taktomguru.com

तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़

तिब्बती मास्टिफ़ विशालकाय कुत्ता

तिब्बती मास्टिफ़ विशालकाय कुत्ता

तिब्बती मास्टिफ़: कैनिस परिचित

परिवारकैनिड्स

क्रम: कार्निवर्स।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: यह कुत्ते की दुनिया के दिग्गजों में से एक है, जिनके सर्वोत्तम विकसित पुरुष ऊंचाई में 80 सेमी तक पहुंच सकते हैं और वजन में लगभग 100 किलोग्राम तक पहुंच सकते हैं। सामान्य पहलू शक्तिशाली, बड़े पैमाने पर, विशाल मांसपेशियों के साथ भारी और बहुत अच्छी तरह से विकसित कंकाल पर समर्थित है। सिर चौड़ा, शक्तिशाली, एक गोलाकार खोपड़ी और अच्छी तरह से स्क्वायर थूथन के साथ, स्पष्ट स्टॉप के साथ सीधे नाक, लेकिन हिंसक नहीं है।

जबड़े, प्रभावशाली, एक शानदार दांत के साथ संपन्न हैं। आंखें, बड़े नहीं, गहरे भूरे रंग के होते हैं और काफी सामने तैनात कर रहे हैं, जबकि कान, उच्च मध्यम प्रविष्टि acorazonada और बाल नरम और मुलायम के साथ कवर किया जा रहा है, बहुत बड़ी नहीं है सिर के दोनों किनारों पर फांसी । बल्कि लंबी गर्दन बेलनाकार, बहुत मजबूत है, क्रॉस की ऊंचाई से थोड़ी देर तक कॉम्पैक्ट ट्रंक में शामिल हो रही है।

व्यापक और गहरे थोरैक्स, जो कोहनी के नीचे उतरते हैं, यह पूरी तरह से आकार दिया जाता है, बिना पसलियों के संग्रह के। बहुत उच्च पार स्पष्ट रूप से चिह्नित किया जाता है जबकि पृष्ठीय रेखा काफी क्षैतिज बनी हुई है। पूरी तरह से ossified चरम पूरे के साथ सामंजस्यपूर्ण रूप से संतुलित हैं, कॉम्पैक्ट, मोटी और प्रतिरोधी पैर द्वारा शीर्ष पर जा रहा है।

उच्च जन्म की पूंछ अर्धविराम हो सकती है, लेकिन घने बालों से ढके हुए यह लगभग हमेशा लुढ़का हुआ है और रंप पर आराम कर रहा है। बालों को लंबे या सीधे या धीरे-धीरे एक मोटी अंडकोट के साथ आग लगती है जो काले रंगों में आग या सोने के धब्बे के साथ बहुत बंद होती है। ऐसा लगता है कि यह प्राचीन काल की दौड़ में से एक है जो सबसे दूरस्थ समय से काफी अचूक रहता है। गांवों और झुंड के अभिभावक के रूप में हिमालय में प्रयुक्त, वह उठाया और तिब्बती लामाओं द्वारा संरक्षित किया गया था, बाद में मास्टिफ, molosos और अन्य शक्तिशाली नस्लों के बारे में लाने के लिए एशिया और यूरोप के लिए बढ़ा दी।




जीवनकाल: लगभग दस साल

आवास: विशेष रूप से सड़क पर, आपको इसकी निर्विवाद उपस्थिति की महिमा को लागू करने के लिए बड़े बगीचों या रिक्त स्थान की आवश्यकता होती है। यह गर्म या अत्यधिक समशीतोष्ण जलवायु का समर्थन नहीं करता है, लेकिन यह महाद्वीपीय या उच्च पर्वत क्षेत्रों में घर पर है।

खाद्य: 2,300-2,500 किलोग्राम / दिन में रखरखाव राशन की गणना करें जो आपके द्वारा किए जाने वाले अभ्यास के आनुपातिक रूप से बढ़ेगी और जहां आप रहते हैं पर्यावरण की अस्थिरता। भारी हड्डियों, कड़ी रोटी, दुबला मांस, सब्जियां, चावल और फ़ीड, आहार के मूल तत्व हो सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: , दृढ़ बहादुर और आक्रामक, कभी कभी यह, चिंताजनक अविश्वास और बातूनी दिखाया जा सकता है, लेकिन सीमित प्रकृति निर्धारण यूरोप में रहने कुछ नमूनों के बीच भारी रक्तसंबंध की वजह से हो सकता है।

दैनिक देखभाल: विस्तृत टिन के साथ और हार्ड ब्रिस्टल ब्रश के साथ धातु के कंघी के साथ परत की लगातार ब्रशिंग करने की सलाह दी जाती है।

प्रजनन: पुनरुत्पादक नहीं चुनने वाले पुनरुत्पादकों को चुनने में लगभग दुर्गम कठिनाई, कम से कम, पिल्लों का सख्त चयन लागू करना होगा।

रोगों: विशेषता स्थितियां अज्ञात हैं, हालांकि कुछ त्वचा की समस्या हार्मोनल उत्पत्ति के एक्जिमा के लिए जिम्मेदार है और उच्च तापमान पर ध्यान दिया जाता है।

तिब्बती मास्टिफ़ विशालकाय कुत्ता

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
नीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारीनीपोलिटन मास्टिफ़ कुत्ते के बारे में जानकारी
नस्ल मास्टिन स्पेनिश - शक्तिशाली डाक टिकट का सुंदर कुत्तानस्ल मास्टिन स्पेनिश - शक्तिशाली डाक टिकट का सुंदर कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
नीपोलिटन मास्टिफ़नीपोलिटन मास्टिफ़
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
» » तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़
© 2021 taktomguru.com