taktomguru.com

बॉक्सर में हिप डिस्प्लेसिया

बॉक्सर (3)जेनेटिक विकार बॉक्सर जैसे एथलेटिक कुत्तों की सक्रिय जीवनशैली पर ब्रेक डाल सकते हैं। आपके बॉक्सर का प्रजनन आपको यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह हिप डिस्प्लेसिया विकसित कर सकता है, अपने पिल्ला की जेनेटिक लाइन के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी प्रदान कर सकता है। लक्षणों को जानना और इस समस्या के प्रभाव को कम करने के लिए उपयोगी है।

हिप डिस्प्लेसिया. बड़ी नस्लों की एक अच्छी संख्या की तरह, बॉक्सर हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त है, यह एक ऐसी स्थिति है जो हिप संयुक्त में विकृति का कारण बनती है। एक बॉक्सर के अंत के शीर्ष पर गेंद को अपने कूल्हे पर एक सॉकेट में फिट होना चाहिए, लेकिन जब डिस्प्लेसिया मौजूद होता है, तो गेंद ठीक से फिट नहीं होती है और खोलने और खुलने से बाहर निकल सकती है। यह उपास्थि को नुकसान पहुंचाएगा और ऑस्टियोआर्थराइटिस का कारण बन सकता है।

लक्षण. हिप डिस्प्लेसिया और इससे संबंधित स्थितियां दर्दनाक हैं। आप देख सकते हैं कि आपका बॉक्सर लम्बा है और सीढ़ियों पर चढ़ने में समस्याएं हैं, जब वह अपने कूल्हों को छूता है तो दर्दनाक प्रतिक्रिया प्रदर्शित करता है और यदि वह झूठ बोल रहा है तो उसे रोकना मुश्किल है। यदि आपका कुत्ता हिप डिस्प्लेसिया विकसित करता है, तो आप चलने और कूदने जैसी शारीरिक गतिविधियों में भाग लेना चाहते हैं क्योंकि इससे आपके कूल्हों पर तनाव होता है।




उत्तेजक. हिप डिस्प्लेसिया बॉक्सर के जीवन के मध्य या ऊपरी हिस्से में दिखाई देता है। यहां तक ​​कि जब आप अपने पालतू जानवर के अनुवांशिक इतिहास को जानते हैं, तब भी यह जानना मुश्किल है कि यह इस स्थिति को विकसित करेगा या नहीं। पशुचिकित्सक यह देखने के लिए कि क्या वे सही तरीके से बने हैं और यदि वे सही स्थिति में हैं तो अपने पिल्ला के कूल्हों की एक्स-रे कर सकते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे मुद्दे हैं जो हिप डिस्प्लेसिया के विकास में योगदान दे सकते हैं। यदि एक बॉक्सर अधिक वजन वाला होता है, तो कूल्हों का अतिरिक्त दबाव होता है जो डिस्प्लेसिया का कारण बन सकता है। इस नस्ल के सदस्य हड्डी परिपक्वता तक नहीं पहुंचते हैं जब तक कि वे लगभग 2 साल तक नहीं होते हैं, इसलिए इस समय से पहले अत्यधिक व्यायाम आपके बॉक्सर को डिस्प्लेसिया के विकास के जोखिम में डाल सकता है। बॉक्सर पिल्ले जो बहुत तेजी से बढ़ते हैं, या तो उच्च कैलोरी आहार या हड्डी के उगने की बीमारी के कारण, हिप डिस्प्लेसिया के लिए भी अधिक संवेदनशील होते हैं।

इलाज. हिप डिस्प्लेसिया के साथ एक बॉक्सर के लिए उपचार हालत की गंभीरता पर निर्भर करेगा। पशु चिकित्सक यह निर्धारित करने में आपकी सहायता कर पाएगा कि क्या शल्य चिकित्सा आवश्यक है या यदि आपके कुत्ते को दवा और एक अलग जीवन शैली के साथ इलाज किया जा सकता है। कुछ प्रभावित कुत्तों को केवल दर्द दवाओं और विरोधी भड़काऊ पदार्थों की आवश्यकता हो सकती है, हालांकि आपको लक्षणों से छुटकारा पाने के लिए स्टेरॉयड की आवश्यकता हो सकती है। गैर-शल्य चिकित्सा उपचार के लिए आपके कुत्ते की गतिविधि को सीमित करने और उसे अपना वजन कम करने के लिए कम कैलोरी आहार देने की आवश्यकता हो सकती है। हिप डिस्प्लेसिया के लिए सबसे आम सर्जिकल प्रक्रियाएं ट्रिपल पेल्विक ऑस्टियोटॉमी और कुल हिप प्रतिस्थापन हैं। आपके कुत्ते के लिए कौन सा ऑपरेशन उचित है, इस पर निर्भर होगा कि वह कितना पुराना है और वह कितना वजन करता है, साथ ही बीमारी के कारण होने वाली क्षति की परिमाण भी निर्भर करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसियाकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया
कुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारीकुत्ते डिस्प्लेसिया: बड़ी नस्लों की एक बीमारी
स्वास्थ्य और देखभालस्वास्थ्य और देखभाल
मालिंसो में कैनाइन डिस्प्लेसियामालिंसो में कैनाइन डिस्प्लेसिया
कुत्तों में डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
एक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करेंएक बॉक्सर पिल्ला कैसे फ़ीड करें
मुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएंमुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएं
एक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पारएक मुक्केबाज के साथ एक सुनहरा retriever के पार
बॉक्सर। Xxvii राष्ट्रीय मोनोग्राफबॉक्सर। Xxvii राष्ट्रीय मोनोग्राफ
मुक्केबाज में गठियामुक्केबाज में गठिया
» » बॉक्सर में हिप डिस्प्लेसिया
© 2021 taktomguru.com