taktomguru.com

कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़

pastorcaucasico7बिग, बलवान रूप में यदि वे भालू थे, कोकेशियान शेफर्ड और तिब्बती मास्टिफ कुत्तों यूरोप और एशिया में पारंपरिक काम कर रहे हैं। यदि आप एक गार्ड कुत्ते की तलाश में हैं जो अपराधियों को दूर करने में सक्षम है, तो आप इनमें से किसी भी नस्लों को चुन सकते हैं। वे कुछ विवरणों में भिन्न होते हैं लेकिन आम तौर पर वे काफी समान होते हैं। इन तथ्यों यह माना जाता है कि तिब्बती मास्टिफ और कोकेशियान शेफर्ड दोनों दौड़ के इतिहास के कुछ हिस्से में संबंधित हो सकता है को देखते हुए।

संरक्षक लेकिन प्यार करता हूँ. दोनों कोकेशियान शेफर्ड (कोकेशियान ovcharka) अर्थ रूस और तिब्बती मास्टिफ में चरवाहा, बुद्धिमान जमकर वफादार हैं, लेकिन आजादी के पशुओं के मजबूत धारियाँ है। वे अपने काम को अभिभावकों और संरक्षकों के रूप में गंभीरता से लेते हैं, लेकिन कोकेशियान पादरी अधिक स्नेह और खुशी प्रदान करता है जब वह कोई कार्य पूरा नहीं कर रहा है। मास्टिफ़ अविश्वसनीय रूप से गहन और अपनी सुरक्षात्मक भूमिका में केंद्रित है और अपने क्षेत्र में अत्यधिक क्षेत्रीय हो सकता है। सकारात्मक भविष्यवाणियों पर ध्यान केंद्रित करने वाली किसी भी दौड़ के लिए निरंतर और स्थिर प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है जो अच्छे भविष्य के व्यवहार को प्रभावित करती है।

बड़े कुत्ते. हालांकि वयस्कों के होने पर दोनों नस्लों में कम गतिविधि का स्तर होता है, लेकिन आपको अपने विशाल आकार के कारण बहुत सी जगह की आवश्यकता होगी। कोकेशियान शेफर्ड थोड़ा लंबा है, ऊंचाई में 33 इंच तक पहुंच रहा है जबकि मास्टिफ़ ऊंचाई में 26 इंच तक पहुंच सकता है। इसके छोटे आकार के बावजूद, मास्टिफ़ 150 पाउंड या उससे अधिक वजन कर सकता है, जबकि कोकेशियान शेफर्ड केवल 100 पाउंड तक पहुंचता है।




mastintibetanoरोवाँ. चूंकि दोनों नस्लें ठंडे मौसम से आती हैं, इसलिए उनके पास तत्वों से बचाने के लिए एक मोटी डबल कोट होती है। चूंकि स्पिल को खाड़ी में चटाई रखने के लिए सप्ताह के दौरान नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। मास्टिफ़ मौसम के साथ अपने फर को समायोजित करने के लिए बहुत अधिक फैलाता है और कोकेशियान शेफर्ड वर्ष में एक बार अपनी सभी आंतरिक परत फैलता है। अपने घर को बालों की घनी परत से ढंकने से रोकने के लिए आपको दो दौड़ों में से किसी एक को ब्रश करना होगा।

स्वास्थ्य. कोकेशियान चरवाहा आमतौर पर एक स्वस्थ नस्ल होता है, केवल हिप डिस्प्लेसिया और मोतियाबिंद के लिए अतिसंवेदनशील होता है। हिप डिस्प्लेसिया तिब्बती मास्टिफ़ के लिए भी चिंता का विषय है, जो हाइपोथायरायडिज्म समस्याओं के लिए अतिसंवेदनशील भी है। पशुचिकित्सा के लिए नियमित चिकित्सा यात्राओं से बहुत दूर जाने से पहले स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करने में मदद मिल सकती है, जिससे उन्हें तत्काल इलाज किया जा सकेगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकेंचीन शहर हार्बिन में बड़े कुत्तों को रोकें
कोकेशियान चरवाहा कुत्ताकोकेशियान चरवाहा कुत्ता
कुत्ते नस्लों | Brie के पादरीकुत्ते नस्लों | Brie के पादरी
कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?कार्यकारी समूह के कुत्ते क्या हैं?
दुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्तादुनिया में सबसे महंगा पालतू जानवर: एक लाख यूरो का कुत्ता
स्पेन के कुत्तोंस्पेन के कुत्तों
कुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांशकुत्ते एनसी 415 दिसंबर 2014 की दुनिया का सारांश
तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़
कुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैंकुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैं
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
» » कोबेशियान पादरी बनाम तिब्बती मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com