ विवरण या विशेषता को हाइलाइट करना होगा तिब्बत के मास्टिफ़, जो इसे अचूक बनाता है, यह है कि गर्दन और कंधों में, लंबे बाल होते हैं, जो शेरों की तरह माने रखने की छाप देते हैं। ठंड से बचाने के लिए सर्दियों में इसका फर अधिक प्रचुर मात्रा में होता है। यह एक सुंदर जानवर है जो अपने मालिकों द्वारा आरक्षित और सुरक्षात्मक होने के लिए अत्यधिक मूल्यवान है, लेकिन बहुत वफादार और अविनाशी है।

तिब्बती मास्टिफ़ मूल्य

तिब्बती मास्टिफ़ मूल्य




तिब्बती मास्टिफ़, यह बड़ा है, इसके शरीर के आकार की पार ऊंचाई से अधिक है। पुरुषों में क्रॉस की ऊंचाई कम से कम 66 सेंटीमीटर है और महिलाओं की संख्या 61 सेमी है। कम से कम उनकी मजबूत और बड़ी हड्डियां उन्हें उपस्थिति और ताकत देती हैं कि इन विशेषताओं के चरवाहों की आवश्यकता होती है।

इसका सिर एक प्रकार का बड़ा कुत्ता यह बड़ा, भारी, चौड़ा और मजबूत है। यह एक शक्तिशाली कैंची काटने के साथ एक मजबूत जबड़ा है। मध्यम आकार की उनकी आंखें, कुछ हद तक तिरछी और अच्छी तरह अलग, अंडाकार। जब वह सतर्क होता है तो उसका त्रिभुज और लटकते कान बढ़ते हैं। इसकी पूंछ मध्यम आकार और बाल के साथ अच्छी तरह से ढकी हुई है।

तिब्बत मास्टिन

तिब्बत मास्टिन

के पीछे तिब्बत के कुत्ते वह सीधे और मजबूत है, लगभग रंप की सराहना नहीं करता है। उसकी छाती, पसलियों को दिल का आकार देने के साथ, घुटनों के नीचे गिरती है। इसके पैर, दोनों आगे और पीछे, मजबूत और अच्छी तरह से पेशेदार हैं, बालों से ढके हुए हैं। उनके पैरों में उनके पैर की उंगलियों के बीच बाल होते हैं और बिल्ली के पैर की तरह आकार होते हैं। इस नस्ल में सबसे आम रंग तीव्र काले, काले और तन, भूरा, सोने के कई रंग, भूरा और नीले भूरे और नीले और तन हैं

की परिपक्वता तिब्बती मास्टिफ़ या तिब्बती बुलडॉग देर हो चुकी है, तीन साल से अधिक महिलाएं और चार में पुरुष। यह एक नस्ल नहीं है जो आज एशिया से फैली हुई है, क्योंकि इसका बड़ा फर, आपको ठंडे इलाकों में रहने की जरूरत है, लेकिन फिर भी, प्राचीन काल में यदि यह विभिन्न लोगों द्वारा चराई और गार्डिंग के अलावा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है । यह हमारे पालतू जानवरों में पालतू जानवर नहीं है, लेकिन यह एक सुंदर नस्ल है। हाल ही में नीलामी में तिब्बती मास्टिफ़ की कीमत यह 1.5 मिलियन डॉलर तक पहुंच गया।

बड़े कुत्तों की अन्य नस्लों

  • न्यूफाउंडलैंड के मास्टिफ़
  • डोगू डी बोर्डोक्स
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ल्हासा एस्पो, तिब्बत का कुत्ताल्हासा एस्पो, तिब्बत का कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
दुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्तादुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्ता
फ्लैट चेहरों के साथ कुत्तोंफ्लैट चेहरों के साथ कुत्तों
पाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्तेपाइरेनीज़ की मास्टिफ़ नस्ल - काम करने वाले और चरवाहे कुत्ते
तिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहासतिब्बती टेरियर (तिब्बती टेरियर) - एक प्राचीन जाति का इतिहास
कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़कुत्ते नस्लों | स्पेनिश मास्टिफ़
तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़
तिब्बत का टेरियरतिब्बत का टेरियर
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
» » तिब्बती मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com