taktomguru.com

बंदर

इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब हमें दौड़ का नया मित्र होने का आनंद मिलता है बंदर 

और इन कुत्ते की देखभाल में हमें कोई अनुभव नहीं है, हम आपके कुत्ते की उत्पत्ति को जानने के अलावा परिवार के नए सदस्य के कल्याण की गारंटी के लिए कई संदेहों में प्रवेश करेंगे। सामान्य ज्ञान प्रदान करने के लिए हमने निम्नलिखित अनुभाग बनाए हैं जहां आपको निश्चित रूप से मूल्यवान जानकारी मिल जाएगी।

बंदर

एक पग क्या है?

बंदर एक दौड़ के लिए दिया गया नाम है कुत्तों ओरिएंटल उत्पत्ति का जो बहुत लोकप्रिय हो गया है क्योंकि वे साथी कुत्तों के लिए जाने जाते हैं।

कुत्ते पग की उत्पत्ति

स्पष्ट नहीं कहाँ से बिल्कुल के रूप में सूत्रों का कहना है भिन्न है और इस अजीब कर सकते हैं की उत्पत्ति के बारे में महान बहस कर रहे हैं आया था, यहां तक ​​कि ने कहा कि दौड़ सुदूर पूर्व से आता है और संशय करने वालों का कहना है कि यूरोप में था, लेकिन परिकल्पना अधिक सटीक यह है कि यह चीन से आता है जो बाद में जापान और फिर पूरे यूरोप में पाया गया था।

हमारे दोस्त का एक बड़ा मौका है बंदर इसे यूरोप की अन्य जातियों के साथ पार किया गया जिसे डॉलिचोसेफली कहा जाता है या जिसे लंबे खोपड़ी के रूप में जाना जाता है और बदले में गोल खोपड़ी या ब्रैचिसेफलिक की कई दौड़ों का पूर्वज होता है।

यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि प्रत्येक शुरुआती बिंदु से हमेशा एक पूर्ववर्ती होता है जिससे इस नस्ल के प्रकट होने के लिए यह संभव हो जाता है और यह है कि कुत्तों में कई आनुवंशिकी विशेषज्ञों ने जांच की कार्यवाही की है जो जांच की कार्यवाही है बंदर.

नस्लों ने पग कुत्ते को जन्म दिया 

चीन जनवादी गणराज्य में बहुत पहले वहाँ एक दौड़ Happa कहा जाता है कि बहुत सीधे बालों के साथ pequines करने के लिए एक सादृश्य भालू था, बहुत से लोगों को विश्वास है कि Happa पग उनके पूर्वज है कि के दादा है। थूथन, इस कान: कुत्तों चीन लो-ज़े में उन्हें फोन चेहरा या फ्लैट चपटा और चारों ओर साल 1115 ई.पू. लेकिन सूत्रों वापस 663 ई.पू. के लिए तिथि के आधार में जाना जाता है, इस कुत्ते pequines से बहुत अलग था यह पग जो बहुत प्रस्तुत विशेषताओं द्वारा पग के करीब जड़ों माना जाता है की एक और पूर्वज हो सकता है।

पग का नाम

कई साल पहले इस कुत्ते के बाद से इस नाम चीनी (पग) द्वारा इस्तेमाल के समान था गोरों द्वारा पै बुलाया गया था। साल 1731 उपनाम कि कुत्ते या बंदरों को दिया गया था के रूप में अवधि पग परिभाषित किया गया था में, marmosets उस समय में बहुत लोकप्रिय पालतू जानवर थे और उसके चेहरे की समानता फ्लैट बना वे कहते हैं कि नाम साझा की है।

अन्य अध्ययनों से संकेत मिलता है कि पग नाम लैटिन शब्द "पग्नस" से निकला है जिसका अनुवाद स्पेनिश में किया गया है, इसका मतलब है कि यह सब अपने मुंह के समान दिखने के कारण मुट्ठी बंद कर देता है जो कि मुट्ठी बंद हो जाता है।

शब्द शब्द बंदर या Pugge यह एक शब्द हो सकता है जो स्नेह व्यक्त करता है, दूसरी तरफ, यह "पक" से भी निकला है जो शेक्सिपीरियाई मूल की छवियों को उजागर करता है जिसे एक शरारती चेहरे में अनुवादित किया जाता है।

नीदरलैंड्स में इस कुत्ते को मोप्स कहा जाता है जो एक डच शब्द "मोपशंड" से निकला है और यह अभी भी उस नाम तक है। शब्द "ग्रंबलर" का अर्थ है "ग्रंबलर" का नाम मोप्स नाम से बहुत अच्छा रिश्ता है क्योंकि इन कुत्तों की उपस्थिति की वजह से झुर्रियां हैं और उसके चेहरे के हिस्सों के साथ पक्की हुई है।

चीन में पग दौड़

विशेष रूप से चीनी साम्राज्य में, कुत्तों ने उच्च स्थानों पर एक विशेष स्थान पर कब्जा कर लिया, कुत्तों को विशेष उपचार मिला जैसे कि वे एक ही रॉयल्टी थे, उनमें से कई में खिताब भी थे। इन कुत्तों को झटके से देखा गया था और अधिकांश अवसरों में उनके पास नौकर थे जिन्होंने उनकी देखभाल की और उन्हें उस समय के सभी संभव आराम की पेशकश की। पग अपवाद नहीं था क्योंकि केवल अमीर लोग इसका स्वामित्व कर सकते थे और हमने अदालत की मंडलियों, अमीर व्यक्तित्वों या शासकों के बारे में बात की जिन्होंने बदले में कुत्ते को महान मूल्य के रूप में माना।

पग कुत्ता बारहवीं शताब्दी तक चीन में इसकी बहुत लोकप्रियता बूम थी, जहां इन कुत्तों में दिलचस्पी कम हो गई थी, इसलिए सोलहवीं शताब्दी की शुरुआत तक उनके बारे में अधिक जानकारी नहीं है, जहां इस नस्ल के बारे में रिकॉर्ड हैं।

पग कुत्तों में बालों के झड़ने

मशहूर होने के अलावा, उनकी उपस्थिति के लिए पग ने सबसे अधिक बालों को वोट देने वाली दौड़ में से एक होने के लिए प्रसिद्धि ली है, इसका नुकसान कुख्यात है, उनके द्वारा फेंकने वाले बाल की मात्रा प्रत्येक कुत्ते पर निर्भर करेगी, लेकिन यदि दौड़ बंदर बहुत सारे बाल खो देता है हनी रंगीन पग वे हैं जो अपने काले भाइयों की तुलना में अधिक बाल खो देते हैं। आप पूरी तरह से, बालों के झड़ने समाप्त कर सकते हैं नहीं है क्योंकि यह पुराने और नए बाल के जन्म को दूर करने के लिए एक तंत्र है, लेकिन हम कुछ दिशा-निर्देश लेने के अपने गिरावट को कम करने की कोशिश कर सकते हैं फर को ध्यान देने के लिए हमारी ओर से कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है और हम ध्यान देंगे कि आपके बालों के झड़ने को कैसे कम किया जाएगा।

  • अखबारी कागज पर दैनिक फर ब्रश किया जाना चाहिए ताकि कोट एक बिंदु पर गिर जाते हैं, बाल ब्रश मदद से ढीला है और पूरे घर के ऊपर गिरने निकाल दिया जाता है से रोकता है इकट्ठा करने के लिए आसान हो जाएगा, हम प्रदर्शन करेंगे हमारे पग के फर की भीतरी परतों को हटाने के लिए रेक के रूप में एक कंघी की खरीद।
  • प्रत्येक दो हफ्ते में एक बार पग को स्नान करने की सिफारिश की जाती है, स्नान का उद्देश्य कोट के विकास को बढ़ावा देना है जिसका अर्थ है फर का कम नुकसान। के लिए उपयुक्त शैम्पू चुनते समय हमें बहुत सावधान रहना चाहिए बंदर, शैम्पू मानव यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह नकारात्मक हमारे कुत्तों कोट सूखने को प्रभावित कर सकता का उपयोग करने और, फर का अधिक से अधिक हानि हो जाती है को स्नान करते समय के रूप में हम इसके विपरीत उच्च तापमान पर गर्म पानी के लिए चुनते की तलाश में तेजी लाने के कर सकते हैं बालों के झड़ने
  • जब बन्दर हम एक तौलिया है कि साफ सूखे प्रत्येक भाग ध्यान से, कान और त्वचा की परतों हम एक सूखी तौलिया का उपयोग शेष नमी से बचने के लिए उपयोग किए जाने वाले फर सूखी संकेत नहीं है लुढ़क सूखे बालों और कुत्ते की त्वचा पर वह गर्म हवा उसे और बालों को खोने का कारण बन सकती है।
  • कोट के दाढ़ी की सिफारिश की जाती है पग कुत्ता लगभग 1/8 इंच या 3.2 मिलीमीटर, दूसरा विकल्प एक पेशेवर कुत्ता स्टाइलिस्ट हो सकता है जो नौकरी ठीक से कर सकता है ताकि हमारे घर में कम फर हो।
  • हम फर पर बहुत अपने पोषक तत्वों के प्रभावों के माध्यम से भोजन, भोजन के साथ बहुत सावधानी बरतते हैं, अगर कुत्ता एक अच्छा आहार सामान्य से अधिक बाल को लौटा दिए जाएंगे नहीं है, भोजन फैटी एसिड और ओमेगा कि के लिए महत्वपूर्ण हैं शामिल होना चाहिए एक स्वस्थ त्वचा और कोट।
  • हमारे भोजन में सामन तेल या भांग जोड़ने की सिफारिश की जाती है। यह आपको स्वस्थ बाल रखने में मदद करेगा और इसलिए कोट के नुकसान को कम करने के लिए, हम दैनिक भोजन में इन तेलों का एक चम्मच अनुशंसा करेंगे।
  • कुत्ते शैंपू के प्रभाव का आकलन करना चाहिए, जैसा कि अक्सर बाल नुकसान को कम करने, इन शैंपू से ज्यादातर आधारित हैं पेड़ के तेल बाल जड़ पर सीधे काम करता है और स्वस्थ बालों के विकास को बढ़ावा देता है और रोकता है असमान गिरावट

पाग कुत्ता

वंशावली के साथ पग कुत्तों




वंशावली एक दस्तावेज से अधिक नहीं है जो एक निश्चित कुत्ते की पीढ़ियों की दीर्घायु को इंगित करती है, सरल शब्दों में, यह परिवार का पेड़ है जहां माता-पिता, दादा दादी इत्यादि दिखाई देंगे। कुत्ते का अपने पूर्वजों को कहना है।

यह दस्तावेज़ स्वामी असर वंशावली प्रमाणित करता है और इस तरह के जन्म तिथि के रूप में प्रासंगिक जानकारी, जानवर के रूप में अनूठी विशेषताओं को अपने पूर्वजों की मौत, दूसरे शब्दों में विवरण, इस दस्तावेज़ को अपने मूल्य कुत्ते को जोड़ा मूल्य देने के लिए और इसलिए होगा यह एक और कुत्ते की तुलना में अधिक होगा जिसमें इस दस्तावेज़ नहीं है।

यह दस्तावेज स्वयं जानवर की शुद्धता को प्रमाणित करने के लिए कार्य करता है और प्रजनन के मामलों में नस्ल को कम करने से इंब्रीडिंग से बचने में मदद मिलती है।

दूसरी ओर के रूप में उल्लेख है कि जो लोग वंशावली है purebreds हैं पर, आनुवंशिक जीन या माल उनके स्वामित्व वाले, साथ ही एक पीढ़ी अन्य जीन से गुजर के कारण बहुत कई स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त होने की संभावना है यह बीमारियों और तंत्रिका संबंधी समस्याओं, शारीरिक, एलर्जी आदि के साथ भी होता है।

इसके साथ ही उल्लेख किया है, अगर हम चाहते हैं वंशावली के साथ एक कुत्ते को अपनाने के लिए कुछ पहलुओं को मान्य होना चाहिए और कहा कि जाँच की जानी चाहिए कूड़े कुत्ते संस्था प्रत्येक देश में जिनकी गतिविधियों और दो बहुत ही महत्वपूर्ण नियमों का पालन करना चाहिए के मूल के रजिस्टर में पंजीकृत किया गया है ।

  • कूड़े की मादाएं उनकी इष्टतम आयु सीमा 9 महीने से 12 साल के बीच पुरुष के मामले में 1 से 10 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • दोनों माता-पिता एक ही जाति के होने चाहिए, यह स्पष्ट से अधिक है और वे आरएससीई मानदंड के अनुसार मान्य आकार, रंग और अन्य पहलुओं में संगत होना चाहिए।

इस मान्यता के साथ इसे रिकॉर्ड रखने के लिए पिल्ला को एक अनूठा नंबर दिया जाएगा और एक प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा जिसे वंशावली कहा जाएगा।

एक पाग कुत्ते को अपनाने से पहले हमें क्या पता होना चाहिए

पग कुत्तों ने प्रवृत्ति को चिह्नित किया है और यह है कि इन अच्छे साथी की लोकप्रियता बढ़ रही है, और अधिक लोग हैं जो दिन-प्रतिदिन शौकीन हैं और उन्हें अन्य जातियों पर पसंद करते हैं और यह कि इसका छोटा आकार, मजेदार और दोस्ताना उपस्थिति वे क्या आकर्षित करते हैं, हालांकि, उनमें से एक को अपनाने से पहले अपने व्यवहार के कुछ पहलुओं को जानना महत्वपूर्ण है।

  1. पाग कुत्ता हर जगह आप का पालन करेगा।

कुछ लोग बहुत आरामदायक महसूस करते हैं जब उनके पालतू जानवर हर जगह उनके साथ रहते हैं, खासकर जो अकेले रहते हैं, लेकिन यदि इसके विपरीत आप इस दृष्टिकोण से परेशान लोगों में से एक हैं, तो शायद यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है और आपको दूसरे की तलाश करनी चाहिए दौड़।

  1. स्वास्थ्य समस्याएं अक्सर उन्हें परेशान करती हैं।

Purebred कुत्तों पशु आनुवंशिकी से संबंधित बीमारियों या स्वास्थ्य समस्याओं को विकसित करने की अधिक संभावना है। में हमारे मित्रों के मामले मुख्य बात यह है कि हमारे ध्यान जाना चाहिए पग मुद्दों है कि उनकी आंखों और नाक से संबंधित हैं, साथ ही वे कुछ खाद्य पदार्थों है कि हम ध्यान देना उन्हें अपने आहार से खत्म करने के लिए, टीके के लिए माध्यमिक प्रतिक्रियाओं और से एलर्जी है इसके बजाय आपकी श्वसन प्रणाली आपको समस्याएं देती है।

  1. उन्हें सभी संभावित ध्यान देने की ज़रूरत है।

एक संकेत के रूप में, जो हर जगह अपने स्वामी का पालन करने के लिए, जब गुरु एक सा खो नहीं लग रहा है और अपने सभी व्यापार में लंबे समय के अनुपस्थित के बारे में दु: खी मिल चाहते, तो हम खाते को आप कितना ध्यान दे सकते हैं किया जाना चाहिए एक पग अपनाने से पहले हमारी देखभाल में से एक के लिए।

  1. एक दैनिक अभ्यास पग के लिए अच्छा है।

एक आलसी, हालांकि छोटे उपस्थिति के बाद, सबसे प्यार वहाँ बाहर जाकर, सैर के लिए ले करता है, तो हमारी दिनचर्या दायरे उन्हें एक लंबे समय और जगह है जहाँ हम अधिक स्थान एक और दौड़ के लिए चयन पर विचार करना चाहिए की जरूरत नहीं है के लिए बंद कर दिया जा रहा है।

  1. वे बहुत सारे बाल खो देते हैं

हम खाते में बाल पग, अगर हम लोग हैं, जो बालों को देखने के लिए परेशान हर जगह हम एक खरीदने से पहले का विश्लेषण करना चाहिए में से एक है क्योंकि इसके आकार दर बहुत बावजूद कुत्ते के इस प्रकार रखना चाहिए, लेकिन अभी हम का विश्लेषण करना होगा वह डेटा

  1. उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए समय की आवश्यकता होती है।

जिद्दी स्वभाव का प्रजनन पग कुत्तों असुविधाजनक क्योंकि उन्हें बातें वे एक समस्या है, खासकर यदि हम बाहर उनकी जरूरतों को क्या करना चाहते हो सकता है नहीं करना चाहती क्या करने के लिए मजबूर किया जा सकता है जब मौसम या तो बारिश हो रही है या अभी हिमपात पसंद नहीं।

  1. वे लगभग कुछ भी खा सकते हैं

क्या यह एक फायदा हो सकता है? असल में, नहीं, नुकसान यह है कि खाने के जो कुछ भी है कि वे अपने पेट पर बुरा चाल कर सकते हैं, प्यार खाना है आप जमीन वे ऐसा खाने पर कुछ हम जब बच्चे विशेष रूप से बहुत सावधान रहना चाहिए पाते हैं कि वे उसे बहुत ज्यादा खाने के लिए देते हैं क्योंकि ये वसा प्राप्त कर सकते हैं और अधिक वजन से स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बंदरबंदर
क्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करेंक्या आप एक पाग रखना चाहते हैं? इन 5 कारकों पर विचार करें
बंदरों के रूप में बंदरों का अधिग्रहणबंदरों के रूप में बंदरों का अधिग्रहण
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
रेस affenpinscherरेस affenpinscher
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
अपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्वअपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व
बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदरबोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
क्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना हैक्या आपके पास एक पाग है और आप एक बच्चे की उम्मीद करते हैं? देखो क्या करना है
» » बंदर
© 2021 taktomguru.com