taktomguru.com

रेस affenpinscher




वैकल्पिक नाम
बंदर टेरियर, बंदर कुत्ता (बंदर कुत्ता)
उत्पत्ति का देश
जर्मनी
भार
7 से 9 पाउंड (3 से 4 किलो)
ऊंचाई
23 से 28 सेमी। (9 से 11 इंच)।
इतिहास
यह एक बहुत पुराना कुत्ता है, जिसे सत्रहवीं शताब्दी से पहले चित्रों में दर्शाया गया है। यह माना जाता है जर्मनी में, जहां वह शुरू में कृन्तकों और अन्य हानिकारक जानवरों का एक बहुत अच्छा कीट निवारक माना जाता था के दक्षिणी हिस्से से आता है कि है। वह उस उद्देश्य के लिए व्यापार और अस्तबल में रखा गया था। इसका आकार शायद वर्तमान से अधिक था। इसका आकार धीरे-धीरे छोटा हो गया था, जब तक कि यह अठारहवीं और उन्नीसवीं सदी के दौरान समेकित नहीं हुआ। वह वर्तमान में एक साथी कुत्ता माना जाता है।
सामान्य विशेषताएं
यह एक छोटा कुत्ता है जो निराश उपस्थिति और वर्ग संरचना के साथ है। यह भी उनके चेहरे संरचना और अभिव्यक्ति की वजह से "टेरियर बंदर" है कि बंदर जैसे लगते हैं के रूप में जाना जाता है (Affe जर्मन में बंदर का मतलब है) - कान, जंगली आइब्रो और ठोड़ी और मूँछ पर एक प्रमुख गुच्छा बताया गया है। आम तौर पर उनकी पूंछ कम हो जाती है और वह इसे उच्च ले जाता है। आम तौर पर, निचले जबड़े में थोड़ी पूर्ववर्ती क्रॉसबाइट होती है और कुत्ते की छोटी नाक के नीचे निकलती है।
रंग
इस दौड़ के रंग काले, भूरे, चांदी, भुना हुआ के विभिन्न रंग और भुना हुआ काला हैं। कुछ छाती पर एक सफेद रेखा है।
रोवाँ
उसके बाल ऊन, छोटे, मोटे और बहुत प्रचुर मात्रा में हैं। शरीर में यह लगभग 2.5 सेंटीमीटर (एक इंच) लंबा होता है, छाती और चेहरे को छोड़कर जहां यह थोड़ा लंबा होता है।
स्वभाव
वह परिवार के साथ बहुत वफादार और स्नेही है लेकिन अजनबियों के साथ नहीं। वह सक्रिय, साहसी, उत्सुक और थोड़ा जिद्दी है, वह निश्चित रूप से एक चंचल कुत्ता है जो आसानी से ऊब नहीं जाता है। अगर वे उसके साथ बड़े हो जाते हैं तो वह अन्य पालतू जानवरों के साथ भी मिल जाता है। छोटे बच्चों के लिए यह अनुशंसित नहीं है क्योंकि यह अपने भोजन और खिलौनों के साथ सुरक्षात्मक और सतर्कता से अधिक है। वह आक्रामक हो जाता है जब वह मानता है कि उसे खतरे का सामना करना पड़ रहा है।
ध्यान
Affepinscher विशेष कटौती या ब्रशिंग की आवश्यकता नहीं है, इसे सप्ताह में कम से कम एक बार ब्रश किया जाना चाहिए। कभी-कभी बाल आंखों के कोनों पर उगते हैं और जलन पैदा करते हैं, इसलिए इसे तत्काल छंटनी चाहिए। यह एक ऐसी दौड़ है जो ज्यादा बाल नहीं खोती है।
यह चरम तापमान के प्रति संवेदनशील है। अत्यधिक गर्म रहने की स्थितियों में श्वसन संबंधी समस्याएं पैदा हो सकती हैं, इसलिए यह ठंडे मौसम पसंद करती है।
ट्रेनिंग
उचित तकनीकों को नियोजित किए जाने पर Affepinscher आसानी से शिक्षित किया जा सकता है। पुरस्कारों के आधार पर उन्हें सकारात्मक प्रशिक्षण तकनीकों के साथ प्रशिक्षित करना बेहतर है। अपने मजबूत व्यक्तित्व के कारण, सजा-आधारित तकनीक उसके साथ काम नहीं करती है। उनका दृष्टिकोण आम तौर पर सत्तावादी है, जिसके लिए एक निश्चित दृढ़ता और स्थिरता की आवश्यकता होती है।
गतिविधि
यह एक सक्रिय और गतिशील नस्ल है, लेकिन व्यायाम के लिए आपकी ज़रूरत इन-हाउस प्ले सत्रों से मिल सकती है। वह लंबी सैर पसंद करता है और यहां तक ​​कि एक अच्छा ट्रॉटमेट भी है।
लंबी उम्र
14 से 15 साल। यह दस्तावेज है कि कुछ 17 साल के होने तक जीवित रहे हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
दुनिया में सबसे अजीब जानवर क्या हैं?दुनिया में सबसे अजीब जानवर क्या हैं?
बंदरबंदर
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
बंदरों के रूप में बंदरों का अधिग्रहणबंदरों के रूप में बंदरों का अधिग्रहण
आपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिएआपको एक पाग क्यों नहीं होना चाहिए
पग के बारे में उत्सुक तथ्यपग के बारे में उत्सुक तथ्य
हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?हमारे पग के वजन का ख्याल रखना क्यों महत्वपूर्ण है?
अपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्वअपने पग के लिए दंत चिकित्सा देखभाल का महत्व
बोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदरबोर्नियो का क्लासिक या उग्र बंदर
» » रेस affenpinscher
© 2021 taktomguru.com