taktomguru.com

तिब्बत का टेरियर

तिब्बत के टेरियर की तस्वीरें

मूल: तिब्बत

विशेष कौशल: कंपनी कुत्ते और गार्ड कुत्ते

जीवन प्रत्याशा: 15 साल

नर का आकार: 35 - 40 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 8 - 13 किलो लगभग।

मादा का आकार: 35 - 40 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 8 - 13 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 20 9 - समूह 9

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश




तिब्बत टेरियर लंबे बालों वाले और मध्यम आकार के कुत्तों की नस्ल है। मूल रूप से तिब्बत से, वह एक बहुत बहुमुखी कुत्ता है, और भविष्य के खतरों के खिलाफ बहुत सतर्क है। इसे एक अमूमन माना जा सकता है। यद्यपि उनके मूल देश में उनके पास एक से अधिक चरवाहे कार्य हैं, यूरोप में उनका मुख्य रूप से एक साथी कुत्ते के रूप में उपयोग किया जाता है। 30 के दशक में डॉ एग्नेस ग्रिग द्वारा यूरोप में पेश किया गया, नस्ल वर्तमान में एक नया पुनरुत्थान अनुभव कर रहा है।

तिब्बत के कुत्ते टेरियर

सामान्य उपस्थिति

इस नस्ल के बारे में 40 सेमी क्रॉस का उपाय होता है और इसका वजन पुरुषों में लगभग 10 से 12 किलोग्राम होता है, और महिलाओं में कुछ हद तक कम होता है। तिब्बती टेरियर उम्र बहुत अच्छी तरह से। उसे 15 या 16 साल तक पहुंचना असामान्य नहीं है। आपके बालों का रखरखाव सख्त होना चाहिए। इसमें साप्ताहिक पूर्ण ब्रशिंग शामिल होनी चाहिए जो उस समय के एक घंटे तक चल सकती है। बालों को काटने के लिए यह अतुलनीय है क्योंकि यह बालों की संरचना को नुकसान पहुंचा सकता है और यह अधिक से अधिक हो जाता है।

तापमान और व्यवहार

यह एक कुत्ता है जो विदेशियों के साथ दूर हो जाता है लेकिन आक्रामकता दिखाए बिना। यह एक कुत्ता है जिसका मूल उत्पत्ति "छोटे व्यक्ति" के रूप में किया गया है (यही तिब्बती इसे कहते हैं), इसलिए, हालांकि इसे एक दृढ़ शिक्षा की आवश्यकता है, यह सूक्ष्म होना चाहिए। वैसे भी, हालांकि यह एक कुत्ता है जो प्रकृति द्वारा प्रस्तुत नहीं करता है, यह आसानी से शिक्षित है। इसका साक्ष्य चपलता में इसकी बढ़ती उपस्थिति है।

तिब्बत के टेरियर के पिल्ले

तिब्बत का टेरियर अकेलापन नहीं खड़ा हो सकता है। यह एक अपने परिवार से बहुत बंधे हो सकता है, हालांकि यह या तो निर्भर नहीं होता है। यह इसके बाकी congeners के साथ आक्रामक नहीं है। उनके साथ अधिकतम जटिलता प्राप्त करने के लिए, उन्हें परिवार के एक प्रमुख सदस्य के रूप में मानना ​​बिल्कुल जरूरी है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल नॉरविच टेरियरनस्ल नॉरविच टेरियर
आयरिश टेरियरआयरिश टेरियर
नस्ल नॉरफ़ॉक टेरियरनस्ल नॉरफ़ॉक टेरियर
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
यॉर्कशायर टेरियर की फाइलयॉर्कशायर टेरियर की फाइल
केर्न टेरियरकेर्न टेरियर
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
नस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्लनस्ल यॉर्कशायर टेरियर नस्ल
भेड़िया कुत्ताभेड़िया कुत्ता
» » तिब्बत का टेरियर
© 2021 taktomguru.com