taktomguru.com

कुतिया की गर्भावस्था के दौरान भोजन

हमल कुतिया में विभाजित किया जा सकता है दो चरणों

  • भ्रूण
  • और भ्रूण एक।

कुतिया के गर्भधारण के भ्रूण चरण

इस चरण में वे शुरू करते हैं अंग विकसित करें, लेकिन यह गर्भ में होता है जब पिल्ले जन्म के तीन तिमाहियों में जन्म लेते हैं।

स्तनपान कुत्ता

के दौरान पहले सप्ताह जरूरतों में कोई वृद्धि नहीं हुई है और मां को उसके अंदर रहना चाहिए आदर्श वजन, यदि आप पहले से ही थे, तो आपको वजन कम नहीं करना चाहिए।

वजन से अधिक और वसा का संचय distocias के जोखिम का अनुमान लगा सकता है, कारण यह सलाह दी जाती है गर्भावस्था के दौरान नियमित रूप से मादा का वजन लें।

हालांकि, के दौरान अंतिम तीसरा पिल्ले जन्म के समय अपने वजन का 70% तक बढ़ते हैं और मां को ऊर्जा, प्रोटीन और खनिजों का अधिक योगदान की आवश्यकता होती है। उसी समय, इसकी पाचन क्षमता कम हो जाती है गर्भाशय की मात्रा में वृद्धि और पाचन तंत्र पर संपीड़न होता है, ताकि मां को प्राप्त होने वाले भोजन को छोटी मात्रा में ऊर्जा और प्रोटीन को मात्रा में प्रदान किया जाना चाहिए।

स्तनपान के दौरान, उत्पादित दूध की मात्रा मां के आकार और कूड़े के आकार जितनी अधिक होगी। एक कुतिया पैदा कर सकते हैं दूध में 2 या 3 गुना वजन- उदाहरण के लिए 7 पिल्ले वाली मादा जर्मन शेफर्ड लगभग 70 लीटर पैदा करती है। इसी तरह, स्तनपान की चोटी पर 8 पिल्ले के कूड़े वाले मध्यम आकार की महिला प्रति दिन 2 लीटर दूध का उत्पादन कर सकती है।

कुतिया का दूध, गाय की तुलना में, यह है प्रोटीन और वसा में ज्यादा समृद्ध. इसके उत्पादन जो (दूध 90% पानी है) भोजन और पानी के माध्यम से प्रदान की जानी चाहिए हमेशा बड़ी मात्रा में उपलब्ध होना चाहिए उच्च ऊर्जा और प्रोटीन की जरूरत है, शामिल है।

गर्भावस्था के अंतिम चरण में अधिक ऊर्जा का सेवन की आवश्यकता होती है

गर्भावस्था के अंतिम चरण और स्तनपान के दौरान दोनों, अलग-अलग कारणों से प्रत्येक मामले में ऊर्जा की आवश्यकता होती है।

बिट्स की गर्भावस्था के दौरान ऊर्जावान जरूरतों

ऊर्जा की जरूरत है गर्भवती कुतिया भ्रूण के एक महत्वपूर्ण विकास के साथ मेल खाता है, जो होता है गर्भावस्था के छठे सप्ताह से. इस बढ़ती मांग के जवाब में, ऊर्जा योगदान को 42% से 10% साप्ताहिक बढ़ाया जाना चाहिए।

साथ ही, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि गर्भवती महिला को इच्छा पर नहीं खाना चाहिए, हमल के अंत में कुल वजन इष्टतम वजन के 25% से अधिक अधिक नहीं होनी चाहिए, जैसे कि बड़े आकार, या 30% है, तो छोटे या मध्यम, बच्चे के जन्म में कठिनप्रसव के जोखिम।

बिट्स के स्तनपान के दौरान ऊर्जावान जरूरतों

खिला ऊर्जा के दौरान ऊर्जा की बड़ी राशि है कि माँ दूध उत्पादन करने का इरादा की वजह से वृद्धि की जरूरत है और उच्च सामग्री (स्तनपान के चरम पर है, यह 60 किमी चल तरह अधिक ऊर्जा एक दिन खर्च करता है) वही वसा (गाय के दूध में से तीन गुना अधिक) की वसा।

के विपरीत Gatas, जो उपयोग करते हैं गर्भावस्था के दौरान जमा भंडार, कुतिया व्यावहारिक रूप से ऊर्जा का एकमात्र स्रोत के रूप में भोजन का उपयोग करती है। इसलिए, अगर इसे पर्याप्त ऊर्जा इनपुट प्राप्त नहीं होता है, तो कुतिया slims और यह दूध उत्पादन में बाधा डालती है, इसलिए उनकी जरूरतों को विशिष्ट खाद्य पदार्थों और प्रशासित विज्ञापन libitum के साथ कवर किया जाना चाहिए ..




इन जरूरतों को निर्धारित करने के लिए, अनुमानित अनुमान लगाया जा सकता है कि वे औसत वयस्क आवश्यकताओं (और स्तनपान की चोटी पर चार गुना तक) के बराबर हैं।

लेकिन यह विधि एनआरसी (राष्ट्रीय अनुसंधान परिषद) है, जो मातृ वजन से संबंधित कारकों को ध्यान में ले जाता है द्वारा स्थापित किया गया साथ और अधिक सही गणना की जा सकती, पिल्ले और समय की संख्या वितरण प्रपत्र के बाद से बीते।

कुतिया की गर्भावस्था के दौरान बढ़ी प्रोटीन की जरूरत है

को गर्भावस्था का अंत और स्तनपान के दौरान, प्रोटीन की जरूरत बढ़ जाती है। इन आवश्यकताओं को कवर करना महत्वपूर्ण है क्योंकि अपर्याप्त इनपुट का कारण बन सकता है कम वजन वाले पिल्ले जन्म या दूध उत्पादन में कमी।

कुतिया के गर्भ के अंतिम तीसरे

गर्भावस्था के आखिरी तीसरे में, स्तन विकास की शुरूआत और मुख्य रूप से भ्रूण के विकास से, प्रोटीन की जरूरत बहुत अधिक होती है। यह अनुमान लगाया जाता है कि रखरखाव में मादा के संबंध में वे 70% तक बढ़ते हैं।

बिट्स का स्तनपान

दुःख का दूध है प्रोटीन में बहुत समृद्ध: 9 0 ग्राम प्रोटीन / किलो दूध (गाय की तुलना में कहीं अधिक, जो 40 ग्राम / किग्रा है)। प्रोटीन आवश्यकताओं स्तनपान के दौरान वे गर्भावस्था के दौरान भी अधिक होते हैं, जिन्हें उच्च प्रोटीन सेवन के साथ भोजन की मात्रा में वृद्धि करके मुआवजा दिया जा सकता है, जो इच्छाशक्ति पर पेश किया जाएगा।

अन्य पोषक तत्व

कैल्शियम. मां के गर्भाशय में पिल्ले अपनी हड्डियों को विकसित करने के लिए कैल्शियम फैलाने का उपयोग करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप मां की कैल्शियम की जरूरतों में वृद्धि होती है। हालांकि, अगर गर्भावस्था के अंत में कैल्शियम की खुराक बहुत अधिक है, कैल्सेमिया का विनियमन पूरी तरह से बदल दिया जाता है: पैराथीरॉइड हार्मोन की क्रिया को रोक दिया जाता है, जो कैल्शियम के इस मजबूत मोबिलिज़ेशन को अनुकूलित करने में असमर्थ होगा। नतीजतन, दंड भुगतना अधिक प्रवण होगा एक्लंप्षण.

स्तनपान के दौरान, कैल्शियम की जरूरत है वे रखरखाव में वयस्कों की लगभग दोगुनी हैं।

विटामिन ए गैर गर्भवती मादा की तुलना में गर्भवती मादा में विटामिन ए के रक्त स्तर कम होते हैं। यह भ्रूण और भ्रूण परिशिष्टों द्वारा इस विटामिन की उच्च आवश्यकताओं से संबंधित हो सकता है।

फैटी एसिड आवश्यक फैटी एसिड पिल्ला विकास के शुरुआती चरणों के लिए महत्वपूर्ण हैं, खासतौर पर उचित स्तन और कई स्तनधारियों में रेटिना गठन के लिए। यह दिखाया गया है कि एक पूरक ओमेगा 3 फैटी एसिड, विशेष रूप से डीएचए, पिल्ला के दृश्य विकास पर इसका लाभकारी प्रभाव पड़ता है। यह होना चाहिए डीएचए शामिल हैं प्रातः दौरान माताओं और पिल्लों के लिए भोजन, और ALA (अल्फा-लिनोलेनिक एसिड) का शुल्क में यह भी महिलाओं स्तनपान कराने वाली के लिए भोजन में ब्याज की है। वास्तव में, जब बिट्स इस फैटी एसिड को प्राप्त करते हैं तो यह दूध में गुजरता है। पिल्ले वयस्कों की तुलना में डीएचए में इसे अधिक आसानी से बदल सकते हैं, हालांकि प्रक्रिया की प्रभावशीलता कमजोर पड़ने से कम हो जाती है।

निष्कर्ष

के अंत में गर्भावस्था और स्तनपान, ऊर्जा और प्रोटीन की जरूरत काफी बढ़ जाती है। इन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, गर्भावस्था के दौरान और स्तनपान में सीमा के बिना एक विशिष्ट भोजन प्रदान करना आवश्यक होगा।

स्रोत: Argos, mcguirekennel द्वारा फोटो

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएंकुतिया की गर्भावस्था: इसे यथासंभव आरामदायक कैसे बनाएं
कुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्मकुतिया में सेसरियन सेक्शन: फ्लैट नस्लों में लगातार जन्म
कुतिया में गर्भपातकुतिया में गर्भपात
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
एक पूडल के गर्भावस्था चरणोंएक पूडल के गर्भावस्था चरणों
श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?श्रम में मेरी कुतिया की मदद कैसे कर सकता हूं?
एक गर्भवती कुतिया फ़ीडएक गर्भवती कुतिया फ़ीड
कदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियोकदम से एक कुत्ते कदम के गर्भधारण का समय। वीडियो
गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलाानागर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
» » कुतिया की गर्भावस्था के दौरान भोजन
© 2021 taktomguru.com